Waooo..स्‍व‍िट्जरलैंड जैसा हुआ हिमाचल का नजारा, सफेद बर्फ में लिपटी वादियां

हिमाचल प्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी है. प्रदेश के कई ऊंचाई वाले इलाकों में फिर से बर्फबारी हुई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jan 05, 2019, 20:06 PM IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी है. प्रदेश के कई ऊंचाई वाले इलाकों में फिर से बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी. आदिवासी जिले लाहौल एवं स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में 20 सेमी बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है जबकि किन्नौर के कल्पा में शुक्रवार रात साढ़े पांच बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच चार सेमी हिमपात दर्ज हुआ.

1/6

himachal shimla heavy snowfall

मौसम विभाग के शिमला में निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि इस दौरान कुल्लू के गोंडोला में 10.5 सेमी, किन्नौर के पूह में आठ सेमी और चंबा जिले के कोठी में पांच सेमी बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है.

2/6

himachal shimla heavy snowfall

मनमोहन सिंह ने बताया कि शनिवार को शिमला में बर्फबारी नहीं हुई है.

3/6

himachal shimla heavy snowfall

अधिकारी ने बताया कि केलांग राज्य का सबसे सर्द इलाका बना हुआ है, जहां तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

4/6

himachal shimla heavy snowfall

उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है.

5/6

himachal shimla heavy snowfall

इस दौरान डलहौज़ी में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे तो कुफरी में शून्य से नीचे 0.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

 

6/6

himachal shimla heavy snowfall

गौरतलब है कि इस हफ्ते के शुरू में, मौसम विभाग ने चार से छह जनवरी के लिए ‘नारंगी चेतावनी’ जारी कर राज्य के अधिकतर इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई थी.