छत्तीसगढ़ पुलिस का दावा: तीन और शहरी नक्सलियों के नाम सामने आए

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 15, 2018, 12:10 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

तीन और शहरी नक्सलियों के नाम सामने आए

Interesting News for NRI readers

भिलाई: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ समेत नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सलियों को रणनीतिक मदद देने में तीन और शहरी नक्सलियों का नाम सामने आने का दावा पुलिस ने किया है. खबर के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस का दावा है कि समर्पण करने वाले 47 लाख के इनामी नक्सली पहाड़ सिंह ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश में गिरफ्तार सुधा भारद्वाज को शहरी नेटवर्क के रूप में पहचानने की जानकारी दी है. खबर में दावा किया गया है कि जिन तीन नए नामों की जानकारी मिली है उनमें दीपक तेलकुम्हड़े व उसकी पत्नी एंजिला तेलकुम्हड़े तथा मंजू शामिल हैं.

2/5

माल्या के मामले में एसबीआई के ढीले तर्क

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि देश के प्रमुख उद्योगपति विजय माल्या के लंदन भागने को लेकर उपजे नए विवाद के मामले में देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भी फंसता दिख रहा है. खबर में कहा गया है कि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट में एसबीआई की तरफ से माल्या के खिलाफ मामला देख रहे एक वकील ने बैंक पर बेहद सुस्त रवैया अपनाने का आरोप लगाया है उसका भी बैंक कोई ठोस जबाव नहीं दे पाया है. खबर के मुताबिक आधिकारिक तौर पर एसबीआई का कहना है कि विजय माल्या के मामले में उसने जो भी किया वह नियमों के मुताबिक किया और उनसे कर्ज वसूलने में कोई कोताही नहीं की गई. हालांकि एसबीआई यह जवाब नहीं दे पाया कि उसने माल्या के विदेश जाने की सूचना मिलने के बावजूद आपातकालीन तौर पर कोई कदम क्यों नहीं उठाए?

3/5

रोहतक में वायुसेना की परीक्षा में फर्जीवाड़े करने पर सेंटर रद

Interesting News for NRI readers

रोहतक: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि एयरफोर्स भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले रोहतक के श्री कृष्णा ऑनलाइन सॉल्यूशन केंद्र को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि परीक्षा रद होने के बाद शुक्रवार को फिर से दिल्ली में कराई गई. खबर में दावा किया गया है कि गुरुवार को श्री कृष्णा ऑनलाइन सॉल्यूशन केंद्र पर चल रही ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े को वायुसेना के अधिकारियों ने पकड़ा था. उन्होंने देखा कि परीक्षार्थी आराम से बैठे थे जबकि कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रश्न अपने आप हल हो रहे थे. खबर के मुताबिक जांच की गई तो पता चला कि कंप्यूटर रिमोट पर लिए गए थे और बगल में स्थित अस्पताल में प्रश्न हल किए जा रहे थे.

4/5

आंध्र के सीएम के खिलाफ महाराष्ट्र में वॉरंट

Interesting News for NRI readers

धर्माबाद (महाराष्ट्र): नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि महाराष्ट्र की एक स्थानीय अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया है. खबर के मुताबिक अदालत ने वर्ष 2010 में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ किए गए एक आंदोलन को लेकर नायडू के अलावा आंध्र प्रदेश के सिंचाई मंत्री समेत 14 अन्य लोगों के खिलाफ भी वॉरंट जारी किया है. वहीं दूसरी ओर खबर में यह जानकारी भी दी गई है कि टीडीपी ने इसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश होने का शक जताया है. खबर के मुताबिक अदालत के वॉरंट जारी किए जाने के बाद टीडीपी के प्रवक्ता लंका दिनकर ने यह संदेह जताया है.

5/5

प्रदेश में अब तक 74 फीसदी बारिश

Interesting News for NRI readers

अहमदाबाद: राजस्थान पत्रिका के अहमदाबाद संस्करण के शनिवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गुजरात में शुक्रवार तक मौसम की औसतन 73.87 फीसदी बारिश हो पाई है. खबर के मुताबिक इसमें भी सबसे अधिक 94.79 फीसदी दक्षिण गुजरात में और सबसे कम 26.51 फीसदी कच्छ इलाके में हुई है. खबर में जानकारी दी गई है कि आमतौर पर 15 सितंबर के आसपास मानसून की विदाई का समय माना जाता है. खबर में दावा किया गया है कि आणंद, गिरसोमनाथ, भरुच, नवसारी और वलसाड को मिलाकर कुल पांच जिलों और 34 तहसीलों में औसतन 100 फीसदी से अधिक बारिश हुई है.