close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब हनीप्रीत भी जेल से फोन पर कर सकेगी बात, हाईकोर्ट ने दी अनुमत‍ि

राम रहीम के साथ पंचकुला ह‍िंसा में मुख्‍य आराेपी उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत अब अपने संबंध‍ियों से जेल से फोन पर बात कर सकेगी. पंजाब हर‍ियाणा हाईकोर्ट ने उसे ये इजाजत दे दी है. हालां‍कि पहले उसकी याच‍िका ख‍ारि‍ज कर दी गई थी.

चंडीगढ़ : पंचकूला में दंगे भड़काने के आरोप में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत अब अंबाला जेल से अपने पिता और भाई से फोन पर बात कर पाएगी. हनीप्रीत द्वारा दूसरे कैदियों के समान उसे जेल में कॉलिंग सुविधा मिलने की याचिका को मंगलवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया. हालांकि हनीप्रीत जेल अथॉरिटी की निगरानी में ही बात कर सकेगी. हनीप्रीत को जेल में कॉलिंग सुविधा देने पर आपत्ति जताते हुए हरियाणा पुलिस के अधीक्षक ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि हनीप्रीत को जेल में कॉलिंग सुविधा देने से अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

1/5

पंजाब हर‍ियाणा हाईकोर्ट ने दी इजाजत

Punjab haryana high court gives permission

हरियाणा सरकार के वकील ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में बताया कि गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद दर्ज की गई 20 FIR में कई आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है. अदालत को बताया गया कि इन एफआईआर में अब तक गिरफ्तार किए गए 19 आरोपियों को जेल में कॉलिंग सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. ऐसे में हरियाणा पुलिस की आपत्ति को दरकिनार करते हुए जस्टिस दया चौधरी की अदालत ने हनीप्रीत को जेल में कॉलिंग सुविधा देने की याचिका को मंजूरी दे दी.

2/5

नवंबर में हनीप्रीत के वकील पहुंचे थे हाईकोर्ट

Honey preet moves to high court in November

हनीप्रीत ने नंवबर में हाईकोर्ट का रुख किया था. याचिका में हनीप्रीत ने मांग की थी कि बाकी कैदियों की तरह उन्हें भी इनमेट कॉलिंग सर्विस का लाभ दिया जाए ताकि वह अपने संबंधियों व वकील से बात कर सकें. उसकी इस मांग को पहले जेल अथॉरिटी और फिर एडिशनल सेशंस जज की कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

3/5

प‍िता और भाई से बात करने की मांग

honey preet want talk to father and brother

याचिका पर सुनवाई के दौरान हनीप्रीत के वकील ने अदालत को बताया कि इस सुविधा के तहत जेल अथॉरिटी किसी कैदी को प्री-वेरिफाई नंबर्स पर पांच मिनट बात करने देते हैं. ये बात मोबाइल में रिकॉर्ड की जाती है और इसे अगले 14 दिन तक सुरक्षित रखा जाता है. उन्होंने बताया कि हनीप्रीत ने जेल से बात करने के लिए पुलिस को अपने पिता और भाई का नंबर दिया था और पुलिस इस नंबर को वेरीफाई करवा चुकी है.

4/5

पंचकुला ह‍िंसा में मुख्‍य आरोपी

Main charged of Panchkula case

गौरतलब है कि हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने हनीप्रीत पर पंचकूला हिंसा को लेकर दंगों की आपराधिक साजिश रचने, गुरमीत राम रहीम को हिरासत से फरार करवाने व देशद्रोह के आरोप लगाए थे.

5/5

अक्‍टूबर 2017 में हुई थी ग‍ि‍रफ्तार

honey preet was arrest in October 2017

 हनीप्रीत को चार अक्टूबर, 2017 को जीरकपुर पटियाला हाईवे से गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले राम रहीम को दोषी करार देने के दौरान 25 अगस्त, 2017 को पंचकूला में हुई हिंसा में 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हुए थे.