लड़की को मैसेज भेजने पर हुई लड़के की पिटाई, बेइज्जती से हुआ परेशान तो दे दी जान

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Feb 25, 2018, 11:36 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/7

Interesting News for NRI readers

फरीदाबाद: 17 साल के एक लड़के के मोबाइल से एक लड़की को मैसेज क्या चला गया, भरी पंचायत में उसे बेइज्जत किया गया. आरोप है कि लड़की के घरवालों ने उसे सबके सामने जूते मारे. इतनी बेइज्जती लड़का सहन नहीं कर सका और ट्रेन के आगे कूद गया. ट्रेन से कट जाने के कारण उसकी मौत हो गई यह घटना पलवल के थाना कैंप एरिया में हुई. नवभारत टाइम्स ने इस खबर को अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है. खबर के मुताबिक लड़की की ओर से 19 फरवरी को किठवाड़ी पुलिस चौकी में लड़के द्वारा मेसेज भेजे जाने की कंप्लेंट दी गई थी. मामला गरमाया तो इलाके में प्रतिष्ठित लोगों की मौजूदगी में पंचायत हुई. इसमें सूरज के पिता ने कहा कि मेरा बेटा तो अनपढ़ है. वह ठीक से मोबाइल चलाना तक नहीं जानता. पिता ने लोगों से माफी मांगते हुए मामला रफा-दफा करने को कहा. आरोप है कि उसी दौरान लड़की के मामा ने लड़के को दो जूते मारे.

2/7

Interesting News for NRI readers

मुरैना/भिंड: दैनिक भास्कर के पहले पन्ने पर छपी एक खबर के मुताबिक भिंड में चिम्मन सिंह व लालजी सिंह के बीच 45 साल पहले जमीन को लेकर विवाद हुआ था. दोनों ही पक्षों के बीच इस जमीन विवाद ने इतनी कटुता पैदा कर दी कि इन सालों में 6 हत्याएं हो गईं. विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था. लेकिन, पिछले साल रक्षाबंधन से पहले पुलिस-प्रशासन ने इन दोनों परिवारों से दुश्मनी खत्म करने को लेकर बातचीत की. जिसके बाद आखिरकार दोनों पक्षों की महिलाएं इस बात पर राजी हो गईं. खबर में बताया गया है कि दोनों ही परिवारों के पुरुष जेल में थे. दोनों पक्षों ने तय किया कि रक्षाबंधन के दिन दोनों ही परिवारों की बेटियां अपने-अपने भाइयों को राखी बांधने जेल में जाएंगी और वहां पर उपहार के रूप में समझौता मांगेंगी. जैसा तय हुआ था, दोनों ही परिवार की बेटियों ने वैसा किया भी.

3/7

Interesting News for NRI readers

जयपुर: विकास और जनस्वास्थ्य के बजाय राजस्थान की विधानसभा आजकल भूत-प्रेतों पर चर्चा में लगी है. दैनिक भास्कर ने एक बार फिर अपने पहले पन्ने पर इस मामले से संबंधित खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. खबर के मुताबिक ये पहला मौका नहीं है जब सरकार या सरकारी महकमे अंधविश्वास की बेड़ियों में जकड़े नजर आए है. राजधानी में भी शहर सरकार हो या सरकारी विभाग कोई भी शकुन-अपशकुन और अंधविश्वास की जद से बाहर नहीं दिखता. नतीजा ये कि इन 'बाधाओं' को दूर करने के टोटकों का खर्च जनता की जेब से जाता है. फिर चाहे वह बरसों से खाली पड़ा मेयर हाउस हो या रिंग रोड का अटका काम...सबके पीछे कोई न कोई मान्यता ही जिम्मेदार है. खबर में दावा किया गया है कि यहां तक कि मुख्यमंत्री आवास को लेकर भी वास्तुदोष से जुड़ी चर्चाएं रही हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री 13 नंबर में रहती हैं. मुख्यमंत्री आवास में मीटिंग आदि कार्यक्रम होते हैं, लेकिन सीएम नहीं रहतीं.

4/7

Interesting News for NRI readers

मथुरा: हिन्दुस्तान में छपी एक खबर बताती है कि यूपी में अभी पांच और तीर्थस्थल विकसित किए जाएंगे. खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को घोषणा की कि बरसाना की होली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए इसे हर साल एक प्रदेश और एक देश से जोड़ा जाएगा. खबर में बताया गया है कि बरसाना के राधा बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में पांच तीर्थ विकसित किए जाएंगे. खबर में दावा किया गया है कि योगी सरकार गोवर्धन, नंदगांव, बलदेव, गोकुल और महावन को तीर्थस्थल के रुप में विकसित करेगी.

