हवाई अड्डों पर खुलेंगे सस्ते फूडकोर्ट, कम दामों में मिलेंगी खाने-पीने की चीजें

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 08, 2018, 09:57 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने दिल्ली में आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

हवाईअड्डों पर सस्ते खान पान की दुकानें खुलेंगी

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि हवाईअड्डों पर अब सस्ते खान-पान की दुकानें खुलेंगी. खबर के मुताबिक इनमें एमआरपी पर पानी की बोतल और चाय एवं स्नैक्स सस्ते दामों पर मिलेंगे. खबर में बताया गया है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा संचालित सभी हवाईअड्डों को इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि यह नियम निजी कंपनियों द्वारा संचालित दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोच्चि एयरपोर्ट पर मान्य नहीं होगा. खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि प्राधिकरण को हवाईअड्डों पर चाय, पानी समेत अन्य सामान ऊंची दरों पर बेचने की कई शिकायतें मिली थीं. उन्हीं का संज्ञान लेते हुए प्राधिकरण ने अगस्त माह में निर्देश जारी किए हैं.

2/5

सितंबर में हुई बारिश ने तोड़ा 6 साल का रिकॉर्ड

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली में मानसून से बारिश के आसार बने हुए हैं. खबर में दावा किया गया है कि सितंबर के शुरुआती 7 दिन में हुई बारिश ने पिछले 6 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. खबर के मुताबिक 2017 सितंबर में सबसे अधिक 158.5 मिमी बारिश हुई थी. शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक 171 मिमी बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से 249% ज्यादा है. खबर में जानकारी दी गई है कि दिल्ली में गुरुवार 20 मिमी बारिश हुई. खबर में यह भी बताया गया है कि दिल्ली का अधिकतम पारा 34.1 डिग्री और न्यूनतम पारा 24.6 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि हवा में नमी की मात्रा 70-100% के बीच रही.

3/5

मून और ब्रंटलैंड ने की मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक ग्रो हार्लेम ब्रंटलैंड ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण किया. खबर में यह जानकारी भी दी गई है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ पश्चिम विहार स्थित मोहल्ला क्लीनिक को देखने के बाद दोनों वैश्विक नेताओं ने क्लीनिक समेत स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के लिए दिल्ली सरकार की तारीफ की. खबर के मुताबिक मून ने सलाह दी कि केंद्र सरकार को 2021 तक अपने बजट का 2.5 फीसदी स्वास्थ्य के क्षेत्र पर खर्च करना चाहिए.

4/5

एशियन गेम्स का पदक विजेता चाय बेचने को मजबूर

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्स में सेपक टकरा खेल में कांस्य पदक जीतने वाला और देश का नाम रोशन करने वाला 23 वर्षीय होनहार खिलाड़ी हरीश मुफलिसी में जीवन बसर करने को मजबूर है, लेकिन बड़े-बड़े दावे करने वाला खेल मंत्रालय और दिल्ली सरकार इस खिलाड़ी के घर खुशियों का एक चिराग तक नहीं जला पा रही है. खबर में इस बात का दावा किया गया है कि एशियन गेम्स का पदक विजेता चाय बेचने को मजबूर है. हरीश का कहना है, "एशियन गेम्स में पदक जीतने के बाद भी मैं चाय की दुकान पर काम करने को मजबूर हूं. देश के लिए पदक जीतने वाले को नौकरी दी जानी चाहिए, लेकिन यहां तो कोई पूछने वाला तक नहीं है. दिल्ली सरकार ने अब जाकर पुरस्कार राशि देने का आश्वासन दिया है."

5/5

मदद करने पर मारा चाकू, गई जान

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि ऑटो में बैठे एक युवक को रास्ते में मदद मांग रहे एक नौजवान को बदमाश के हाथों लुटने से बचाने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी. खबर के मुताबिक लोनी निवासी वसीम (25) अपने साथियों के साथ ऑटो में शुक्रवार सुबह साढ़े चार बजे शास्त्री पार्क इलाके से गुजर रहे थे. वहां बदमाश से बचने की कोशिश में वरुण नामक युवक ने हाथ जोड़ते हुए उनके ऑटो को रोका. वह ऑटो में बैठ पाता कि तभी बदमाश ने उसे रोकते हुए ड्राइवर से जाने को कहा. इस पर वसीम ने बदमाश से पूछा कि वह उसे ऑटो में बैठने से क्यों रोक रहा है. जिसके बाद उसने वसीम पर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गया. खबर में जानकारी दी गई है कि साथियों ने वसीम को हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.