X

ग्रेटर नोएडा में 11वीं की छात्रा से चलती कार में गैंगरेप, आधी रात लड़की को सड़क पर फेंका

यहां 11वीं की एक छात्रा से चलती कार में दुष्कर्म कर आरोपी 11 घंटे बाद उसे सड़क पर फेंक कर फरार हो गए. 

class 11 student Gang raped in a moving car in grater noida

1/4
class 11 student Gang raped in a moving car in grater noida

पॉस्को एक्ट को और मजबूत किए जाने के बावजूद नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्मा के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा का है. यहां 11वीं की एक छात्रा से चलती कार में दुष्कर्म कर आरोपी 11 घंटे बाद उसे सड़क पर फेंक कर फरार हो गए. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, आरोपियों में छात्रा का एक रिश्तेदार, क्लासमेट और एक अन्य शामिल है. आरोपी 11 घंटे तक छात्रा को कार में घुमाते रहे और देर रात 1:30 बजे बदहवास हालत में सड़क किनारे फेंक गए. जानकारी के अमुसार घटना 18 अप्रैल की है, लेकिन इसका खुलासा सोमवार को हुआ. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. हालांकि, अभी तक आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

 

Raghuram rajan may become governor of Bank of England

2/4
Raghuram rajan may become governor of Bank of England

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बैंक आफ इंग्लैंड के गवर्नर बन सकते हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की सरकार इस पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रही है. कनाडा में जन्में मार्क कार्ने इंग्लैंड के केंद्रीय बैंक के गवर्नर हैं. जून, 2019 में उनका कार्यकाल पूरा हो जाएगा. तीन शताब्दियों के इतिहास में 2013 में पहली बार उन्होंने विदेशी गवर्नर के रूप में यह पद संभाला था. अब उनके उत्तराधिकारी की तलाश भी वैश्विक स्तर पर की जा रही है. यानी इस बार फिर विदेशी अर्थशास्त्री को कमान मिल सकती है.

 

10 year old missing girl from mayur vihar rescued from a madarsa in arthala

3/4
10 year old missing girl from mayur vihar rescued from a madarsa in arthala

दिल्ली के मयूर विहार इलाके से दो दिन पहले अगवा हुई दस वर्षीय बच्ची को दिल्ली और साहिबाबाद पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर अर्थला स्थित एक मदरसे से बरामद किया है. दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने मौलवी और वहां पढ़ने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली पुलिस बच्ची के बयानों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करेगी.

 

Man and women push man front on local train in mumbai

4/4
Man and women push man front on local train in mumbai

मुंबई की लाइफ लाइन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों में यात्रियों के बीच बहस के कारण होने वाले अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसी ही एक घटना शनिवार को मध्य रेलवे पर हुई जहां मामूली विवाद के चलते दो यात्रियों ने एक यात्री को चलती लोकल के सामने धक्का दे दिया. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, घटना में यात्री की मौत हो गई है. कुर्ला जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले व्यक्ति का नाम दीपक चमन पटवा (56) बताया गया है. घटना के तुरंत बाद दोनों यात्री गायब हो गए. जीआरपी सीसीटीवी खंगाल कर उनकी पहचान कर रही है. दोनों पर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

photo-gallery