जब विमानन मंत्री को ही पसंदीदा खाने देने से एयर होस्टेस ने किया इनकार, तो उठाया ये कदम

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 22, 2018, 12:05 PM IST

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने हवाई सफर के दौरान जो किया उसने सभी का दिल जीत लिया. 

1/4

विमानन मंत्री ने विमान में मांगा खाना, जवाब मिला ना

Civil Aviation minister jayant sinha set an example for arrogant flyers

नई दिल्ली: नेताओं और वीआईपी लोगों द्वारा हवाई सफर के दौरान विमान में अभद्र व्यवहार की घटनाएं अक्सर सुनने में आती हैं. लेकिन इस बार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने हवाई सफर के दौरान जो किया उसने सभी का दिल जीत लिया. अमर उजाला की खबर के मुताबिक, सिन्हा गत मंगलवार को एयर एशिया की विमान संख्या आई5-545 से दिल्ली से रांची जा रहे थे. उन्होंने एयर होस्टेस से अपनी पसंद का स्नैक्स मांगा, लेकिन एयर होस्टेस ने पहले से दक्षिण भारतीय खाना बुक ना होने के कारण मेन्यू बदलने से इनकार कर दिया. ऐसे में सिन्हा ने अपने ओहदे का रौब झाड़ने की बजाय शालीनता से एयर होस्टेस को अतिरिक्त पैसों का भुगतान कर अपने पसंद का खाना खरीदकर खाया. सिन्हा के बगल में बैठे यात्री असद राशिद ने इस वाकये को ट्वीट किया है.    

 

2/4

शादी समारोह में हिस्सा लेने भारत आएंगी इवांका ट्रंप!

Ivanka trump likely to attend wedding in rajasthan with husbby

जैसलमेर: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के दामाद जैरेड कुशनर एक शादी समारोह में शामिल होने इस हफ्ते राजस्थान के जैसलमेर आ सकते हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं. कुशनर की पत्नी और डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी भारत आ सकती हैं. हालांकि, इसे लेकर फिलहाल अमेरिकी दूतावास से कोई जानकारी सझा नहीं की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 22 से 25 नवंबर के बीच होने वाली इस शादी में हिस्सा लेने के अलावा जैरेड और इवांका जैसलमेर से जुड़े रेतीले हिस्से सैंड ड्यून्स भी घूमने जा सकते हैं. उधर, इवांका और उनके पति के यहां आने से पहले अमेरिकी दूतावास से 50 लोगों की एक टीम जैसलमेर पहुंची और सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित किए. अडिशनल एसपी राजीव दत्ता ने अखबार को बताया कि जैरेड और इवांका के एक स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से 22 नवंबर को जैसलमेर आ सकते हैं.  

 

3/4

युवक के ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी, फिर भी बच गई जान

Train runs over man, escape unhurt

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक युवक को कुछ दबंगों ने ट्रेन के आगे धक्का दे दिया. युवक के ऊपर से मालगाड़ी ट्रेन गुजर गई और युवक जिंदा बच गया. राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक, युवक को एक हाथ में चोट आई है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. पीड़ित युवक ने आरोप लगाया है कि वह अपना खेत बेचकर आ रहा था तभी दबंगों ने स्टेशन पर उससे पैसे छीन लिए और उसे ट्रेन के आगे धक्का दे दिया. युवक हरदोई जिले के हरपालपुर इलाके का रहने वाला है. 

 

4/4

देश में मार्च तक बंद हो जाएंगे आधे एटीएम!

50% ATM's may shut down by march

मुंबई: उद्योग संगठन कन्फेडरेशन ऑफ एटीएम इंडस्ट्री (CATMi) ने आगाह किया है कि मार्च 2019 तक देश के आधे एटीएम बंद हो सकते हैं. यदि इतनी बड़ी तादाद में एटीएम बंद होते हैं, तो लोगों को कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. नवभारत टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, कैटमी ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा कि हाल में नियमों में काफी बदलाव किए गए हैं. एटीएम के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को नए नोटों के हिसाब से अपडेट करना पड़ रहा है. इस पर 3000 करोड़ खर्च का अनुमान है, जिसे वहन करना आसान नहीं होने वाला है. ऐसे में एटीएम की संख्या कम की जा रही है. कैटमी का कहना है कि भारत में इस समय करीब 2.38 लाख एटीएम मशीनें हैं. इनमें से करीब 1.13 लाख मशीनों को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा सकता है. इससे हजारों नौकरियों पर भी असर पड़ेगा.