close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मरीजों का इलाज करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं डॉक्टर, किसी ने पहना हेलमेट, तो किसी ने बांधी पट्टी

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुए व्यवहार के बाद देशभर में व्यापी हड़ताल जारी है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 15, 2019, 15:51 PM IST

राजधानी दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और मुंबई के कई अस्पतालों में डॉक्टरों ने हड़ताल का आह्वान किया. पश्चिम बंगाल, बिहार, दिल्ली, मुंबई हर जगह डॉक्टर्स पश्चिम बंगाल मामले पर आवाज उठाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. दिल्ली में आज भी AIIMS समेत 18 से ज्यादा बड़े अस्पतालों के लगभग 10 हजार डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है.

1/4

हेलमेट पहनकर रहे हैं काम

Helmet wear

दिल्ली के एम्स में कुछ डॉक्टर अब भी काम कर रहे हैं, हालांकि इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए उन्होंने एक अनोखा रास्ता अपनाया है. अनेक जगह पर चिकित्सकों ने काली पट्टी लगाकर व काले हेलमेट पहनकर रोगियों को देखा.

 

2/4

किसी ने बांधी पट्टी

Some bandwidth

राज्यभर के हजारों सरकारी व निजी चिकित्सक इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. ये चिकित्सक पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले का विरोध कर रहे हैं. दिल्ली के एम्स अस्पताल सहित अनेक जगहों पर चिकित्सक काले हेलमेट लगाकर रोगियों का इलाज करते दिखे.

3/4

कड़े कदम उठाने की मांग की

Demanded strict action

इन चिकित्सकों ने डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार व उन पर हमलों की आलोचना की और इस तरह की घटनाओं पर रोक के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की. 

4/4

ममता बनर्जी को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

48 hours ultimatum to Mamta Banerjee

दिल्ली स्थित एम्स और सफदरजंग अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य के आंदोलनकारी डॉक्टरों की मांगों को पूरा करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा न होने पर वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.