close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपनी इन तस्वीरों से इंटरनेट पर कहर बरपा रही हैं भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह

मूल रूप से पटना की रहने वाली अक्षरा को अभिनय का हुनर विरासत में मिला, क्योंकि इनके पिता विपिन सिंह भोजपुरी के प्रसिद्ध अभिनेता और इनकी मां नीलिमा सिंह भी एक अभिनेत्री थीं

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 31, 2019, 15:46 PM IST

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस अक्षरा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बहुत ही कम समय में भोजपुरी फिल्म जगत की टॉप एक्ट्रेस में अपना नाम दर्ज करवाने वाली अक्षरा सिंह अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी आवाज से भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. मूल रूप से पटना की रहने वाली अक्षरा को अभिनय का हुनर विरासत में मिला, क्योंकि इनके पिता विपिन सिंह भोजपुरी के प्रसिद्ध अभिनेता और इनकी मां नीलिमा सिंह भी एक अभिनेत्री थीं. बता दें, अक्षरा सिंह इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. आज हम आपको अक्षरा सिंह कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसे उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

1/8

सक्सेसफुल सिंगर भी बन चुकी हैं अक्षरा

akshara singh

30 अगस्त 1993 में जन्मी अक्षरा ने कभी सोचा नहीं था कि वह एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाएंगी. उन्हें बचपन से गाने का बहुत शौक था. वह एक प्लेबैक सिंगर बनना चाहती थीं. लेकिन किस्मत देखिए अक्षरा का आज वह एक सफल एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सक्सेसफुल सिंगर भी बन चुकी हैं.

2/8

'काला टीका' से किया अभिनय की शुरुआत

akshara singh

अक्षरा ने बताया कि क्लास 10 की पढ़ाई उन्होंने पटना से ही किया और उसके बाद वह मुंबई शिफ्ट हो गईं. अक्षरा ने अपनी अभिनय की शुरुआत Zee Tv के सीरियल 'काला टीका' से किया. इसके बाद अक्षरा सोनी टीवी के सीरियल 'सर्यपूत्र कर्ण' में, लेकिन इन सबसे उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली.

3/8

पहली बार हुई थी रवि किशन से मुलाकात

akshara singh

इसी दौरान अक्षरा की मुलाकात भोजपुरी मेगास्टार रवि किशन से हुई, जिसके बाद फिल्म 'सत्यमेव जयते' में अक्षरा को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने का एक सबसे बड़ा ब्रेक मिला. 2013 में आई 'सत्यमेव जयते' से अक्षरा पूरी भोजपुरी फिल्म जगत में छा गईं. 

4/8

पहली फिल्म ही हुई थी सुपरहिट

akshara singh

बता दें, भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर अक्षरा की पहली ही फिल्म 'सत्यमेव जयते' सुपर डुपर हिट साबित हुई. इस फिल्म से मिली सफलता के बाद अक्षरा ने आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

5/8

इनके नाम से ही हिट हो जाती हैं फिल्में

akshara singh

आज अक्षरा को उनकी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन ने इस मुकाम पर ला दिया है, जहां भोजपुरी फिल्में इनके नाम से ही हिट हो जाती हैं. 

6/8

लाखों दिलों पर कर रही हैं राज

akshara singh

आज अक्षरा लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी हैं. 

7/8

डायरेक्टर की पहली पसंद

akshara singh

भोजपुरी फिल्म के हर डायरेक्टर की पहली पसंद आज अक्षरा बन चुकी हैं. 

8/8

ये फिल्में हुई हिट

akshara singh

'जो जीता वही सिंकदर', 'एक बिहारी सौ पर भारी', 'प्राण जाए पर वचन न जाए', 'ए बलमा बिहार वाला', 'करेला कमाल धरती के लाल', 'हीरो नंबर वन' और 'सौगंध गंगा मइया के' अक्षरा की हिट फिल्मों में से एक है. अक्षरा भोजपुरी के तमाम सुपरस्टार रवि किशन, दीनेशलाल यादव 'निरहुआ', पवन सिंह, खेसालीलाल यादव और अरविंद अकेला कल्लू जैसे तमाम भोजपुरी के दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं. (फोटो साभार: इस गैलरी में इस्तेमाल की गईं सारी तस्वीरें अक्षरा सिंह के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई हैं)