close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

TikTok स्टार के आपत्तिजनक वीडियो पर बॉलीवुड सेलेब्स बोले, 'सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए'

टिक टॉक पर फेजू द्वारा डाले गए आपत्तिजनक वीडियो के बाद बॉलीवुड भी सोशल मीडिया स्टार से नाराज है. दूसरी तरफ इस मामले में TikTok इंडिया ने भी साफ कर दिया है कि ये वीडियोज़ TikTok की कम्युनिटी गाइडलाइन्स के ख़िलाफ़ है और उसके सभी प्लेटफॉर्म से हटा लिए गए हैं. 

सोनल सिंह | Jul 10, 2019, 16:06 PM IST

मुंबई: सोशल मीडिया पर आजकल टिकटॉक वीडियोज छाए रहते हैं. आपको हर दूसरी पोस्ट के बाद यह दिख जाते हैं लेकिन, टिक टॉक एप पर वीडियो बनाना लोगों को भारी भी पड़ सकता है. टिक टॉक पर फेजू द्वारा डाले गए आपत्तिजनक वीडियो के बाद बॉलीवुड भी सोशल मीडिया स्टार से नाराज है. दूसरी तरफ इस मामले में TikTok इंडिया ने भी साफ कर दिया है कि ये वीडियोज़ TikTok की कम्युनिटी गाइडलाइन्स के ख़िलाफ़ है और उसके सभी प्लेटफॉर्म से हटा लिए गए हैं. बता दें कि इन लोगों में फैसल शेख़ सबसे ज़्यादा मशहूर है. इसका टिक टॉक पर mr_faisu07 नाम से अकाउंट है और इसके करीब 24 मिलियन से भी ज़्यादा फैन हैं. इसके अलावा इस ग्रुप में हसनैन खान है, जिसके करीब 12.6 फैन हैं. अदनान शेख, फ़ैज़ बलूच और सधान फारुखी भी इस ग्रुप में शामिल हैं.

1/5

टिकटॉक वीडियोज छाए रहते हैं

hateful TikTok video put out by a group which goes by name Team 07

एफटीआई के एक्स चेयरमैन रह चुके गजेंद्र चौहान का मानना है कि ऐसे लोगों की प्रोफाइल तुरंत डिलीट कर देनी चाहिए. सरकार को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान बनाना चाहिए क्योंकि जिस तरह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल कर यूथ में भ्रमित मैसेज भेजने का काम कर रहे हैं. इन पर कड़ी कार्यवाही करने से बाकी लोगों तक संदेश जाएगा ताकि भविष्य में कोई भी किसी भी धर्म, समाज, समुदाय का इस तरह के आपत्तिजनक कंटेंट बनाने से बचेगा.

2/5

एप पर वीडियो बनाना लोगों को भारी भी पड़ सकता है

hateful TikTok video put out by a group which goes by name Team 07

वहीं IFTDA के चेयर पर्सन अशोक पंडित का मानना है कि ऐसे लड़कों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो. इस वीडियो से इनकी सोच का पता चलता है. देश में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने, लोगों तक ये संदेश कम्युनिकेट कर रहे हैं. ऐसे में इन इन्हें आसानी से न छोड़ा जाए. कड़ी से कड़ी सजा मिले. टिक टॉक को भी अकाउंट को डिलीट कर, पर आपत्ति जताकर यूजर की प्रोफाइल पर एक्शन लेना चाहिए. 

3/5

यूजर की प्रोफाइल पर एक्शन लेना चाहिए

hateful TikTok video put out by a group which goes by name Team 07

बता दें कि विवाद के बाद एक्टर्स07 (Actors07) नाम के टिक टॉक अकाउंट के फेजू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माफी मांगते हुए एक पोस्ट किया है.

4/5

फेजू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माफी मांग ली है

hateful TikTok video put out by a group which goes by name Team 07

एक्टर्स07 (Actors07) नाम के टिक टॉक अकाउंट से हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मौत को मुद्दा बनाते हुए घृणास्पद वीडियो डाला गया था. 

5/5

तबरेज अंसारी की मौत को मुद्दा बनाते हुए घृणास्पद वीडियो डाला

hateful TikTok video put out by a group which goes by name Team 07

बता दें कि सोशल मीडिया पर आजकल टिकटॉक वीडियोज छाए रहते हैं, लेकिन टिकटॉक ऐप पर वीडियो बनाना लोगों को भारी भी पड़ सकता है. दरअसल, इस सोशल मीडिया ऐप पर घृणास्पद और आपत्तिजनक वीडियो डालने के कारण मुंबई के कुछ युवाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.