मप्र: पिता को बचाने के लिए बेटियां बनीं ढाल, पुलिसवालों के हौसले किए पस्‍त

सीहोर के एसडीएम कोर्ट में मंगलवार को हुई अजीबोगरीब घटना ने प्रशासन के होश भी फाख्ता कर दिए. 

May 23, 2018, 10:58 AM IST

पिता को जेल ले जाने लगी पुलिस तो बेटियां बनी ढाल. पुलिस वाहन के सामने बेटियां आ गयी. गाड़ी पर चढ़कर बोलीं बेटी कि मुझे भी जेल ले चलो. सीहोर के एसडीएम कोर्ट में मंगलवार को हुई इस अजीबोगरीब घटना ने प्रशासन के होश भी फाख्ता कर दिए. 

1/5

Daughters fight with policeman to save father

Daughters fight with policeman to save father

सीहोर के उलझावन गांव के किसान ताराचंद वर्मा को साढ़े छह एकड़ ज़मीन और कुएं पर अवैध कब्जे का आरोप था. एसडीएम कोर्ट ने कब्जा छोड़ने के आदेश दिए लेकिन ताराचंद वर्मा की बेटियों ने दलील दी कि ये जमीन और कुआं उनके मां के नाम पर है जो उनकी मौत के बाद पिता के नाम हो गया है. लेकिन राजस्व अफसरों ने इस पर गड़बड़ी करके मांगीलाल राय के नाम कर दी है. इस घटना से ताराचंद वर्मा और उनकी आठ बेटियों पर पहाड़ टूट पड़ा.

2/5

Madhya Pradesh Daughters fight with policeman to savefather to arrest

Madhya Pradesh Daughters fight with policeman to savefather to arrest

अब राजस्व अधिकारी ताराचंद वर्मा पर कब्जा छोड़ने का दबाव बना रहे हैं. ताराचंद वर्मा की बेटियों ने कहा कि ये नाइंसाफी है. पिता को जेल जाने से रोकने के लिए जब एसडीएम कोर्ट के सामने बेटियों ने हंगामा किया तो पुलिस के भी होश उड़ गये. ताराचंद के वकील धर्मेन्द्र प्रजापति का कहना है कि उनके पक्षकार को जेल गलत पहुंचाया गया है. जब तक जमीन का बंटवारा नहीं होता उन्हें जेल से मुक्त करना चाहिए. इस संबंध में उनके द्वारा अपील प्रस्तुत की गई थी जिसका निराकरण नहीं हुआ है. 

3/5

Sehore Daughters fight with police

 Sehore Daughters fight with police

प्रजापति का कहना है कि उनके पक्षकार ताराचंद द्वारा खसरा क्रमांक 1103,1108 में 6 एकड़ जमीन खरीदकर कुंआ खुदवाया था जिस पर वह खेती करते हैं. जबकि अजमत अली और मांगीलाल राय की जमीन खसरा 1098,1099 पर है. पटवारी और आरआई द्वारा नक्शे को बदला गया है, जिसके चलते यह सारा विवाद पैदा हुआ. इस मामले में राजस्व अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आती है.

4/5

Daughters fight with policeman to save father to arrest in sehore

Daughters fight with policeman to save father to arrest in sehore

सीहोर एसडीएम राजकुमार खत्री का कहना है कि ताराचंद द्वारा मांगीलाल राय की 1.50 एकड़ जमीन पर कब्जा कर रखा है जिसमें एक कुंआ भी है जो वह छोड़ नहीं रहा है. कब्जा हटाने की कार्रवाई की गई है. पूर्व में ताराचंद को नोटिस भेजा गया था लेकिन वह कब्जा छोडने को तैयार नहीं था इसलिए जेल की कार्रवाई की गई है.

5/5

Sehore Police case Daughters save father

Sehore Police case Daughters save father

ताराचंद वर्मा की बेटी विनिता का कहना है कि ग्राम उलझावन में उनके पिता ने 6 एकड़ भूमि खरीदी थी जिस पर उनका कब्जा है. उस पर वह खेती भी करते हैं और उसमें एक कुआं भी है. मांगीलाल राय नामक एक व्यक्ति इस भूमि पर जबरन कब्जा करना चाहता है जो आए दिन हमारे घर पर गुंडों को पहुंचाता है जो उन्हें डराते धमकाते हैं. जमीन छोडने की धमकी देते हैं. विनिता ने बताया कि वह 8 बहने हैं और उनकी मां भी नहीं है.