5/7

Interesting News for NRI readers

दमन/सूरत: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण में पहले पन्ने पर छपी एक खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दमण-दीव पहुंचे. यहां उन्होंने करीब एक हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का उद्धाटन किया. इसके बाद शाम को चेन्नई पहुंचे. यहां उन्होंने पूर्व सीएम जयलिलता की 70वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और 'अम्मा स्कूटर स्कीम' को लॉन्च किया. खबर में पीएम मोदी के हवाले से बताया गया है कि दीव से अहमदाबाद विमान और दीव से दमण हेलिकॉप्टर सेवा से जुड़ गया है. वहीं खबर में इस बात का भी जिक्र है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक घंटा 20 मिनट के दौरे पर सूरत आएंगे. वे यहां रन फॉर न्यू इंडिया नाइट मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे. मोदी शाम 6.50 बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से रोड शो कर लाल भाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम तक रोड शो करेंगे. इसके बाद शाम 7 बजे स्टेडियम से अठवा गेट तक होने वाली मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद रात 8.10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

6/7

Interesting News for NRI readers

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को जिन दस खालिस्तानी समर्थकों की सूची सौंपी थी, वे लंबे समय से पंजाब पुलिस के वांछित हैं. दैनिक जागरण ने अपने चंडीगढ़ संस्करण के पहले पन्ने पर यह खबर छापी है. खबर में बताया गया है कि दोनों की अमृतसर यात्रा के दौरान मुलाकात हुई थी. खबर में पुलिस सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि सूची में से छह लोग इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आइएसयूएफ) से संबंधित हैं. इनमें गुरजीत सिंह चीमा, गुरप्रीत सिंह, गुरजिंदर सिंह पन्नू, हरदीप सिंह निज्जर, मनदीप सिंह व मलकीत सिंह शामिल हैं. खबर में आगे बताया गया है कि सूची में शामिल इसके अलावा तीन वांछित बब्बर खालसा व एक खालिस्तान टाइगर फोर्स से संबंधित है, लेकिन इनमें से चार के नाम का खुलासा नहीं किया जा रहा है, क्योंकि इन पर पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है. खबर में जिक्र है कि हरदीप सिंह निज्जर के खिलाफ लुधियाना श्रृंगार सिनेमा बम कांड में शामिल होने का आरोप है. इसमें छह लोग मारे गए थे. वह इस समय कनाडा के सरी में रह रहा है.

7/7

Interesting News for NRI readers

जयपुर: दैनिक भास्कर के जयपुर संस्करण के पहले पन्ने पर छपी एक खबर में दावा किया गया है कि एयरपोर्ट से वीवीआईपी एयरक्राफ्ट के मूवमेंट की वजह से अब आम यात्रियों की फ्लाइट्स प्रभावित नहीं होंगी. खबर के मुताबिक ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक के नियमों के अनुसार वीवीआईपी एयरक्राफ्ट के आवागमन के चलते जयपुर सहित सभी एयरपोर्ट पर लगभग 5 से 15 मिनट तक विमानों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया जाता था. जिसके कारण एक वीवीआईपी एयरक्राफ्ट की मूवमेंट के चलते एवरेज 5 से 10 कामर्शियल फ्लाइट्स का संचालन प्रभावित होता था. आम यात्रियों की परेशानी को देखते हुए विमानन मंत्रालय ने एटीसी को नियम बदलने के निर्देश दिए हैं. नए निर्देशों के अनुसार अब वीवीआईपी एयरक्राफ्ट को सिर्फ प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग और टेक-ऑफ की सुविधा दिए जाने के लिए कहा गया है, जिससे अब वीवीआईपी एयरक्राफ्ट को टेक-ऑफ के लिए टर्मिनल बिल्डिंग से रन-वे तक क्लियर पैसेज दिया जाएगा. वहीं लैंडिंग के दौरान वीवीआईपी एयरक्राफ्ट को सबसे पहले रन-वे पर उतरने की इजाजत दी जाएगी. खबर में आगे बताया गया है कि विमानन मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों के चलते अब मुसाफिरों को वीवीआईपी मूवमेंट के चलते देरी का सामना नहीं करना पड़ेगा. खबर में जयपुर एयरपोर्ट प्रतिनिधियों के हवाले से बताया गया है कि निर्देश मिलने के बाद ये व्यवस्था लागू कर दी गई है.