PHOTOS: जी टीवी ने दिए बॉलीवुड को इतने स्टार्स, जानिए कैसे हुई किसकी शुरुआत

जी टीवी ने छोटे परदे पर शुरुआत करने वाले कलाकारों को बड़े परदे पर आने के दिए है मौके, आज बॉलीवुड में विद्या बालन से लेकिन श्रेया घोषाल तक हैं जी की खोज...

ऋतु त्रिपाठी | Oct 04, 2019, 06:54 AM IST

नई दिल्ली: इस साल जी टीवी अपना 27वां साल पूरा होने का जश्न मना रहा है, इस मौके पर हम जी की कुछ पुरानी यादें ताजा करते हैं. जी टीवी 2 अक्टूबर 1992 को लॉन्च हुआ था इस चैनल पर कुछ बेहतरीन शो की याद दिलाती है जैसे की तारा, बनेगी अपनी बात, अंताक्षरी, सा रे गा मा पा और बहुत कुछ. शोस के अलावा जी टीवी ने बहुत से अलग अलग म्यूजिशियन, डांसर्स और एक्टर्स भी दिए हैं. जी टीवी ने छोटे परदे पर शुरुआत करने वाले कलाकारों को बड़े परदे पर आने के दिए है मौके, आज बॉलीवुड में विद्या बालन से लेकिन श्रेया घोषाल तक हैं जी की खोज...

1/8

जी टीवी ने दिए बॉलीवुड को इतने स्टार्स

actors who made their debut with Zee

आइए जानते हैं उन सभी कलाकारों को जो बॉलीवुड में जी की देन हैं.  

2/8

विद्या बालन

Vidya Balan

शोबिज में विद्या बालन का सबसे बड़ा ब्रेक साल 1995 में फैमिली कॉमेडी शो 'हम पांच' था. विद्या बालन ने उस में एक छोटी बच्ची का किरदार निभाया था. जिसमें वह चश्मा लगाने वाली और कानों में हियरिंग मशीन लगाने वाली पढ़ाकू लड़की बनी थीं. उन्होंने अमिता नंगिया की जगह शो में पांच बहनों में से एक के रूप में काम किया था. दस साल बाद, विद्या बालन ने परिणीता के साथ हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया. और आज एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं (द डर्टी पिक्चर, 2011) और पद्म श्री विजेता भी हैं (2014). इस साल उनकी नई मूवी मिशन मंगल ने बॉक्स ऑफिस में अच्छी खासी कमाई की है.

3/8

आर माधवन

R Madhavan

आर माधवन ने बचपन में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. कॉलेज में बनेगी अपनी बात में पहली बार उन्होंने एक्टिंग की थी. इस शो से उन्होंने अपने आप को एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित कर दिया था. उनकी "रहना हे तेरे दिल में" मूवी शुरू में बॉक्स ऑफिस में पूरी तरह फ्लॉप थी पर धीरे-धीरे मूवी को लोकप्रियता मिली. 

4/8

अंकिता लोखंडे

Ankita Lokhande

लोखंडे ने अपने टेलीविजन कैरियर की शुरुआत साल 2006 में टेलेंट-हंट रियलिटी शो आइडिया जी सिनेस्टार्स से किया था. 2009 में उन्होंने एकता कपूर की रोमांटिक-ड्रामा सीरीज़ 'पवित्रा रिश्ता' के लिए काम करना शुरू किया. अब वह छोटे पर्दे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री बन गई हैं. इस वर्ष उन्होंने 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी' में झलकारीबाई के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा.

5/8

शेखर रवजियानी

Shekhar Ravjiani

विशाल-शेखर (विशाल दादलानी और शेखर रवजियानी) हिन्दी फिल्मों के संगीत निर्देशकों एक हिट जोड़ी है. शेखर ने 1997 में 'सा रे गा मा पा' का ऑडिशन दिया था और सेलेक्ट भी हुए थे. उसके 2 साल बाद विशाल ददलानी से उनका पैचअप हुआ. इसके बाद इन दोनों ने कई हिट गाने दिए जिनमें चार्टबस्टर फिल्म एल्बम जैसे सुल्तान (2016), टाइगर जिंदा है (2017) और भारत के गाने शामिल हैं.

6/8

सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे परदे से की थी, उन्होंने पहले एक सीरियल में छोटा रोल किया. बाद जी टीवी के लोकप्रिय शो 'पवित्रा रिश्त' में लीड रोल निभाकर हिट हुए. साल 2013 में हिट फिल्म 'काई पो चे' से उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया.

7/8

श्रेया घोषाल

Shreya Ghoshal

श्रेया घोषाल ने साल 2000 में 'सा रे गा मा पा' के साथ अपने संगीत के करियर की शुरू की उस दौरान वह मात्र 16 साल की थी. संयोग से फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की मां ने उन्हें शो में देखा और साल 2002 में 'देवदास' में उन्हें ब्रेक मिल गया. आज भी उनके ये डेब्यू सॉन्ग "डोला रे" और "बैरी पिया" मशहूर बॉलीवुड नंबरों में से एक हैं.

8/8

अरमान मलिक

Armaan Malik

द प्रिंस ऑफ रोमांस अरमान मलिक 'सा रे गा मा पा ली' लिटिल  चैंप्स (2005) के फाइनलिस्ट थे. आज वह युवाओं के पसंदीदा सिंगरों में से एक हैं. वह संगीतकार अमाल मलिक के भाई हैं, जो पहले यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया द्वारा प्रति निधित्व करते थे और अब टी-सीरीज़ के साथ काम करते हैं. उनकी पहली ऑन स्क्रीन अपीरेन्स वर्ष 2011 में फिल्म "काचा लिम्बो" में थी.