आश्चर्यजनक: इस मरीज के गुर्दों से निकली 2800 पथरी, देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

लखनऊ के लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने एक मरीज के गुर्दे से 2800 से ज्यादा पथरी निकाली है. 

Jul 13, 2018, 10:25 AM IST

लखनऊ के लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने एक मरीज के गुर्दे से 2800 से ज्यादा पथरी निकाली है. 

1/4

doctors removed 2800 stones from man's kidney in lohia hospital lucknow

doctors removed 2800 stones from man's kidney in lohia hospital lucknow

लखनऊ: लखनऊ के डॉक्टरों ने एक मरीज के गुर्दे से 2800 से ज्यादा पथरी निकाली है. हिंदुस्तान अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, लोहिया संस्थान के डॉक्टरों का दावा है कि अभी तक दिल्ली के एक अस्पताल में गुर्दे से 856 पथरी निकालने का रिकॉर्ड दर्ज है. अखबार ने डॉक्टरों के हवाले से लिखा है कि हरदोई के शाहाबाद निवासी राम प्रकाश (48) को पेट में दर्द की शिकायत हुई. परिजन मरीज को लोहिया संस्थान ले आए. जांच में पता चला कि मरीज के गुर्दों में तीन बड़े व छोटे-छोटे कई पत्थर हैं. डॉक्टरों ने बताया कि मरीज के दोनों गुर्दों से बड़ी पथरी को लेजर मशीन से तोड़कर निकाला गया. इसके बाद छोटी-छोटी ढेरों पथरी और नजर आईं. पथरी की संख्या देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए. पथरी गिनने में वॉर्डबॉय को एक घंटे से ज्यादा समय लग गया. 

 

2/4

Shaheedi diwas today in kashmir

Shaheedi diwas today in kashmir

जम्मू: 13 जुलाई जम्मू-कश्मीर के इतिहास में विचित्र लेकिन महत्वपूर्ण दिन है. दैनिक जागरण की एक खबर के मुताबिक, इस दिन को कश्मीर में शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. राज्य में इस दिन सरकारी अवकाश भी होता है, लेकिन जम्मू में इसे काले दिवस की संज्ञा दी है. जम्मू में वकीलों ने इस दिन सरकारी अवकाश का विरोध किया है. जम्मू के प्रमुख संगठनों का कहना है कि कश्मीर से गैर-मुस्लिमों के सामूहिक पलायन की नींव इसी दिन 1931 में रखी थी. तत्कालीन राजा के विरोध में जूलूस निकाला गया था जिन पर फायरिंग के दौरान 20 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. कश्मीर में इन मृतकों को शहीदों का दर्जा दिया. लेकिन, जम्मू में उन्हें विद्रोहियों के नाम से जाना जाता है, जिन्होंने तत्कालीन राजा के खिलाफ विद्रोह कर दिया था. कश्मीर में दशकों से सरकार इस दिन शहीदों को श्रद्धांजलि देती आई है. जम्मू में विस्थापित कश्मीरी पंडित इस दिन प्रदर्शन करके रोष प्रकट करते आ रहे हैं. लेकिन यह पहला मौका होगा कि जम्मू के वकील भी इस दिन पर सरकारी अवकाश खत्म करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

3/4

a friend killed another in delhi for water

a friend killed another in delhi for water

नई दिल्ली: राजधानी स्थित भारत नगर इलाके से दोस्ती के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां पानी पीने को लेकर हुए विवाद में दोस्त ने चाकू से गोदकर दोस्त की हत्या कर दी. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, वारदात को अंजाम देकर आरोपी गौरव उर्फ तंबाकू वहां से फरार हो गया. मरने वाले की पहचान सागर उर्फ अली (21) के रूप में हुई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव उसके परिजनों को सौंप दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रावई करने में जुट गई है.

4/4

goons tried to kill woman in gonda, UP

goons tried to kill woman in gonda, UP

गोंडा: वजीरगंज क्षेत्र के चौखट गांव में एक रौंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई है. राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक बीते गुरुवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत सहायता प्राप्त एक गरीब महिला को दबंगों ने गड्ढा खोदते वक्त उसी में जिंदा दफना कर मारने का प्रयास किया. महिला की चीख सुनकर लोग पहुंचे तब तक दबंग फरार हो चुके थे. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन महिला को बाहर निकालने की बजाय वह गड्ढे में दबी महिला से ही पूछताछ करती रही. गांव वालों के विरोध करने के बाद पुलिस ने उसे बाहर निकाला. महिला ने पुलिस को बताया कि दबंगों ने उसके साथ मारपीट भी की.