IND vs WI: विजाग वनडे में टीम इंडिया के 6 हीरो, जिन्होंने सीरीज में कराई वापसी

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) एक बार फिर बढ़िया प्रदर्शन किया. चेन्नई में दोनों देशों के बीच पहले वनडे मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के सामने 388 का लक्ष्य दिया और उसके बाद उसे 43.3  ओवर में ही समेट कर 107 रन की बड़ी जीत दर्ज की.  इस मैच में टीम इंडिया की जीत के कई हीरो रहे. जिसमें बल्लेबाजों का योगदान अहम रहा. 

विकास शर्मा | Dec 18, 2019, 21:59 PM IST

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) एक बार फिर बढ़िया प्रदर्शन किया. चेन्नई में दोनों देशों के बीच पहले वनडे मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के सामने 388 का लक्ष्य दिया और उसके बाद उसे 43.3  ओवर में ही समेट कर 107 रन की बड़ी जीत दर्ज की.  इस मैच में टीम इंडिया की जीत के कई हीरो रहे. जिसमें बल्लेबाजों का योगदान अहम रहा. 

1/6

रोहित शर्मा की तूफानी पारी

Rohit stormy innings

इस मैच में रोहित शर्मा ने पहले तो रन बनाने में कोई जल्दी नहीं दिखाई, लेकिन उसके बाद उन्होंने समय समय पर बेहतरीन शॉट्स लगाए. केएल से काफी समय तक पीछे चर रहे रोहित ने 34वें ओवर में 107 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया. फिर 132 गेदों में अपने 150 रन भी पूरे किए. रोहित 135 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए. इसमें उन्होंने 17 चौके और 5 छ्क्के लगाए. (फोटो: ANI)

2/6

केएल राहुल की सेंचुरी

KL Rahul stunning ton

केएल राहुल ने 104 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. यह उनके करियर का तीसर वनडे शतक था. केएल ने रोहित के साथ 227 रन की साझेदारी की. इस पारी में उन्होंने 8 चौके औरतीन छक्के लगाए. (फोटो: ANI)

3/6

श्रेयस अय्यर की आतिशी फिफ्टी

Shreyas Iyer  quick 50

श्रेयस अय्यर ने केवल 32 ही गेंदों में 53 रन की पारी खेली और इसमें उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए. यह अय्यर की लगातार चौथी वनडे फिप्टी थी लेकिन इस पारी की खासियत तेजी से बनाए रन थे. इस पारी में अय्यर ने 3 चौके और चार छक्के लगाए. (फोटो: IANS)

4/6

ऋषभ पंत का तूफानी छोटा पैक

Blast of Pant

ऋषभ पंत ने 45 ओवर से पहले ही छक्का लगाकर टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार किया. पंत ने इसके बाद तो बड़े शॉट्स की बारिश कर दी. पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बना डाले.  पंत ने अय्यर की तरह ही तीन चौके और चार छक्के लगाए. (फोटो: IANS)

5/6

मोहम्मद शमी ने 30वें ओवर में पलटा मैच

Shami turns match

मोहम्मद शमी ने 30वें ओवर में खतरनाक बने निकोलस पूरन को कुलदीप यादव से कैच कराकर टीम इंडिया की मैच में वापसी तो कराई ही, लेकिन उसकी अगली ही गेंद पर कप्तान पोलार्ड को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर ला दिया. (फोटो: IANS)

6/6

कुलदीप यावद की हैट्रिक

Kuldeep hat-trick

कुलदीप यादव ने पहले शाई होप को आउट किया उसके बाद जेसन होल्डर को स्टंप आउट कराने के बाद जोसेफ अल्जारी को आउटकर अपने वनडे करियर की दूसरी हैट्रिक ली. ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय खिलाड़ी थे. (फोटो: IANS)