पिता ने पुत्री के साथ किया था 6 साल तक बलात्कार, कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 04, 2018, 13:35 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

बलात्कारी पिता को दस साल की सजा

Interesting News for NRI readers

सूरत: राजस्थान पत्रिका के सूरत संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि नाबालिग पुत्री से छह साल तक बलात्कार के मामले में आरोपित पिता को सेशन कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दस साल की कैद और दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है. खबर के मुताबिक सचिन क्षेत्र निवासी अरविंद तिवारी के खिलाफ वर्ष 2014 में पत्नी ने बलात्कार की शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. खबर में आगे बताया गया है कि मामले की सुनवाई सेशन कोर्ट में चल रही थी. सुनवाई के दौरान लोकअभियोजक दिगंत तेवार आरोपों को साबित करने में सफल रहे. जिसके बाद कोर्ट ने अरविंद को को दोषी मानते हुए दस साल की कैद और दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई. 

2/5

तेजप्रताप के मान-मनौवल की कोशिशें तेज, परिवार सकते में

Interesting News for NRI readers

पटना: हिन्दुस्तान अखबार के पटना संस्करण के रविवार के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के नए कदम से सकते में आए परिवार में उनके मान मनौव्वल को कोशिशें शनिवार को भी जोरशोर से चलती रहीं. गौरतलब है कि तेज ने अपनी नवब्याहता पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक को लेकर गुरुवार को अदालत में तलाक की अर्जी दाखिल की है. खबर में जानकारी दी गई है कि चंद्रिका राय शनिवार को भी राबड़ी आवास गए. उनके साथ ही इस समस्या को सुलझाने के लिए दोनों परिवारों के अन्य रिश्तेदारों के आने का सिलसिला जारी रहा. खबर के मुताबिक तेज की बड़ी बहन मीसा भारती भी वहां मौजूद रहीं.

3/5

'जबरदस्ती और ताकत का इस्तेमाल कर संबध बनाए'

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार पल्लवी गोगाई ने कहा है कि दोनों के बीच कभी सहमति से संबंध नहीं रहा. खबर के मुताबिक महिला पत्रकार ने कहा है कि जबरदस्ती और ताकत का दुरुपयोग कर बनाए गए संबंध कभी सहमति पर आधारित हो ही नहीं सकते. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि महिला पत्रकार का आरोप सामने आने के बाद शुक्रवार को अकबर और उनकी पत्नी मलिका ने अपना पक्ष भी रखा था. दोनों ने दावा किया था कि संबंध सहमति से बने थे.

4/5

आज शुरू करेंगे रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त जांच

Interesting News for NRI readers

अमृतसर: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दशहरे वाले दिन जोड़ा फाटक रेल हादसे में रेलवे की ओर से रविवार को जांच शुरू की जाएगी. रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एसके पाठक दो दिन तक अमृतसर में रहकर मामले की जांच करेंगे. खबर में जानकारी दी गई है कि वह रेलवे ट्रैक और डीएमयू की जांच के अलावा गेटमैन, ड्राइवर, स्टेशन सुपरिंटेंडेंट सहित अन्य विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों से पूछताछ करके रिपोर्ट तैयार करेंगे. खबर के मुताबिक जांच के दौरान उत्त्तर रेलवे व फिरोजपुर डिविजन से कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. खबर में घटना को याद दिलाने के लिए लिखा गया है कि 19 अक्तूबर को दशहरा पर्व के दौरान हुए इस रेल हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई थी.

5/5

फोन में दिखाता था आतंकियों के फोटो

Interesting News for NRI readers

ग्रेटर नोएडा: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि शारदा विवि के छात्र एहतेशाम बिलाल के आतंकी संगठन का सदस्य बनने के बाद विवि का माहौल गर्मा गया है. खबर के मुताबिक बिलाल को अफगानी छात्र समझ कर पिटाई करने वाले छात्र दहशत में हैं. कुछ छात्र अंडर ग्राउंड हो गए हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि विवि के छात्रों का कहना है कि पूर्व में बिलाल अक्सर अपने मोबाइल में आतंकियों की फोटो दिखाता था और उनकी तारीफ करता था. और काफी देर तक वाट्सएप कॉल से बात करता था. खबर में यह जानकारी भी दी गई है कि दो साल पहले 15 साल की उम्र में एहतेशाम आतंकी संगठन से जुड़ने की बात कहकर घर से निकला था और उसकी मां ने बिलाल को कसम देकर वापस घर बुलाया था.