close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PHOTOS: फेक फॉलोअर्स बनाने में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा सबसे आगे, टॉप 10 में शुमार!

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और बॉलीवुड से हॉलीवुड स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने एक अजीबो गरीब लिस्ट में जगह बनाई है...

ऋतु त्रिपाठी | Aug 10, 2019, 19:42 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और बॉलीवुड से हॉलीवुड स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने एक अजीबो गरीब लिस्ट में जगह बनाई है. अजीबो गरीब कहने का मतलब है इन दोनों ने फेक फॉलोअर्स बनाने के मामले में दुनिया भर की सेलीब्रिटीज को पछाड़ते हुए टॉप 10 में स्थान पाया है. दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर उन टॉप 10 सेलिब्रिटिज में शामिल हैं, जिनके इस सोशल साइट्स पर सबसे अधिक फेक फॉलोवर्स या 'बॉट्स' हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेंपररी म्यूजिक परफॉर्मेस (आईसीएमपी) के विश्लेषण के अनुसार, सूची में छठे नंबर पर काबिज दीपिका के सबसे अधिक 48 प्रतिशत बॉट्स हैं. वहीं 10वें नंबर पर काबिज प्रियंका के 46 प्रतिशत फॉलोवर्स फेक हैं. दीपिका के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 3.79 करोड़ फॉलोवर हैं, जबकि प्रियंका के 4.36 करोड़ फॉलोवर हैं.

1/5

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा

Deepika Padukone and Priyanka Chopra

आईसीएमपी ने बयान में कहा है, "हमने अपनी सूची सबसे अधिक सफल और सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले से सेलिब्रिटीज को लेकर बनाई है, जिसमें अभिनय, खेल, संगीत और टेलीविजन के शख्सियत शामिल हैं.''

2/5

ये है लिस्ट

Deepika Padukone and Priyanka Chopra

उन्होंने आगे कहा, ''इसके बाद हमने इनमें से सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले लोगों को छांटा और फिर 100 लोगों की लिस्ट बनाई, जिन्हें सबसे अधिक फॉलो किया जाता है."

3/5

दीपिका हैं एक्टिव

Deepika Padukone and Priyanka Chopra

उसने आगे बताया, "उसके बाद हमने उनके इंस्टाग्राम और ट्विटर हैंडल को आईडी ऑडिट और स्पार्कटोरो के फेक ट्विटर फोलोवर्स टूल से उनके वास्तविक फोलोवर्स की संख्या का पता लगाया."

 

4/5

प्रियंका भी करती हैं लगातार पोस्ट

Deepika Padukone and Priyanka Chopra

19वें स्थान पर रही प्रियंका के साथ सूची में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी हैं, जो 23वें स्थान पर हैं. एक पोस्ट के लिए प्रियंका जहां 271,000 डॉलर चार्ज करती हैं, वहीं विराट 196,000 डॉलर प्रतिपोस्ट चार्ज करते हैं.

 

5/5

दोनों हैं सुपरस्टार

Deepika Padukone and Priyanka Chopra

ये दोनों ही सुपरस्टार्स हैं, दोनों ने 2018 की ब्लॉक बस्टर फिल्म बाजीराव मस्तानी में स्क्रीन शेयर की थी.