चुनाव की टेंशन और सभाओं की थकावट के बीच नेताओं की ये आदत रखती है उनको फिट

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 10, 2018, 13:25 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

फिट हैं तो हिट हैं ये नेता

Interesting news for NRI readers

भोपाल: पत्रिका के भोपाल संस्करण के शनिवार के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि राजनीति की दौड़-भाग और अव्यवस्थित दिनचर्या बहुत थकाऊ होती है. खबर के मुताबिक वक्त जब चुनाव का हो तो शारीरिक और मानसिक दबाव काफी बढ़ जाता है. लेकिन कुछ नेता इस सबके बावजूद स्फूर्त और दमकते हुए नजर आते हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि इन नेताओं के हिट होने का राज इनका फिट होना भी है. खबर में आगे बताया गया है कि कोई योग और ध्यान करता है तो कोई जॉगिंग और एक्सरसाइज के लिए समय निकालता है. पत्रिका ने यहां शिवराज सिंह चौहान, यशोधरा राजे सिंधिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अजय सिंह का फिटनेस फंडा बताया है.

2/5

पर्यटकों के लिए आसान होगा शिमला में घूमना

Interesting news for NRI readers

शिमला: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि कालका-शिमला हैरिटेज ट्रैक पर चलने वाली टॉय ट्रेन अब शिमला एक्सटेंशन तक जाएगी जहां बाबा भलकू रेल संग्रहालय है. खबर के मुताबिक रेल मंत्रालय से इस संबंध में मजूरी मिल गई है. खबर में जानकारी दी गई है कि कालका-शिमला रेलवे ट्रेक के विश्व धरोहर घोषित होने के नवंबर में दस साल पूरे होने पर शिमला एक्सटेंशन तक रेल सेवा शुरू कर दी जाएगी. खबर में दावा किया गया है कि शमिला एक्सटेंशन तक रेल पहुंचने से अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिलेगी. गौरतलब है कि शिमला एक्सटेंशन के साथ ही स्थानीय बस अड्डा है.

3/5

धर्म के इस्तेमाल पर विधायक की सदस्यता रद

Interesting news for NRI readers

कोच्चि: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि केरल में हाईकोर्ट ने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के विधायक के एम शाजी को विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. खबर के मुताबिक उन पर 2016 के विधानसभा चुनावों में धर्म के इस्तेमाल का आरोप सिद्ध हो गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि शाजी ने 2016 में अझीकोड विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस पीडी राजन ने विधानसभा अध्यक्ष और चुनाव आयोग से आदेश की बाबत आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है.

4/5

रोहतक में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म

Interesting news for NRI readers

रोहतक: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि हरियाणा में दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. खबर के मुताबिक रोहतक में एक बार फिर निर्भया जैसी दरिंदगी सामने आई है. खबर में जानकारी दी गई है कि तिलियार में दोस्त के साथ घूमने आई एक नाबालिग लड़की का बाइक सवारों ने पहले अपहरण कर लिया और फिर उसे अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. खबर में यह भी दावा किया गया है कि जब लड़की की हालत बिगड़ने लगी तो आरोपित उसे देर रात सड़क पर फेंक कर फरार हो गए.

5/5

रियल एस्टेट पर NBFC संकट का असर गहराया

Interesting news for NRI readers

नई दिल्ली: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि एनबीएफसी क्षेत्र में नकदी की किल्लत का असर रियल एस्टेट सेक्टर पर दिखना शुरू हो गया है. खबर के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) तथा हाउजिंग फाइनैंस कंपनियों (एचएफसी) के बैंक क्रेडिट में बढ़ोतरी के लिए हाल में कई कदम उठाने के बावजूद मकान के खरीदारों और रियल एस्टेट डिवेलपर्स को फंड की कमी का सामना करना पड़ रहा है. खबर में आगे बताया गया है कि समस्या इतनी गंभीर है कि अधिकतर मामलों में स्वीकृत होम लोन का डिस्बर्सल नहीं हो पा रहा है और कई कंपनियां कंस्ट्रक्शन-लिंक्ड होम लोन स्कीम्स के तहत फंड मुहैया कराने की पहले प्रतिबद्धता जताने के बाद भी फंड मुहैया नहीं करा पा रही हैं.