close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्मार्टफोन के लिए बच्ची ने मानी मम्मी-पापा की 12 शर्तें, करने होंगे ये सारे काम

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 14, 2018, 12:24 PM IST

शर्तों में मोबाइल फोन को बाथरूम में नहीं ले जाना, स्कूल नहीं ले जाना, खाना खाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना, सुबह नमाज अदा करना से लेकर फैमिली के साथ बाहर जाने पर दोस्तों से मोबाइल पर बात नहीं करना शामिल हैं.  

1/4

पहले 12 शर्तों पर लिए हस्ताक्षर, फिर दिया स्मार्टफोन

10 years old girl agrees to parents 12 conditions for smartphone

कुआलालंपुर: स्मार्टफोन और इंटरनेट के गलत इस्तेमाल के डर से बच्चों को मोबाइल फोन दिलाने में पैरेंट्स हिचकिचाते हैं. राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक, मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में रहने वाली 10 वर्षीय यास्मीन ने अपने माता-पिता से मोबाइल फोन खरीदने की जिद करने लगी. पहले तो माता-पिता छोटी बच्ची को मोबाइल फोन देने से कतरा रहे थे. लेकिन वह अपनी लाडली को उदास भी नहीं देख सकते थे. ऐसे में उन्होंने फोन के एवज में यास्मीन को 12 शर्तों वाला पत्र पकड़ा दिया. पत्र पर पहले यास्मीन से दस्तखत करवाया गया इसके बाद उसे नया मोबाइल फोन दिया गया. शर्तों में मोबाइल फोन को बाथरूम में नहीं ले जाना, स्कूल नहीं ले जाना, खाना खाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना, सुबह नमाज अदा करना से लेकर फैमिली के साथ बाहर जाने पर दोस्तों से मोबाइल पर बात नहीं करना शामिल हैं.

2/4

किराए पर ली बाइक से 4 घंटे में 11 मोबाइल छीने

Teenage boys snatched 11 mobile phone in 4 hour

नई दिल्ली: दिल्ली में चंद घंटों के अंदर ही स्नैचिंग की करीब दर्जन भर वारदातों को अंजाम देने वाले दो खतरनाक स्नैचरों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से 11 स्मार्टफोन्स के अलावा वारदातों में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद हुई हैं. आरोपियों की पहचान अरमान (19) और मेहताब (19) के रूप में हुई है. दोनों बवाना की जेजे कॉलोनी के रहने वाले हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि जिस बाइक से दोनों ने वारदातों को अंजाम दिया वह 4 घंटे पहले ही किराए पर ली थी. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि अरमान के खिलाफ मंगोलपुरी, महेंद्रा पार्क, केएन काटूज मार्ग, विजय विहार और समयपुर बादली थानों में स्नैचिंग के 12 केस पहले से दर्ज हैं. क्राइम ब्रांच के अडिशनल कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि दोनों ने 5 हजार रुपए में 6 घंटे के लिए पल्सर बाइक किराए पर ली थी. 

 

3/4

ड्राइवरों को मुफ्त में चाय-कॉफी पिलाएगी योगी सरकार

Yogi govt to give free tea coffee to drivers

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ट्रक ड्राइवरों, बस और कार चालकों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मुफ्त में चाय कॉफी पिलाएगी. राजस्थान पत्रिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोहरे और ठंडक की वजह से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ये प्रयास किए जा रहे हैं. पहले चरण में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर यह सुविधा रोजाना शुरू की जा रही है. हर 30 किलोमीटर की दूरी पर सड़के के किनारे ढाबों में चाय और कॉफी की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी. फिलहाल दिसंबर से लेकर फरवरी अंत तक मुफ्त चाय-कॉफी मिलेगी.   

 

4/4

बेटी की दवा के पैसे मांगे तो पति ने तीन तलाक दिया

Man gave triple talaq to wife

गाजियाबाद: बेटी की दवा के लिए रुपये मांगे तो पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तलाक देने के बाद उसे घर से भी निकाल दिया. पत्नी ने महिला थाने पहुंचकर शिकायत दी. शिकायत देने के बाद गुरुवार को महिला थाने में परिवार परामर्श सुनवाई के लिए दोनों को बुलाया गया. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, सुनवाई के दौरान दोनों थाने में ही लड़ गए. अब दोनों को 20 दिसंबर को अंतिम सुनवाई के लिए बुलाया गया है. खबर के मुताबिक, फिरोजाबाद की लड़की और मसूरी के लड़के की शादी मार्च 2015 में हुई थी. शादी के बाद ही दोनों में आए दिन झगड़े होने लगे. छह नवंबर को पति ने इस बात पर तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने 13 महीने की बेटी की दवा के लिए रुपये मांगे थे.