close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बचपन में बेहद शर्मीली लड़की थीं मर्लिन मुनरो, वक्त ने बना दिया था बिंदास

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 12, 2018, 11:17 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

बचपन में बहुत शर्मीली थीं मर्लिन मुनरो

Interesting News for NRI readers from Hollywood

दैनिक भास्कर ने अपने इंस्पिरेशन फ्रॉम ग्रेट पर्सनैलिटीज कॉलम में रविवार को हॉलीवुड अदाकार मर्लिन मुनरो की कहानी प्रकाशित की है. खबर में बताया गया है कि मर्लिन मुनरो एक मॉडल, अभिनेत्री और गायिका भी थीं. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि वे 20वीं सदी की सबसे प्रसिद्ध महिलाओं में से एक थीं जो अपनी सुंदरता और सफलता के अलावा अपने बिंदासपन के लिए भी जानी जाती थीं. खबर में बताया गया है कि उनके कई चर्चित कैमरा पोज़ आज भी दीवारों पर सजे दिखते हैं. खबर के मुताबिक उन्हें अमरीकी संस्कृति में व्यापक रूप से सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक माना जाता है. खबर में जानकारी दी गई है कि 1 जून 1926 को मर्लिन का जन्म नॉरमा जीन मॉर्टेन्सन में हुआ था. खबर में बताया गया है कि बचपन में मर्लिन को विभिन्न अनाथ आश्रमों में रहना पड़ा था. दर्दनाक बचपन ने उन्हें बेहद शर्मीला और अंतरमुखी बना दिया था. खबर में यह भी बताया गया है कि अपने 16वें जन्मदिन के ठीक बाद 1942 में मर्लिन ने अपने पड़ोसी जेम्स डोगर्टी से शादी कर ली थी और एक ग्रहिणी बन गई थीं.

2/5

बॉलीवुड फिल्मों का नया बाजार है चीन

Interesting News for NRI readers from Mumbai

मुंबई: दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि पिछले वर्ष जानी-मानी चाइनीज़ एक्ट्रेस चेंग पीपी ने उस समय सबको चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि मैंने केवल एक भारतीय फिल्म देखी है- और वो है दंगल. खबर के मुताबिक उन्हें यह फिल्म इतनी पसंद आई कि वे इसे दोबारा अपनी बेटी को दिखाने ले गईं. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि चेंग ने भास्कर से बात करते हुए कहा कि यह एक पॉजिटिव फिल्म है. इसमें ड्रामा भी है. खबर के मुताबिक चेंग उन चीनी दर्शकों में हैं जो अब बॉलीवुड की फिल्में चाव से देख रहे हैं. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि इसी माह के अंत में सुल्तान भी वहां रिलीज होने वाली है. खबर में बताया गया है कि चीनी ऑडियंस को लड़कियों-महिलाओं के मुद्दे काफी पसंद आते हैं. यही कारण है सीक्रेट सुपरस्टार भी वहां सफल रही.

3/5

सामने आया चीन का दोहरा चरित्र

Interesting News for NRI readers from Berlin

बर्लिन: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि आतंकवाद के मसले पर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान का लगातार बचाव करने वाले चीन का दोहरा चरित्र संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्टों से उजागर हो गया है. खबर में उन रिपोर्टो के हवाले से दावा किया गया है कि चीन ने 10 लाख से ज्यादा उइगर मुस्लिमों को कथित तौर पर कट्टरवाद विरोधी गुप्त शिविरों में कैद करके रखा है और लाख अन्य को विचारधारा बदलने का पाठ पढ़ाया जा रहा है. खबर में जानकारी दी गई है कि संयुक्त राष्ट्र की नस्ली भेदभाव उन्मूलन समिति ने उइगर मुस्लिमों के साथ किए जा रहे इस व्यवहार पर गंभीर चिंता व्यक्त की है. खबर के मुताबिक समिति ने इस संबंध में चीन के हालिया वर्षो के रिकॉर्ड का अध्ययन किया है. खबर में यह भी जानकारी दी गई है कि उइगर मुस्लिम चीन के पश्चिमी शिनजियांग प्रांत में बहुसंख्यक हैं और चीन ने इस प्रांत को स्वायत्त घोषित कर रखा है.

4/5

कैब कंपनियों ने लिया टोल टैक्स तो होगा एक्शन

Interesting News for NRI readers from New Delhi

नई दिल्ली: नवभारत टाइम्स के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि बाहरी राज्यों से दिल्ली आने वाली कमर्शल गाड़ियों को एमसीडी ने 36 दिन तक टोल टैक्स से छूट दे दी है, लेकिन ऐप से कैब बुक करके राजधानी के अंदर आने वालों के बिल में टोल टैक्स का जिक्र आ रहा है. खबर के मुताबिक कैब यूजर्स और एनबीटी की ओर से इस मामले पर सवाल किए जाने के बाद ओला ने कहा कि उसने एनसीआर से दिल्ली आने वालों से टोल टैक्स लेना बंद कर दिया है. खबर में यह भी जानकारी दी गई है कि ओला का कहना है कि पहले यात्रा कर चुके लोग अगर कंप्लेंट करेंगे तो उन्हें रिफंड कर दिया जाएगा. खबर में बताया गया है कि इस मामले में उबर से संपर्क नहीं हो सका. खबर में आगे यह जानकारी भी दी गई है कि एमसीडी ने भी लोगों से अपील की है कि नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद व अन्य जगहों से ओला, उबर जैसी कैब लेकर दिल्ली आने पर वे एमसीडी टोल टैक्स का पेमेंट न करें.

5/5

पूर्व एसएसपी समेत 4 पर चलेगा केस

Interesting News for NRI readers from Chandigarh

चंडीगढ़: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ छापी गई खबर में बताया गया है कि बहुचर्चित बहिबलकलां गोलीकांड में करीब पौने तीन साल बाद पूर्व एसएसपी, एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर केस चलेगा. खबर में जानकारी दी गई है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की जांच रिपोर्ट के आधार पर दो आइपीएस सहित चार पुलिसकर्मियों को एफआइआर में मुख्य आरोपित बनाने के आदेश दिए है. खबर में जानकारी दी गई है कि जस्टिस रणजीत सिंह आयोग ने 26 जुलाई को अपनी पहली रिपोर्ट सौंपी थी. घटना को लेकर 21 अक्टूबर, 2015 को फरीदकोट के थाना बाजाखाना में धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या के प्रयास) सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी. घटना में घायल अजीत सिंह के बयानों पर आयोग की सिफारिश पर सात अगस्त को भी एक केस दर्ज किया है. खबर के मुताबिक पूर्व एसएसपी चरणजीत को सरकार ने घटना के कुछ दिनों बाद विरोध के चलते रिटायर कर दिया था. बीते दिनों कैबिनेट की बैठक में सरकार ने इस घटना की जांच सीबीआई से करवाने का फैसला लिया है.