close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

24 घंटों की बारिश से ही डूब गया कोटा, देखें PICS

कोटा में मंगलवार से हो रही बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है. ज्यादा बारिश के कारण गांवो का भी शहर से संपर्क टूट गया है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 22, 2018, 12:47 PM IST

कोटा में बीते 24 घंटों से हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. ज्यादातर इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

1/5

लगातार बारिश से कोटा का बुरा हाल

Kota, Rajasthan News, Rainfall, Flood Situation

कोटा में लगातार बारिश मुसीबत बन गई है. शहर बारिश से तरबतर है. मंगलवार से शहर में बारिश का दौर चल रहा है जो थमने का नाम नहीं ले रहा. ऐसे में जगह जगह जल जमाव, शहर के कई इलाको में पानी भर गया है. साथ ही नगर निगम के दावों की पोल भी खुल गई है. चम्बल नदी में भी पानी के आवक बढ़ी है और इस वजह से बैराक भी खोल दिए गए हैं. ग्रामीण इलाको में हालात और भी खराब हैं. एक दर्जन गांवो में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और इस वजह से कोटा से रेस्क्यू टीमें रवाना की गई हैं. 

2/5

24 घंटे में बनी बाढ़ जैसी स्थिति

Kota, Rajasthan News, Rainfall, Flood Situation

शहर, 24 घंटे की बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालातों की दहलीज पर आ कर खड़ा हो गया है. क्या पुलिस लाइन, जवाहर नगर, तलवंडी, महावीर नगर, सिटी पुलिस लाइन सब जगह एक सी तस्वीर है. सड़कों पर सिर्फ और सिर्फ पानी और पानी के जमा होने से परेशान लोग नजर आ रहे हैं. 

3/5

हालातों का जायजा लेने पहुंचे संदीप शर्मा

Kota, Rajasthan News, Rainfall, Flood Situation

हर बार बारिश से निपटने के इंतजामो के दावे होते हैं लेकिन हकीकत ये है की कुछ नहीं होता. जब बारिश होती है तो तस्वीरे ऐसी होती है. बाढ़ के हालातों का जायजा ले रहे शहर के विधायक संदीप शर्मा निगम के मेयर महेश विजय, यूआईटी चेयरमेन आर के मेहता समेत निगम और यूआईटी के अधिकारी जिन इलाको में पानी भरा हे उन इलाको में जायजा ले रहे हैं और अगले साल की प्लानिंग हो रही है.

4/5

गांवो का टूटा संपर्क

Kota, Rajasthan News, Rainfall, Flood Situation

कोटा के ग्रामीण इलाको में भी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए. रामगंजमंडी क्षेत्र में ताकली नदी उफान पर आ गई है. ऐसे में नदी के किनारे बसे एक दर्जन गांवो का संपर्क कट गया है. उन गांवो में नदी का पानी घुस गया है. ऐसे में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. कई पालतू पशु पानी में बह गए हैं. वहीं बाढ़ जैसे हालात इन गांवो के लिए भारी मुसीबत बनी हुई है. कोटा और रामगंजमंडी पालिका की रेस्कूय टीम मौके पर भेजी गई हैं. प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. 

5/5

लगातार बारिश से परेशान हुई जनता

Kota, Rajasthan News, Rainfall, Flood Situation

ऐसे में हालात ये हे जो जरा सी बारिश के बाद अपनी कहानी को खुद कह रहे हैं. परेशान आम जनता है. जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी को निभाने में नाकाम हैं और में 24 घंटे की झमाझम के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. 

 

हिमांशु मित्तल, कोटा