close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-NCR की जहरीली हवा से निपटने का एक और उपाय, लग सकती है डीजल गाड़ियों पर रोक

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 10, 2018, 09:30 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने पीएम मोदी की जगदलपुर की जनसभा की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

प्राइवेट डीजल गाड़ियों पर लग सकती है रोक

Top News from newspapers

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली-एनसीआर में आज प्रदूषण और बढ़ने की आशंका के बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग की टास्क फोर्स की अहम बैठक होगी, जिसमें पूरे दिल्ली-एनसीआर में डीजल वाली प्राइवेट गाड़ियों पर रोक लगाने का फैसला हो सकता है. खबर के मुताबिक बहुत ज्यादा प्रदूषण वाले इलाकों में अक्सर जाम रहने वाली चुनिंदा सड़कों पर सभी तरह के प्राइवेट वाहनों पर बैन लगाने का निर्णय भी लिया जा सकता है. इनमें डीजल, पेट्रोल और सीएनजी वाहन भी शामिल होंगे. खबर में यह भी बताया गया है कि मोटरसाइकलों को भी इसके दायरे में लाए जाने की संभावना है.

2/5

दिल्ली-एनसीआर में सांस लेना मुश्किल

Top News from newspapers

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिवाली की आतिशबाजी से दूसरे दिन भी दिल्ली की आबोहवा पर संकट छाया रहा. खबर के मुताबिक लगातार दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग की मोटी चादर छाई रही. जबकि पूरे दिन वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर रहा. खबर में आंकड़ों के हवाले से बताया गया है कि बृहस्पतिवार की तुलना में शुक्रवार को प्रदूषकों की मात्रा में गिरावट दर्ज की गई है. खबर में इस बात की उम्मीद भी जगाई गई है कि रविवार तक हालात नियंत्रण के भीतर आ जाएंगे.

3/5

चीन में पहला आर्टिफिशियल न्यूज एंकर

Top News from newspapers

राजस्थान पत्रिका: राजस्थान पत्रिका के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि चीन में पहले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाले एंकर ने सबके सामने न्यूज पढ़कर सुनाया. खबर के मुताबिक यह मौका था पांचवी वर्ल्ड इंटरनेट कांफ्रेंस का, जब चीन के शेजियांग प्रांत में इस एंकर ने न्यूज पढ़कर सुनाया. खबर में जानकारी दी गई है कि न्यूज एंकर की आवाज पुरुषों जैसी है. खबर में मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया है कि यह आर्टिफिशियल एंकर किसी वास्तविक एंकर की तरह ही न्यूज रीडिंग करता है. सिर्फ आवाज ही नहीं इस एंकर के हाव-भाव बाकी एंकरों की तरह समाचार के मुताबिक बदलते रहते हैं.

4/5

पहले मारी टक्कर फिर कार की छत पर घुमाया

Top News from newspapers

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गाजियाबाद में रोडरेज के दौरान एक युवक ने हिंडन एयरबेस के सामने एक कंपनी के मैनेजर को कार से टक्कर मार दी थी. खबर के मुताबिक टक्कर इतनी तेज थी कि मैनेजर कार की छत पर जा गिरे. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि इसके बाद भी आरोपित ने कार नहीं रोकी और उन्हें आधे घंटे तक 10 किमी तक घुमाता रहा. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि इस दौरान पुलिस आरोपित का पीछा करती रही और राहगीर वीडियो बनाते रहे.

5/5

नौकरी से निकालने पर मैनेजर की हत्या

Top News from newspapers

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि नौकरी से निकाले जाने पर गुस्साए टाटा स्टील के स्टॉक यार्ड प्लांट के एक कर्मचारी ने शुक्रवार दोपहर को गोलियां बरसाकर सीनियर मैनेजर (लॉजिस्टिक) की हत्या कर दी. खबर के मुताबिक आरोपी ने सीनियर मैनेजर के पेट में एक के बाद एक पांच गोलियां दागी. खबर में आगे बताया गया है कि दफ्तर में गोलियां चलने की आवाज से वहां बैठे कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. सभी अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए. खबर में जानकारी दी गई है कि हत्यारोपी पिस्तौल लहराता हुआ मौके से फरार हो गया लेकिन किसी भी सिक्योरिटी गार्ड की उसको पकड़ने की हिम्मत नहीं हुई.