close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: जानिए, आखिरी वनडे में होगी दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों पर नजर

भारत और वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया सीरीज जीत पर तो वेस्टइंडीज सीरीज बचाने पर जोर लगाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के खास खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें होंगी.

विकास शर्मा | Aug 13, 2019, 13:57 PM IST

नई दिल्ली: विश्व कप में टॉप पर रहने के बाद भी सेमीफाइनल में निराशाजनक हार को अब टीम इंडिया ने पीछे छोड़ दिया है. टूर्नामेंट के बाद टीम का पहला विदेशी दौरा वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) है अब तक पूरी तरह से सफल रहा है. पहले विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया और उसके बाद वनडे सीरीज में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे वनडे में भी आसानी से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. अब सीरीज का आखिरी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क में होना है. इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें होंगी और वह भी अगल अगल वजहों से. 

1/9

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

Virat Kohli in good form

विराट कोहली ने दूसरे वनडे में शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वे इस सीरीज को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं. वे अपना फॉर्म तीसरे वनडे में भी कायम रखना चाह रहे होंगे. विराट नहीं चाहते कि वेस्टइंडीज में आकर 1-0 की बढ़त के बाद वे सीरीज बराबरी पर छोड़कर जाएं. दूसरे मैच में 125 गेंद पर 120 रन बनाने के बाद विराट ने एक बार फिर अपना टैम्परामेंट दिखाया है. विराट हर शतक के साथ ही नए रिकॉर्ड्स भी हासिल कर रहे हैं. ऐेसे में फैंस को उनसे एक और शतक की उम्मीद जरूर होगी. (फोटो: IANS)

2/9

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा

Wise Captain Rohit still in search of form

टीम इंडिया में शायद रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो जब चलते हैं तो चर्चा में रहते ही है, लेकिन न चलने पर भी रोहित का बल्ला दूसरे वनडे में नहीं चला. वे 34 गेंदों में केवल 18 रन ही बना सके. रोहित के बारे में यह सब जानते हैं कि वे लय में आने में समय लेते हैं. उनके वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. ऐसे में उनसे से तीसरे वनडे में काफी उम्मीदें होंगी.  (फोटो: PTI)

3/9

ऋषभ पंत को साबित करने की जरूरत

Rishabh Pant to prove himself

ऋषभ पंत को टीम इंडिया के विकेटकीपर के तौर पर तो जाना ही जाता है, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें बल्लेबाजी में भी बेहतर देखना चाहता है. पंत ने इस दौरे के केवल तीसरे टी-20 मैच में नाबाद 65 रन बनाकर प्रभावित किया था. उसके अलावा वे हर पारी में सस्ते में विकेट गंवाते ही दिखें. उनकी प्रतिभा पर किसी को संदेह नहीं है, लेकिन सब इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि वे लंबी पारी खेले. तीसरे वनडे में उम्मीद है कि वे लंबी पारी खेल पाएंगे.  (फोटो: IANS)

4/9

श्रेयस अय्यर बेहतरीन लय में

Shreyas Iyer in excellent flow

श्रेयस अय्यर ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है और आते ही शानदार बल्लेबाजी दिखाई है. वे लंबे समय से इंडिया ए टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते आ रहे हैं. उन्होंने कप्तान कोहली का विश्वास भी जीता है. दूसरे वनडे में उनकी 75 रनों की पारी दर्शनीय रही. उम्मीद की जा रही है कि अब वे टीम इंडिया में लंबे समय तक दिख सकते हैं.  (फोटो: फाइल)

5/9

भुवनेश्वर कुमार ने बुमराह की कमी नहीं खलने दी

Bhuvneshwar Kumar is not letting us miss Bumrah

दुनिया के नंबर वन बॉलर जसुप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया के बॉलिंग कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथो में है. भुवी ने दूसरे वनडे में चार विकेट चटकाए और उम्मीदों पर खरे उतरे इतना ही नहीं भुवी ने तब टीम इंडिया के लिए विकेट लिए जब टीम को विकेटों की सख्त जरूरत थी. अपने दूसरे स्पैल में भुवी ने रोस्टन चेस और निकोलस पूरन की जोड़ी तोड़कर दोनों को पवेलियन वापस भेजा था. (फोटो: फाइल)

6/9

मोहम्मद शमी हो सकते हैं घातक

Mohammad Shami may be lethal

मोहम्मद शमी ने विश्व कप में बहुत ही शानदार बॉलिंग कर सभी का ध्यान खींचा था. पहले मैच में, जिसमें केवल 13 ओवर का खेल हुआ था उसमें शमी ने तीन ओवर में केवल 5 रन दिए थे. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 8 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए थे. शमी वेस्टइंडीज की तेज पिचों पर बहुत ही घातक बॉलर हो सकते हैं. बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवी के अलावा उन पर भी सबकी निगाहें होगी. (फोटो: फाइल)

7/9

कभी भी फूट सकते हैं गेल

Chris Gayle may be explosive any time

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के ही नहीं भारत में भी बहुत बड़े सेलिब्रिटी क्रिकेटर हैं उनकी दुनिया भर में फैन फॉलिइंग हैं. गेल पहले दो वनडे में फेल रहे थे, लेकिन सब जानते हैं कि गेल का बल्ला हमेशा नहीं चलता और जब चलता है तो दुनिया की कोई ताकत उन्हें नहीं रोक सकती. पहले मैच में केवल चार रन और दूसरे मैच मे केवल 11 रन बनाने वाले गेल टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. टीम इंडिया उन्हें लेकर कुछ मानकर नहीं चल सकती. (फोटो: फाइल)

8/9

इवान लुईस दिख रहे हैं खतरनाक

Evin Lewis may be dangerous

इवान लुईस ने पहले वनडे में 36 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए थे जिसके बाद बारिश ने मैच धो दिया था. लुईस का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है. उन्होने दूसरे वनडे में सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली थी. उनका बल्ला भी चलने पर टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन जाए तो किसी को हैरानी नहीं होगी. उन्होंने 42 मैचों में दो सेंचुरी और छह हाफ सेंचुरी लगाई हैं. (फोटो: ANI)

9/9

निकोलस पूरन से वेस्टइंडीज को काफी उम्मीदें

Nicholas Pooran is hope of WI

23 साल के निकोलस पूरन ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया के खिलाफ 42 रनों की पारी खेली थी और वे जिसे वे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके. उन्होंने अभी तक भारत के खिलाफ केवल तीन ही वनडे खेले हैं, लेकिन 12 मैचों में उनका करियर स्ट्राइक रेट 95 से ऊपर ही रहा है. वेस्टइंडीज में उन्हें भविष्य के उम्दा बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता है. (फोटो: ANI)