close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र पहुंचीं प्रियंका गांधी, नरसंहार पीड़ितों से बात कर जाना हालचाल

 जमीन को लेकर हुए नरसंहार में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मिलने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र पहुंचीं. 

Aug 13, 2019, 14:44 PM IST

सोनभद्र, अंशुमन पाण्डेय: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार (13 अगस्त) को सोनभद्र पहुंच गईं हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. जमीन को लेकर हुए नरसंहार में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मिलने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र पहुंचीं. 

1/4

पीड़ितों से जाना हाल चाल

How to go through the victims

करीब 1.15 बजे वह कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के साथ सोनभद्र पहुंची, जहां वह नरसंहार पीड़ितों से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक, करीब डेढ़ घंटे तक उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनसे उनका हाल जाना. 

2/4

District administration issued alert

जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर जायजा लिया. उधर, इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. 

3/4

सोनभद्र पहंचने से पहले किया ट्वीट

did Tweeted before reaching Sonbhadra

सोनभद्र पहुंचने से पहले कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट करते हुए कहा कि सोनभद्र जिले चुनार के किले पर मिलने आए उभ्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि उनके गांव आऊंगी. आज मैं उभ्भा गांव के बहनों-भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.

 

4/4

क्या था मामला

What was the matter

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के उम्भा गांव में 17 जुलाई को हुए नरसंहार में 10 लोगों की जान चली गई थी. दरअसल, यह पूरी वारदात जमीन को लेकर शुरू हुई थी, जिसमें गांव का प्रधान और उसके भतीजे समेत करीब 32 ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में 300 से अधिक लोग एक जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे और इस पूरी घटना ने बाद में विवाद का रूप ले लिया था, जिसमें गोली लगने से 10 लोगों की मौत हो गई थी