close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शादी के लिए लड़की के पिता ने रखी ऐसी शर्त जो पूरा न कर सका दूल्हा, राखी पर दुल्हन ने किया यह काम

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 27, 2018, 10:29 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

घरवालों को शादी के लिए मनवाने की मांग लेकर थाने पहुंची युवती

Interesting News for NRI readers from Noida

नोएडा: दैनिक भास्कर के सोमवार के अंक में छपी एक खबर में बताया गया है कि रक्षाबंधन पर यूपी में 'राखी विद खाकी' कार्यक्रम के दौरान रविवार को एक युवती अपनी शादी को लेकर अपने पिता को मनवाने के लिए थाने पहुंच गई. खबर के मुताबिक उस समय थाना परिसर में इंस्पेक्टर और सीओ लड़कियों से राखी बंधवाकर उनकी रक्षा और न्याय दिलाने का भरोसा दे रहे थे. यह युवती भी राखी लेकर पहुंची और बोली कि उसे मदद चाहिए. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि इंस्पेक्टर के पूछने पर उसने बताया कि उसके पिता ने कुछ महीने पहले ही जिस युवक से उसकी शादी तय की थी और उसके सामने एक शर्त रखी थी और वह शर्त पूरी नहीं कर पा रहा है. ऐसे में उसकी शादी कहीं और कराना चाहते हैं. खबर के मुताबिक युवती ने कुछ देर में युवक को भी थाने बुलवा लिया. इसके बाद पुलिस अधिकारी ने तुरंत युवती के परिजनों को बुलवाया और समझाया. इसके बाद दोनों शादी कराने के लिए राजी हो गए.

 

2/5

यूजर चाहे तो बैकअप रखे या न रखे

Interesting News for NRI readers from Bengluru

बेंगलुरु: नवभारत टाइम्स के सोमवार के अंक में छपी एक खबर में बताया गया है कि वॉट्सऐप ने कहा है कि अगर कोई यूजर अपने डेटा के बैकअप को गूगल ड्राइव में रखता है, तो वह इन्क्रिप्टेड यानी छिपी भाषा में नहीं रह जाएगा. उस डेटा को गूगल चाहे तो पढ़ सकता है और मांगे जाने पर उसे सिक्युरिटी एंजेंसियों को मुहैया भी करा सकता है. खबर में जानकारी दी गई है कि वॉट्सऐप अपने प्लैटफॉर्म पर यूजर को 'एंड टु एंड इन्क्रिप्शन' की सुविधा देता है यानी सोशल मीडिया के इस प्लैटफॉर्म पर जो भी मैसेज या मीडिया फाइल्स भेजी जाती हैं, उन्हें सिर्फ सेंडर या रिसीवर ही देख सकते हैं, और कोई नहीं. खबर के मुताबिक भारत सरकार बहुत दिनों से वॉट्सऐप पर दबाव बना रही है कि वह यह सुविधा दे कि कोई मैसेज कहां से चला है, ताकि अफवाहें कहां से पैदा हुईं, उसका पता लगाया जा सके. लेकिन वॉट्सऐप ने इससे मना कर दिया है.

3/5

सुबह जगकर रचना सोसाइटी के लोग रोज 800 से 900 थेपले बनाते हैं

Interesting News for NRI readers from Surat

सूरत: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण में छपी एक खबर में बताया गया है कि कापोद्रा की रचना सोसाइटी में सुबह चार बजे उठकर लोग सेवा यज्ञ में जुट जाते हैं. खबर के मुताबिक यह सेवा यज्ञ पिछले 19 साल से गरीबों को भोजन कराने के लिए किया जा रहा है. बारिश हो, गर्मी हो या फिर कड़ाके की सर्दी, नियमित रूप से यह कार्य चल रहा है. खबर के मुताबिक यहां हर रोज दो मण गेहूं से थेपला तैयार किया जाता है. खबर में इस सेवा प्रवृत्ति को शुरू करने वाले प्रमुख बाबूभाई पटोलिया के हवाले से बताया गया है कि वराछा शहर के कितनी जगहों पर भूखे घूमते लोगों को देखकर मन में यह प्रेरणा जगी कि इनके लिए कुछ किया जाए. शुरू के दिनों में खुद के घर से ही भोजन तैयार कर वह सड़क पर निकल जाते थे और भूखे लोगों को भोजन कराते थे. घर में ज्यादा लोगों के लिए भोजन बनाना संभव नहीं होता देख वह घर के बाहर बाड़ी में यह काम करने लगे. बाद में कुछ महिलाएं भी इस सेवा के काम से जुड़ गईं.

4/5

मराठा समाज बनाएगा अपनी राजनीतिक पार्टी

Interesting News for NRI readers from Mumbai

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण में सोमवार को छपी एक खबर में दावा किया गया है कि मराठा समाज के नेता अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनाने पर काम कर रहे हैं. खबर के मुताबिक इन नेताओं कहना है कि मराठा समाज ने अब तक कई बड़े आंदोलन किए, लेकिन उन्हें आरक्षण देने के मामले में सरकारें उदासीन रवैया अपना रही हैं. इसीलिए अब मराठा समाज की सभी संस्थाओं को साथ लेकर एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया जाना जरूरी हो गया है. खबर में आगे इस बात की भी जानकारी दी गई है कि मराठा क्रांति संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सुरेश पाटील राजनीतिक पार्टी के गठन के लिए काम कर रहे हैं. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि मराठा समाज की इस राजनीतिक पार्टी के गठन में किसी भी राजनीतिक दल के नेता की मदद नहीं ली जाएगी.

5/5

टॉफी का लालच दे दुकान के पीछे ले जाकर की शर्मनाक हरकत

Interesting News for NRI readers from Chandigarh

गुरुहरसहाय (फिरोजपुर): दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण में छपी एक खबर में बताया गया है कि 50 साल के अधेड़ दुकानदार राजेश धवन उर्फ बिट्टू ने सात साल की बच्ची को हवस का शिकार बना डाला. आरोपित ने बच्ची को टॉफी का लालच दिया था. खबर के मुताबिक दुकानदार की इस घिनौनी हरकत की किसी ने वीडियो बना ली जो वायरल हो गई है. खबर में जानकारी दी गई है कि पीड़ित बच्ची दूसरी कक्षा में पढ़ती है और गांव में वह अपने मामा के घर पर रहती है. खबर में बताया गया है कि घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है. जिसका वीडियो शनिवार को वायरल हुआ, जिसके बाद इसका खुलासा हुआ. वीडियो देख पीड़ित पक्ष के दर्जनों लोग थाना गुरुहरसहाय पहुंच गए. खबर के मुताबिक पुलिस ने आरोपित पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.