close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: तस्वीरों में देखें, कैसा जीता रोहित की टीम इंडिया ने राजकोट टी20

India vs Bangladesh: पहले टी20 में हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने राजकोट में शानदार वापसी कर बांग्लादेश को करारी मात दी. 

Nov 08, 2019, 09:07 AM IST

राजकोट: टीम इंडिया ने भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच हुए दूसरे टी20 में शानदार जीत हासिल की. राजकोट में हुए इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने 100वें टी20 मैच को कप्तानी पारी खेली और जीत से सेलीब्रेट किया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है.

1/10

बांग्लादेश की बढ़िया शुरुआत

good start for visites

बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और भारतीय गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किए. मेहमान टीम के लिए लिटन दास (29) और मोहम्मद नईम (36) ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 60 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी. (फोटो: ANI)

2/10

पंत से हुई गलती

Pant  mistake

बांग्लादेश की इस साझेदारी में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी योगदान रहा. मैच के 5.3 ओवर में दास, युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे. लेकिन, पंत ने चहल की इस गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ा जिसके कारण थर्ड अंपायर ने दास को नॉट आउट करार दिया. (फोटो: ANI)

3/10

पंत ने ही तोड़ी साझेदारी

Pant breaks Partnership

बाद में हालांकि पंत ने ही इस साझेदारी को रन आउट करके तोड़ा. दास ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए. दास और नईम की अच्छी साझेदारी को मेहमान टीम बरकरार नहीं रख पाई. (फोटो: IANS)

4/10

फिर जल्दी गिरे विकेट

Quick fall of wickets

टीम ने 83 के स्कोर पर नईम, 97 के स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम (4) और 103 के स्कोर पर सौम्य सरकार (30) का विकेट गंवा दिया. नईम ने 31 गेंदों पर पांच चौके और सरकार ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. (फोटो: IANS)

5/10

मेहमूदुल्लाह की पारी

small innings of Mehmudullah

बांग्लादेश ने इसके बाद आशिफ हुसैन (6) को 128 के स्कोर पर और कप्तान महमुदुल्लाह (30) को 142 के स्कोर पर गंवा दिया. महमुदुल्लाह ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए. उनके अलावा आफिफ हुसैन ने छह, मोसादिक हुसैन ने नाबाद सात और अमिनुल इस्लाम ने नाबाद पांच रन बनाए. (फोटो: IANS)

6/10

भारतीय बॉलर्स चमके

Indian spinners shines

इस तरह से भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर सीमित कर दिया. भारत की ओर से चहल ने दो विकेट चटकाए जबकि वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर तथा खलील अहमद के हिस्से में एक-एक विकेट आया. (फोटो: ANI)

7/10

मजबूत शुरुआत

good start

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी था कि रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दें. इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने ठीक ऐसा ही किया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से 118 रन जोड़ दिए. धवन 27 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाने के बाद अमिनुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए. (फोटो: ANI)

8/10

रोहित की पारी

rohit innings

सात रन बाद रोहित की पारी को भी अमिनुल ने विराम दे दिया. रोहित ने 43 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से बेहतरी पारी खेली. रोहित आउट होने से पहले ही भारत को जीत की दहलीज के पास पहुंचा चुके थे.  (फोटो: ANI)

9/10

रोहित रिकॉर्ड

Rohit record

रोहित का यह सौवां टी20 इंटरनेशनल हैं. इस मैच में रोहित ने अपने टी20 करियर की तीसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाई. इस पारी में रोहित ने अपने टी20 करियर के 2500 रन भी पूरे किए. (फोटो: ANI)

10/10

बड़ी जीत

Big win at last

उनके इस काम को श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने पूरा किया. अय्यर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए. राहुल भी आठ रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 15.4 ओवरों में हासिल कर लिया. (फोटो: ANI)