एक गिरफ्तारी ने खोला दाऊद की मोटी कमाई का राज, इस 'गुमनाम प्यादे' के जरिए कमाए हजारों करोड़

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 08, 2018, 12:19 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

दाऊद की 'मोती' कमाई का खुला राज

Interesting News for NRI readers

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में दावा किया गया है कि ब्रिटिश पुलिस ने पिछले पखवाड़े डी कंपनी के जिस जबीर मोती को गिरफ्तार किया था, उसके बारे में मुंबई पुलिस को पता चला है कि उसकी कमाई दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम से भी ज्यादा है. खबर में एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि जबीर मोती ने दाऊद के निर्देश पर पूरी दुनिया में 3,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का निवेश किया है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि इस अधिकारी ने कहा, "दाऊद को पता है कि उसका भाई अनीस दुनिया की तमाम जांच एजेंसियों के रेडार पर है. इसीलिए अनीस की हर वैध-अवैध कमाई जांच के घेरे में जरूर आएगी. जबीर मोती के साथ ऐसा नहीं था. पिछले पखवाड़े गिरफ्तारी से पहले तक वह गुमनाम प्यादा था. इसीलिए दाऊद ने मोती के मार्फत मिडल ईस्ट, यूके, यूरोप, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया में हजारों करोड़ की प्रॉपर्टी बनाई."

2/5

डीएमआरसी के सिस्टम पर लंदन, पेरिस और हॉन्ग कॉन्ग के सिस्टम से ज्यादा खर्च होता है

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के मेट्रो ट्रेन के सिस्टम पर लंदन, पेरिस और हॉन्ग कॉन्ग के सिस्टम से ज्यादा खर्च होता है. खबर के मुताबिक यह दावा सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (सीएसई) ने अपनी हालिया रिपोर्ट के जरिए किया है. खबर में जानकारी दी गई है कि सीएसई ने ये बयान डीएमआरसी की ओर से रिपोर्ट पर सवाल उठाए जाने के बाद जारी किया है. खबर में बताया गया है कि सीएसई ने कहा है कि विदेशों में घर से निकलकर गंतव्य तक पहुंचने के लिए अगर परिवहन का साधन बदलना पड़ता है तो उसके लिए अलग से किराया नहीं देना होता, जबकि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों तक पहुंचने या गंतव्य तक पहुंचने के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है.

3/5

एनसीआर में कैसे खरीदा फ्लैट, देना होगा हिसाब

Interesting News for NRI readers

नोएडा: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि प्रॉपर्टी में काला धन खपाने वाले खरीदारों की मुसीबत बढ़ने जा रही है, क्योंकि आयकर विभाग ने एनसीआर में करीब 2.5 लाख फ्लैट खरीदारों को नोटिस जारी कर दिया है. खबर के मुताबिक इस नोटिस में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद, राजनगर एक्सटेंशन, बुलंदशहर ही नहीं, बल्कि सहारनपुर व अलीगढ़ तक में खरीदारों के नाम शामिल हैं. इनसे विभागीय अधिकारियों ने फ्लैट खरीद में सोर्स ऑफ इनकम की जानकारी मांगी है. खबर में जानकारी दी गई है कि इससे खरीदारों में हड़कंप मचा हुआ है, हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी इसे सामान्य प्रक्रिया बता रहे हैं.

4/5

अहमदाबाद के कपड़ा व्यापारी के 12वीं पास बेटे ने भोपाल में खोला फर्जी कॉल सेंटर

Interesting News for NRI readers

भोपाल: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि अहमदाबाद के एक बड़े कपड़ा व्यापारी के 12वीं पास बेटे ने बीई छात्रों के साथ मिलकर अमेरिका के पांच हजार नागरिकों से 70 करोड़ रुपए की ठगी की है. खबर के मुताबिक इस ठग गिरोह को इसका 20 लाख कमीशन रुपयों में मिला. खबर में जानकारी दी गई है कि आरोपियों ने भोपाल के इंद्रपुरी में फर्जी कॉल सेंटर खोलकर इस वारदात को अंजाम दिया. खबर में दावा किया गया है कि आरोपी लोगों को लोन सेटलमेंट के नाम पर गिरफ्तारी का डर दिखाते थे. उसके बाद अमेरिका में बैठा उनका साथी उनसे दो से तीन हजार डॉलर एक मामले में वसूलता था. आरोपी यह रकम बिटकॉइन, हवाला और मनीग्राम के माध्यम से लेते थे.

5/5

यौन शोषण में आरोपित कार्यकारी प्राचार्य पकड़ा

Interesting News for NRI readers

सोनीपत: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि सोनीपत के खरखौदा के सरकारी स्कूल में छात्रओं के यौन शोषण के मामले में घिरे पूर्व कार्यकारी प्राचार्य को पुलिस ने पकड़ लिया है. खबर के मुताबिक आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. खबर में जानकारी दी गई है कि आरोपित को गुरुवार रात पोक्सो व एससी-एसटी एक्ट में गिरफ्तार किया गया था. खबर में आगे बताया गया है कि शुक्रवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन व आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल घटना की जानकारी लेने स्कूल पहुंचीं. उन्होंने छात्रओं से बातचीत की. इस दौरान प्रतिभा सुमन ने कहा कि जांच टीम एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देगी.