close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Birthday special: सैफ अली खान ने करीना के साथ यूं मनाया अपना 48वां जन्मदिन

बॉलीवुड के नवाब सैफअली खान आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर उनके बथर्ड की कुछ तस्वीरे काफी वायरल हो रही हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 16, 2018, 11:28 AM IST

बॉलीवुड के नवाब सैफअली खान आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक दिन पहले ही सैफ और उनके लाड़ले तैमूर की फोटो स्‍वतंत्रता दिवस मनाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. पटौदी खानदान के नवाब सैफ ने अपनी फैमली के साथ अपनी बर्थडेपार्टी सेलीब्रेट की है. उनका जन्म 16 अगस्त 1970 में नई दिल्ली में हुआ था. उनके पिता मंसूर अली खान एक मशुहर किक्रेट खिलाड़ी थे जबकि उनकी मां शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की एक मशुहर एक्ट्रेस हैं. बता दें कि पिछले दिनों सैफ नेटफ्लिक्‍स की पहली ऑरिजनल इंडियन सीरीज 'सेक्रेड गेम्‍स' के चलते सुर्खियों में रहे हैं. इस वेब सीरीज में सैफ अली खान के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आए थे. देखिए सैफ की बर्थडे पार्टी से लेकर उनके बॉलीवुड करियर की तक की झलक.

1/9

पटौदी खानदान से रखते है ताललूक

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

सैफ पटौदी खानदार के 9वें नवाब हैं. सैफ के बर्थडे पर करीना और उनके परिवार ने रात में पार्टी की जिसमें उनका पूरा परिवार साथ नजर आया.

2/9

2012 में की करीना कपूर से शादी

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthda

1992 में सैफ ने अमृता सिंह से शादी की थी. इस शादी से उनके दो बच्चे इब्राहिम और सारा हैं. 2004 में अमृता का सैफ से तलाक हो गया. सैफ ने 16 अक्टूबर 2012 में करीना कपूर से शादी की, जिसके बाद उनका तैमूर नाम का एक बेटा भी हैं.

3/9

इस फिल्म से की करियर की शुरूआत

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

सैफ ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म 'पंरपरा' से की थी जिसमें सैफ के अलावा आमिर खान भी नजर आये थे. यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी. इसके बाद उन्होंने 'आशिक आवारा' और 'पहचान' जैसी दो फिल्में ओर की जो फिर से फ्लॉप हुई.

 

4/9

इतनी फिल्में हुई फ्लॉप

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

कुछ फ्लॉप फिल्‍मों के बाद सैफ की हिट फिल्‍मों का सिलसिला शुरू हुआ. उनकी फिल्म 'इम्तेहान' बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' और 'ये दिल्लगी' जैसी फिल्मों में अपना बहतरीन प्रदर्शन दिया. लेकिन इसके बाद 9 फिल्में बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप हो गई. जिसके बाद  सैफ का करियर लगभग खत्म माना जाने लगा.

5/9

फिर से किया कमबैक

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

फ्लॉप फिल्में के सिलसिले के बाद 1999 में उन्होंने फिर से एक नई शुरूआत की. इसके बाद वह चार फिल्मों में नजर आये जिनमें 'ये है मुंबई मेरी जान', 'कच्चे धागे', 'आरज़ू' , और 'हम साथ साथ हैं' शामिल हैं.

6/9

सपोर्टिंग रोल में आए नजर

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

सैफ कई फिल्‍मों में लीड हीरो की जगह सपोर्टिंग किरदार में भी नजर आए. इन फिल्मों में 'रहना है तेरे दिल में', 'डरना मना है', 'कल हो ना हो', 'दिल चाहता है' जैसी फिल्में शामिल हैं. 

7/9

मिला बेस्ट कॉमिक एक्टर का आवार्ड

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

इसके बाद वह रानी मुखर्जी के साथ फिल्म 'हम तुम' में नजर आये जो बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई. इस फिल्म के लिए सैफ को फिल्मफेयर बेस्ट कॉमिक एक्टर के आवार्ड से नवाजा गया.

8/9

आखरी बार इन फिल्मों में आये नजर

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday

सैफ 'परिणीता', 'सलाम नमस्ते',  'ओमकारा', 'टशन', 'थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक', 'लव आज कल',  'कुर्बान', 'आरक्षण', 'एजेंट विनोद', 'कॉकटेल', 'रेस 2' जैसी फिल्मों में नजर आये हैं. सैफ आखिरी बार इस साल रिलीज हुई फिल्‍म 'कालाकांडी' में नजर आए हैं.

9/9

फिल्मों से हटकर वेब सीरिज में दिखा अंदाज

Birthday special: saif ali khan is celebrating his 48th birthday today

इसके बाद वह फिल्मों से हटकर नेटफ्लिक्स की एक वेब सीरिज 'सेक्रेड गेम्स' में नजर आये हैं जिसमें वह इंस्पेक्टर सरताज की भूमिका में दिखे हैं. इस वेब सीरीज को आजकल काफी पंसद भी किया जा रहा है. थोड़े समय बाद इसका दूसरा सीजन भी आने वाला हैं. आज हमारी तरफ से भी उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनांए.