जैसे ही शुरू होता है आलोचनाओं का दौर, पोस्टर ब्वॉय बन छा जाते हैं हार्दिक पांड्या

 जैसे ही हार्दिक की आलोचनाओं का दौर शुरू होता है तो वह लौटकर वापस आते हैं और छा जाते हैं. 

तीसरे टेस्ट में पांड्या का कमाल

1/6
तीसरे टेस्ट में पांड्या का कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर भारत को बढ़त दिलाने वाले हार्दिक पांड्या एक बार फिर से टीम इंडिया के पोस्टर ब्वॉय बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक ने दूसरे दिन 28 रन देकर मेजबान टीम की पहली पारी में पांच विकेट लिए और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया. हार्दिक पांड्या नॉटिंघम में 5 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय हैं. जहीर खान और भुवनेश्वर भी ऐसा कर चुके हैं. पर पांड्या ने 5 विकेट लेने के लिए जहीर और भुवी के मुकाबले सबसे कम रन खर्च किए हैं.

टी-20 में किया था ऑलराउंड परफॉर्मेंस

2/6
टी-20 में किया था ऑलराउंड परफॉर्मेंस

इससे पहले टी-20 सीरीज के दौरान भी आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार वापसी की थी. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में एक बार फिर से ऑलराउंडर परफॉर्मेंस देकर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में अपनी इंपोर्टेंस एक बार फिर से साबित की थी. हार्दिक पांड्या (14 गेंदों पर नाबाद 33 रन) की शानदार पारी खेली. इसके बाद 38 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए. पांड्या की इस शानदार पारी की बदौलत ही भारत ने तीसरा टी-20 मैच जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. 

कपिल देव से अक्सर होती है तुलना

3/6
कपिल देव से अक्सर होती है तुलना

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर बनने की सीढ़ियां लगातार पार कर रहे हैं. उन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलते हुए लगभग दो साल पूरे होने वाले हैं. जब टीम को जिस तरह की जरुरत हुई पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया. आंकड़े भी हार्दिक पांड्या के पक्ष में उन्हें शानदार ऑलराउंडर साबित करते हैं. हालांकि, कपिल देव से तुलना पर पांड्या का कहना है कि उन्हें कपिल नहीं बनना है. उन्हें आप हार्दिक पांड्या ही बना रहने दें. पांड्या ने अभी तक अपने करियर में 40 वनडे, 10 टेस्ट मैच खेले हैं. 

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ खेली शानदार पारी

4/6
चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ खेली शानदार पारी

2017 में इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या की शानदार पारी को फैन्स अभी तक भूले नहीं हैं. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. जवाब में भारत का शीर्ष क्रम चरमरा गया था, लेकिन हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों में शानदार 76 रनों की पारी खेली थी. वह रवींद्र जडेजा की वजह से रन आउट हो गए थे. यह उनकी अकेली पारी नहीं थी. 

दक्षिण अफ्रीका में भी मचाया था धमाल

5/6
दक्षिण अफ्रीका में भी मचाया था धमाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल पहले टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौट रहे थे तो हार्दिक पांड्या ही थे, जिन्होंने शानदार 93 रनों की पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

 

पिछले साल श्रीलंका में जड़ा था शतक

6/6
पिछले साल श्रीलंका में जड़ा था शतक

पिछले साल श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या ने शानदार शतक लगाकर अपनी उपयोगिता साबित की थी. यानी जब-जब टीम को उनकी जरुरत पड़ी है, पांड्या ने उसे पूरा किया है. वन-डे या टी-20 में तो यहां तक कहा जाने लगा है कि जब टीम को जरुरत होती है पांड्या विकेट लेते हैं और रन भी बनाते हैं. 

photo-gallery