close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेट्रोल पंपों पर कार्ड से पेमेंट करते हुए रहें सतर्क, चोरी हो रहे डेबिट कार्ड्स के डिटेल

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 14, 2018, 14:16 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

पेट्रोल पंपों पर कार्ड से पेमेंट करते हुए रहें सतर्क

Interesting News for NRI readers

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित खबर में बताया गया है कि एटीएम सेंटरों से डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स क्लोन के मामले जब-तब पुलिस के पास पहुंचते रहे हैं, पर अब पेट्रोल पंपों पर भी ग्राहकों के कार्ड्स की डिटेल चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक मुंबई क्राइम ब्रांच के प्रॉपर्टी सेल ने दो दिन पहले इस केस में देश के अलग-अलग शहरों से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से कोलावोले हकीम उर्फ आदीगुन नामक एक नाइजीरियन भी है. खबर में जानकारी दी गई है कि सीनियर इंस्पेक्टर सुनील बाजारे और लक्ष्मीकांत सालुंके की टीम ने इन आरोपियों के पास से 10 मोबाइल, 97 डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स, एक स्कीमर मशीन, एक मिनी डेटा कलेक्टर मशीन के अलावा चार लैपटॉप्स भी जब्त किए हैं. इन लैपटॉप्स में हजार से ज्यादा डेबिट/ क्रेडिट कार्ड्स की डिटेल के साथ उनके पिन नंबर भी लिखे हुए थे.

2/5

न्यूरो सर्जन पर यौन शोषण का आरोप

Interesting News for NRI readers

लखनऊ: नवभारत टाइम्स के लखनऊ संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि लखनऊ शहर के मशहूर न्यूरो सर्जन के साथ करीब चार साल तक लिव-इन में रहने वाली युवती ने शनिवार को महानगर कोतवाली में उनके खिलाफ रेप सहित कई गंभीर आरोपों में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. खबर के मुताबिक युवती का आरोप है कि डॉक्टर ने फोटो और वीडियो बनाकर उसे लिव-इन में रहने के लिए मजबूर किया था. खबर में युवती के हवाले से बताया गया है कि उसकी बुआ की डॉक्टर से जान-पहचान थी. उसके सिर में ट्यूमर था जिसका इलाज वह डॉक्टर से उनके महानगर स्थित अस्पताल में करवा रही थी. 2013 में डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया. इलाज के दौरान उन्होंने नशीली दवा देकर उसके साथ कई बार रेप किया. इस दौरान उन्होंने फोटो और वीडियो भी बनाया. इसके बाद पीड़िता ने अस्पताल जाना छोड़ दिया तो डॉक्टर उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन बुलाने लगे.

3/5

बिहार में चोरी हो जा रही एक-तिहाई बिजली

Interesting News for NRI readers

पटना: हिन्दुस्तान अखबार के पटना संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि बिहार में हो रही बिजली आपूर्ति में से 29.9 फीसदी चोरी हो रही है. खबर में दावा किया गया है कि बिहार में बिजली चोरी राष्ट्रीय औसत 20.4 फीसदी से लगभग 10 फीसदी अधिक है. खबर के मुताबिक देश के 23 राज्यों में बिजली चोरी के मामले में बिहार 16वें पायदान पर है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि आसपास के राज्यों से बिहार की तुलना करें तो 14वें पायदान पर रहे झारखंड में 28.1 फीसदी, 15वें पायदान पर रहे मध्यप्रदेश में 29.7 फीसदी, 17वें पायदान पर रहे उत्तर प्रदेश में 30.1 फीसदी और 18वें पायदान पर रहे प. बंगाल में 31.1 फीसदी बिजली चोरी हो रही है. खबर में यह भी बताया गया है कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों में हो रही बिजली चोरी की निगरानी की जा रही है.

4/5

सड़क दुर्घटना को हत्या बताकर किया हंगामा

Interesting News for NRI readers

सूरत: राजस्थान पत्रिका के सूरत संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि पांडेसरा क्षेत्र में सड़क हादसे में हुई युवक की मौत को परिजनों ने हत्या बताते हुए हंगामा किया और पूरे मामले को उत्तर भारतीय बनाम गुजराती का रूप दे दिया. खबर के मुताबिक परिजनों ने शव लेने से भी इनकार कर दिया था. बाद में पुलिस की समझाइश से मामला सुलझा और परिजन अस्पताल से शव लेकर रवाना हो गए. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि न्यू सिविल अस्पताल और खटोदरा पुलिस के अनुसार पांडेसरा सीतानगर निवासी अमरजीत राजदेव सिंह (32 वर्ष) मूल रूप से बिहार के गया जिले का निवासी था. अमरजीत सूरत में लेबर कॉन्ट्रेक्टर का काम करता था. वह शुक्रवार रात को साढ़े दस बजे मोटरसाइकिल पर घा जा रहा था.

5/5

सेना में बड़े सुधार को मंजूरी

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि सेना के शीर्ष कमांडरों ने 13 लाख की सेना में बड़े सुधार की योजना पर आगे बढ़ने को मंजूरी प्रदान कर दी गई है. खबर के मुताबिक इन सुधारों में ऑफिसर कैडर का पुनर्गठन, प्रमुख कमांडों में उम्रसीमा में कमी, बढ़ते राजस्व खर्चो पर नियंत्रण और सेना के आकार को 'सही' करना शामिल है. खबर में जानकारी दी गई है कि काफी समय से लंबित इन सुधारों पर आगे बढ़ने और सेना को सामरिक रूप से बहुमुखी बनाने का यह फैसला शीर्ष स्तरीय द्विवार्षिक आर्मी कमांडर्स कांफ्रेंस में लिया गया. खबर में यह भी बताया गया है कि थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की अध्यक्षता में एक सप्ताह की यह कांफ्रेंस नौ अक्टूबर को आरंभ हुई थी. इसमें प्रमुख नीतिगत योजनाओं और सामरिक मामलों पर विचार-विमर्श किया जाता है.