Howdy Modi: जानिए, पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में मंच से किस बात को लेकर लोगों से मांगी माफी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, यह जो दृष्य है, यह जो माहौल है, अकल्पनीय है. राष्ट्रपति ट्रंप का यहां आना, चाहे अमेरिका की अलग-अलग पार्टी के सांसदों का यहां आना यह हमारे लिए गौरव की बात है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 'हाउदी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में 'गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन, गुड मॉर्निंग टेक्सास, गुड मॉर्निंग अमेरिका' के साथ की.

1/6

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, यह जो दृष्य है,अकल्पनीय है.

Howdy Modi, Huston, Narendra Modi, Donald Trump

नई दिल्ली: ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 'हाउदी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में 'गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन, गुड मॉर्निंग टेक्सास, गुड मॉर्निंग अमेरिका' के साथ की. स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, यह जो दृष्य है, यह जो माहौल है, अकल्पनीय है. राष्ट्रपति ट्रंप का यहां आना, चाहे अमेरिका की अलग-अलग पार्टी के सांसदों का यहां आना यह हमारे लिए गौरव की बात है.

2/6

मैं ह्यूस्टन के प्रशासन का भी धन्यवाद करता हूं : पीएम मोदी

 Donald Trump, Houston

सांसदों के अलावा बहुत सारे अमेरिकी भी यहां आए हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं. मुझे पता चला है कि बहुत सारे लोगों ने यहां आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन जगह की कमी के चलते उन्हें आने का मौका नहीं मिल पाया. उन लोगों से मैं क्षमा चाहता हूं. मैं ह्यूस्टन के प्रशासन का भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मौसम की विशम परिस्थितियों में इसका आयोजन कराया.

3/6

इस कार्यक्रम का नाम Howdy Modi है.

NRG Stadium,  Howdy, Modi!, Houston, Texas

इस कार्यक्रम का नाम Howdy Modi  है, लेकिन मैं कहता हूं कि मोदी अकेले कुछ नहीं है. मैं सवा करोड़ भारतीयों का हूं. मैं इसका जवाब दूंगा- भारत में सबकुछ अच्छा है. पीएम मोदी इसी बात को भारत की कई भाषाओं जैसे कन्नड़, तेलगु, बांग्ला आदि भाषाओं में कहा. विविधता में एकता हमारी धरोहर है, विशेषता है. भाषण के दौरान पीएम मोदी ने भारत-अमेरिका की दोस्ती को दर्शाने के लिए लॉस एंजेलिस टू लुधियाना और न्यू जर्सी टू न्यू दिल्ली शब्दों का प्रयोग किया. 

4/6

ट्रंप को किसी परिचय की जरूरत नहीं है: पीएम मोदी

Houston, good morning Houston, Prime Minister Narendra Modi, NRG Stadium,  Howdy, Modi!, Houston, Texas

यहां आपको बता दें कि न्यू जर्सी और लॉस एंजेलिस अमेरिका के शहर हैं तो लुधियाना और न्यू दिल्ली भारत के शहर हैं. पीएम मोदी के इतना कहते ही बगल में खड़े अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) मुस्कुराते दिखे. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'आज मेरे साथ शख्सियत है. ट्रंप को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. इनका नाम धरती का हर व्यक्ति जानता है.' 

5/6

पीएम मोदी ने कहा, 'ट्रंप में मुझे अपनापन दिखता है.

Narendra Modi, Donald Trump, Houston, good morning Houston

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2017 में आपने मुझे अपने परिवार से मिलाया था, आज मैं आपको अपने परिवार से मिला रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा, 'ट्रंप में मुझे अपनापन दिखता है. मैं इनसे कई बार मिला हूं, हर बार इनका व्यवहार गर्मजोशी भरा, ऊर्जापूर्ण और दोस्ताना रहा है. 

6/6

ट्रंप का लक्ष्य अमेरिका को फिर से महान बनाने का है.

Houston, good morning Houston, Prime Minister Narendra Modi

मैं इनके नेतृत्व की प्रंशसा करता हूं. ट्रंप का लक्ष्य अमेरिका को फिर से महान बनाने का है, वो अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने अमेरिकी और दुनिया के लिए काफी कुछ किया है.'