close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पचास लाख से लेकर 8 करोड़ में बिके ये 5 खिलाड़ी, अब पहली बार IPL में दिखांएगे अपना तूफानी खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 19, 2019, 19:48 PM IST

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है. इस साल कई ऐसे युवा चेहरे हैं, जो वर्ल्ड की इस सबसे प्रतिष्ठित टी-20 लीग में डेब्यू कर रहे हैं. इन सब युवाओं पर सबकी खास नजर रहेगी. बीसीसीआई की ओर से जारी कार्यक्रम में दोपहर के मैचों, साप्ताहिक मैचों और टीमों के दौरे को भी ध्यान में रखा गया है. 12वें सीजन के पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना 23 मार्च को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. आईपीएल के इस साल का कार्यक्रम अप्रैल-मई में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया गया है. आगे पढ़िए खिलाड़ियों के नाम और उनके रिकॉर्ड...

1/5

सैम कुरेन

Five cricketers playing for the first time in IPL 12 season

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं. 22 साल का यह खिलाड़ी भारत दौरे पर चमका था और 272 रन बनाए थे. बल्ले के साथ चमक दिखाने में माहिर कुरान गेंद के साथ भी उपयोगी हैं. ऐसे में उनके किंग्स इलेवन के लिए अहम योगदान की उम्मीद की जा रही है. 

2/5

मिशेल सैंटनर

Five cricketers playing for the first time in IPL 12 season

न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर एक अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनके इस साल आईपीएल में चमकने की उम्मीद है. कीवी स्टार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर सैंटनर को सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपये में रीटेन किया है. वह चोट के कारण 2018 सीजन में नहीं खेल सके थे. सैंटनर का उपयोग कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बखूबी कर सकते हैं क्योंकि सैंटनर एक उपयोगी खिलाड़ी रहे हैं.

3/5

सिमरोन हिटमायेर

Five cricketers playing for the first time in IPL 12 season

वेस्टइंडीज के सिमरोन हिटमायेर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास एक प्रतिभाशाली विदेशी खिलाड़ी है. चैलेंजर्स ने हिटमायेर को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह भारत के साथ हुई सीरीज में काफी उपयोगी रहे थे और अब अब्राहम डिविलियर्स तथा विराट कोहली के साथ चैलेंजर्स के लिए रनो का अंबार लगाना चाहेंगे. भारत में हिटमायेर ने पांच मैचों में 259 रन बनाए थे.

4/5

एस्टन टर्नर

Five cricketers playing for the first time in IPL 12 season

राजस्थान रॉयल्स टीम ने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में खरीदा. बिग बैश लीग में टर्नर ने पर्थ स्काचर्स के लिए 14 मैचों में 378 रन बनाए थे. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे जरूर चाहेंगे कि टर्नर बिग बैश लीग के अपने प्रदर्शन को आईपीएल में भी दोहराएं.

5/5

वरुण चक्रवर्ती

Five cricketers playing for the first time in IPL 12 season

किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने इस साल आईपीएल नीलामी में सबका ध्यान खींचा क्योंकि क्लब ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा. कर्नाटक के 27 साल के स्पिनर ने नौ लिस्ट-ए मैचों में 22 विकेट लिए हैं और अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है.