PHOTOS : कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं उर्मिला मातोंडकर, करोड़ों की हैं मालकिन

उत्तरी मुंबई से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मांतोडकर ने अपनी संपत्ति लगभग 68.28 करोड़ रुपये घोषित की है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 09, 2019, 13:04 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव में उत्तरी मुंबई से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मांतोडकर ने अपनी संपत्ति लगभग 68.28 करोड़ रुपये घोषित की है और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है. चुनाव आयोग में दाखिल उनके हलफनामे के अनुसार, 2013-14 में मातोंडकर की आय 1.27 करोड़ रुपये थी जो 2017-18 में दोगुने से भी ज्यादा 2.85 करोड़ रुपये हो गई. उनकी चल संपत्ति 40,93,46,474 रुपये और अचल संपत्ति 27,34,81,000 रुपये है. उनके पति एम.ए मीर की चल संपत्ति 32,35,752.53 रुपये और अचल संपत्ति 30,00,000 रुपये है, इस तरह उनकी कुल संपत्ति लगभग 62.35 लाख रुपये है. उर्मिला मातोंडकर ने इसके अलावा 32 लाख रुपये का ऋण भी ले रखा है. उनकी संपत्तियों में बैंक में जमा, नकदी, गाड़ियां और जमीन तथा संपत्ति में निवेशों को जोड़ा गया है. मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होंगे.

1/5

उर्मिला कांग्रेस के टिकट पर नॉर्थ मुंबई सीट से चुनावी मैदान में हैं

Urmila Matondkar Net Worth

उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस क्षेत्र में मराठियों के साथ ही गुजराती लोगों की भी अच्छी खासी संख्या है. गुजराती वोटरों को लुभाने के लिए उर्मिला मातोंडकर ने पिछले दिनों अपने भाषण में मराठी के साथ ही गुजराती में भी स्पीच दी. 

2/5

उर्मिला मातोंडकर हर गली-नुक्कड़ में सभा कर रही हैं

Urmila Matondkar Net Worth

नॉर्थ मुंबई के बोरीवली इलाके में प्रचार के लिए उर्मिला मातोंडकर हर गली-नुक्कड़ में सभा कर रही हैं. 

3/5

उर्मिला ने बोरीवली इलाके में ऑटो की सवारी की

Urmila Matondkar Net Worth

इतना ही नहीं उर्मिला ने बोरीवली इलाके में ऑटो की सवारी के साथ ही इसे चलाकर भी प्रचार किया जिसकी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. 

4/5

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद से ही कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं

Urmila Matondkar Net Worth

बता दें कि उर्मिला के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद से ही कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो कुछ उन्हें बधाई भी दे रहे हैं. हाल ही में उर्मिला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की जिसमें में वो माता के मंदिर में नजर आ रही हैं. उर्मिला के इस फोटो को शेयर करने की देर थी लोगों ने उन्हें हिंदू-मुस्लिम होने पर कमेंट करना शुरू कर दिया. 

5/5

उर्मिला ने शादी करने के लिए इस्लाम कबूल किया था

Urmila Matondkar Net Worth

लोगों का कहना है कि उर्मिला ने शादी करने के लिए इस्लाम कबूल किया था और उन्होंने अपना नाम उर्मिला से बदलकर मरियम अख्तर मीर कर लिया था. ऐसे में अगर वो इस्लाम कबूल कर चुकी हैं तो चुनाव के लिए मंदिर जाने का ढोंग न करें. 

(फोटो साभार : urmilamatondkarofficial)