हैप्पी बर्थडे जीनत अमान: जब राज कपूर ने उन्हें दिए थे सोने के सिक्के

जीनत अमान 1970 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के तौर पर जानी थीं और उन्होंने 1985 में अभिनेता मजहर खान से शादी की थी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 19, 2019, 10:47 AM IST

मुंबई: अपने जमाने की ग्लैमरस अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. जीनत अमान का जन्म 19 नवंबर, 1951 में मुंबई में हुआ था. जीनत अमान 1970 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के तौर पर जानी थीं और उन्होंने 1985 में अभिनेता मजहर खान से शादी की थी. परंतु मजहर के निधन के बाद जीनत अपने बच्चों के साथ रह रही हैं, तब से उन्होंने दूसरी शादी नहीं की. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको जीनत अमान से जुड़ी एक कहानी सुनाने जा रहे हैं, जो वाकई काफी रोचक है.

1/5

टीवी शो पर किया था खुलासा

Zeenat Aman

दो साल पहले जीनत अमान ने एक टीवी शो पर कहा था कि मशहूर फिल्म निर्माता राज कपूर ने जब उन्हें ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म के लिए साइन किया तो उन्हें सोने के सिक्के दिए थे.

2/5

जीनत को देख सरप्राइज हो गए थे राज कपूर

Zeenat Aman

जीनत ने बताया था, ‘एक दिन मुझे ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म में रूपा का किरदार मिला था. वह (राजकपूर) रूपा (लुक टेस्ट के दौरान) के रूप में मुझे देख कर सरप्राइज हो गए थे. 

3/5

राज कपूर ने दिए थे सोने के सिक्के

Zeenat Aman

किरदार को लेकर जीनत की दीवानगी की राज कपूर ने तारीफ की थी. उन्होंने जीनत को सोने के सिक्के दिए और फिल्म के लिए उन्हें साइन किया था.

4/5

पिता की मृत्यु के वक्त काफी छोटी थीं जीनत

Zeenat Aman

जीनत के पिता अमानुल्लाह खान एक लेखक थे, लेकिन जब जीनत 13 साल की थी तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. 

5/5

'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब

Zeenat Aman

जीनत ने अपनी पढ़ाई लॉस एंजेलिस में की और इसके बाद भारत लौटन पर उन्होंने पहले फैमिना के लिए पत्रकार का काम किया. इसके बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआती की. 1970 में उन्होंने 'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब जीता.