बिग बाजार और रिलायंस फ्रेश को कड़ी टक्कर देगी अमेजन, आदित्य बिड़ला के More को खरीदा

नई दिल्ली: गुरुवार के राष्ट्रीय अखबारों के पहले पन्ने पर पाकिस्तान पर भारत के रोमांचक जीत से लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और तत्काल तलाक से जुड़ी खबरों को प्रमुखता से कवर किया गया है. इसके अलावा यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 20, 2018, 11:40 AM IST

भारत में बिग बाजार और रिलायंस फ्रेश को रिटेल मार्केट में भी टक्कर देने के लिए अमेजन ने कमर कस ली है.

1/4

पूर्व चीफ जस्टिस की पत्नी-बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट

loot in house of delhi high court's Ex chief justice

नई दिल्ली: राजधानी की पॉश न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सोमवार रात बदमाशों ने दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस दलीप कपूर के घर लूटपाट की. हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक, बदमाशों ने उनकी बुजुर्ग पत्नी व बेटी को बंधक बनाकर मारपीट भी की. वे घर में रखी लाखों की ज्वैलरी और नगदी लेकर फरार हो गए. जस्टिस दलीप कपूर की 78 वर्षीय पत्नी रीबा कपूर ने पुलिस को बताया कि चार दिन पहले ही उन्होंने नौकर संदीप को काम पर रखा था. 17 सितंबर की रात 11 बजे संदीप ने दोस्तों के साथ मिलकर उन्हें बंधक बना लिया और घर में लूटपाट की. पुलिस नौकर और उसके साथियों की तलाश कर रही है.

 

2/4

एक ही पंडाल में आरती और अजान

Ganesh puja and muharram celebration in one pandal

ठाणे: इस साल गणेशोत्सव और मुहर्रम एक साथ है. इस अवसर पर ठाणे के मुस्लिम बहुल इलाके मुंब्रा में एक गणेश पंडाल में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, यहां एक ही मंडप के नीचे एक तरफ गणेश भगवान की आरती हो रही है, तो दूसरी तरफ मुहर्रम की मजलिस सजी है. मुंब्रा के चरनी पाडा में एकता मित्र मंडल की तरफ से 10 दिन तक चलने वाला गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं, हुसेनी फाउंडेशन कमिटी की तरफ से मजलिस सजाई गई है. खास बात यह है कि एक ही लाउड स्पीकर से गणेश की आरती होती है और वाज भी किया जाता है. आरती के समय अजान नहीं होती और अजान के समय आरती नहीं. दोनों समुदायों ने आरती और अजान में तालमेल बैठाकर एकता की मिसाल पेश की है.

 

3/4

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया मुस्लिमों को संघ से जुड़ने का 'न्योता'

RSS chief mohan bhagwat speech

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली में आयोजित तीन दिवसीय व्याख्यान में अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा कि संघ की सोच संविधान और देश की परंपरा के दायरे में है. दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने मुस्लिम समाज को भी संघ में आकर इसे समझने का खुला आमंत्रण देकर यह भी बताने का प्रयास किया कि संघ से भयभीत होने की जरूरत नहीं. संघ किसी के विरोध के लिए कुछ नहीं कहता या करता है. उन्होंने कहा- 'गुरु गोलवलकर की पुस्तक बंच आफ थाट्स के उन शब्दों को भी भूल जाइए जिससे भय उत्पन्न होता था. कुछ बातें देश काल के हिसाब से बोली जाती हैं.. गुरुजी के विजन और मिशन पर लिखी गई पुस्तक में ऐसी कोई बात नहीं है.'

 

4/4

4200 करोड़ में हुई डील

Amazon enters in physical retal sector, buys Aditya birla's more

नई दिल्‍ली: भारत में बिग बाजार और रिलायंस फ्रेश को रिटेल मार्केट में भी टक्कर देने के लिए अमेजन ने कमर कस ली है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, ई-कॉमर्स दिग्‍गज अमेजन और प्राइवेट इक्विटी फर्म समारा कैपिटल ने मिलकर आदित्‍य बिड़ला ग्रुप की फूड और ग्रोसरी रिटेल चेन मोर का अधिग्रहण कर लिया है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि यह डील 4200 करोड़ रुपये में हुई है. जानकारी के मुताबिक नई इकाई में समारा कैपिटल की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत होगी, जबकि अमेजन के पास 49 प्रतिशत हिस्‍सेदारी होगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस डील के बारे में अमेजन और समारा कैपिटल ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन आदित्य बिड़ला रिटेल लिमिटेड की होल्डिंग कंपनी आरकेएन रिटेल ने BSE को जानकारी दी है कि एबीआरएल की होल्डिंग कंपनी कनिश्ठा फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट ने मोर में अपनी पूरी हिस्सेदारी समारा कैपिटल को बेच दी है.