Breaking News

जेल के 12 महीनों ने बदल दिया राम रहीम का हुलिया, आधी दाढ़ी हो गई सफेद, 13 किलो कम हो गया वजन

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 26, 2018, 11:17 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

25 अगस्त 2017 के बाद चारदीवारी से एक दिन भी बाहर नहीं आया डेरामुखी

Interesting News for NRI readers from Rohtak

रोहतक/पानीपत: दैनिक भास्कर के गुजरात संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में इस बात का दावा किया गया है कि एक साल पहले जब साध्वी बहनों से रेप के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने सुनारिया जेल में कदम रखा, तब उसका वजन 105 किलो था लेकिन इन 12 महीनों में वजन घट कर करीब 92 किलो ही रह गया है. खबर के मुताबिक गुरमीत के चेहरे की चमक भी फीकी पड़ गई है तो दाढ़ी सफेद हो चुकी है. आगे के हिस्से पर ही काली है. खबर में यह भी बताया गया है कि सिर के बाल पहले की तरह ही लंबे हैं. खबर के मुताबिक वजन घटने की वजह चिंता है या व्यायाम, यह खुद बाबा को पता है मगर वह सेहत के प्रति अलर्ट है. खबर में जानकारी दी गई है कि सुबह पांच बजे से रात 10 बजे सोने तक बाबा की जिंदगी एक सामान्य कैदी की तरह है. वह सब्जियां शिद्दत से उगाता है. मनोरंजन के लिए बैडमिंटन खेलता है. मॉर्निंग-इवनिंग वॉक के अलावा योग भी करता है. इसके अलावा कभी-कभी कोठरी में अंगीठी पर सब्जी की छौंक भी लगाता है.

2/5

न राम रहीम से मिला, न सुखबीर से मिलाया: अक्षय

Interesting News for NRI readers from Chandigarh

चंडीगढ़: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि बेअदबी मामले में मुख्य गवाह हिम्मत सिंह के पलटने के बाद अब जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट अभिनेता अक्षय कुमार के कारण चर्चाओं में आ गई है. खबर में जानकारी दी गई है कि एक न्यूज साइट पर फिल्म गोल्ड की सफलता के बाद दिए गए साक्षात्कार में अक्षय कुमार ने कहा है कि वह न कभी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम से मिले हैं और न ही उन्हें जानते हैं. खबर के मुताबिक अक्षय ने इसे भी सिरे से नकारा कि उन्होंने कभी शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की डेरा प्रमुख से मुलाकात करवाई थी. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि उस दौरान अक्षय ने इतना जरूर कहा कि सुखबीर से वह पार्टी के समारोहों में बतौर कलाकार एक या दो बार मिले हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि अक्षय ने कहा कि जिस बेअदबी कांड में जस्टिस रणजीत सिंह आयोग उनका नाम जोड़ रहा है उसकी उन्हें जानकारी तक नहीं है.

3/5

गूगल गुपचुप देख रहा है आपका भविष्य

Interesting News for NRI readers

दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि गूगल आप पर पूरी नजर रखे हुए है. खबर में इस बात का उदाहरण देते हुए बताया गया है कि उन दिनों यूरोप के एक देश में सामूहिक दुष्कर्म की वारदातें बढ़ गई थीं. वहां की सरकार इस बात को लेकर चिंतित थी. जिसके बाद सरकार ने ऐसे लोगों की जानकारी गूगल से मांगी, जो लगातार सामूहिक दुष्कर्म से संबंधित कंटेंट सर्च कर रहे थे. खबर में बताया गया है कि असल में सरकार इस तरह ऐसे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही थी. खबर के मुताबिक ऐसा भविष्य में होने वाले अपराधों को रोकने के लिए था. खबर में आगे बताया गया है कि सरकार को ऐसे संभावित अपराधियों के बारे में गूगल से कई अहम जानकारियां मिलीं. खबर में उस वक्त सरकार के साथ इस काम में जुटे इन्फर्मेशन एंड साइबर सिक्योरिटी कंसल्टेंट अभिषेक धाभाई के हवाले से बताया गया है कि ये तो एक बानगी है. ज्यादा चौंकाने वाला ये है कि यदि गूगल आपकी इंटरनेट से संबंधित गतिविधियों को ट्रैक करे तो वो भविष्य भी बता सकता है.

4/5

गांव-छोटे शहरों से बॉलीवुड की कमाई अभी भी 15% ही

Interesting News for NRI readers from Mumbai

मुंबई: दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में इस बात का आंकलन किया गया है कि बॉलीवुड फिल्म देश के किन इलाकों में ज्यादा देखी जाती हैं और कहां कम. खबर में बताया गया है कि फिल्मों की कमाई का अंदाजा लगाना एक मुश्किल काम है. हालांकि यदि क्षेत्र के हिसाब से बात करें तो बॉलीवुड की मोटी कमाई शहरों से हो रही है. खबर में दावा किया गया है कि अभी भी केवल 15-18% के करीब कमाई गांवों-छोटे शहरों से है. खबर में जानकारी दी गई है कि मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन के दर्शक कैसे तय करते हैं कि उन्हें क्या देखना है, इसका मोटा अनुमान स्क्रीन काउंट से लगा लिया जाता है. खबर के मुताबिक फिल्मों का डिस्ट्रीब्यूशन मुख्य तौर पर 13 सर्किट में होता है. उनमें मुंबई, दिल्ली, निजाम, ईस्ट पंजाब, ईस्टर्न स्टेट, सेंट्रल प्रोविंस, सेंट्रल इंडिया, राजस्थान, आंध्रा सर्किट प्रमुख हैं.

5/5

अंबानी ने कांग्रेस के अखबार पर किया पांच हजार करोड़ का केस

Interesting News for NRI readers from Ahmedabad

अहमदाबाद: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित खबर में दावा किया गया है कि उद्योगपति अनिल अंबानी की स्वामित्व वाले रिलायंस समूह ने कांग्रेस के स्वामित्व वाले अखबार नेशनल हेराल्ड पर पांच हजार करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया है. खबर के मुताबिक अखबार पर आरोप है कि उसने राफेल विमान सौदे में समूह को बदनाम करने व प्रतिष्ठा गिराने वाला लेख प्रकाशित किया. खबर में यह भी बताया गया है कि इससे पहले अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर राफेल सौदे पर गलत तथ्य रखने की जानकारी दी थी. खबर में इस बात की भी जानकरी दी गई है कि हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को मानहानि का मामला शुरू करने की चेतावनी दी गई थी. खबर के मुताबिक रिलायंस समूह की कंपनियों-रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर की ओर से ओर से अहमदाबाद के सत्र न्यायाधीश जस्टिस पीजे तमाखूवाला की अदालत में दायर केस में नेशनल हेराल्ड प्रकाशित करने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड, प्रकाशक, प्रभारी संपादक और रिपोर्टर को प्रतिवादी बनाया गया है.