12वीं की किताब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में लिखी ऐसी बातें, चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: सोमवार के राष्ट्रीय अखबारों के पहले पन्ने पर राफेल डील से जुड़ी खबरों से लेकर एशिया कप में भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत की खबरों को प्रमुखता से कवर किया गया है. इसके अलावा यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं.    

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 24, 2018, 11:19 AM IST

गुजरात के 2002 के दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका का जिक्र करने पर असम पुलिस ने दो लोगों की शिकायत के आधार पर तीन लेखकों और एक पब्लिशर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

1/4

कर्मचारियों ने 36 कुंडीय यज्ञ कर किया प्रदर्शन

Government employees protesting in rajasthan

जयपुर: राजस्थान में मंत्रालयिक कर्मचारियों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान राज्य  मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ का प्रदेश स्तरीय आंदोलन चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा. इस दौरान कर्मचारियों ने 3600 ग्रेड पे देने के लिए 36 कुंडीय यज्ञ किया. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, शिप्रा पथ थाने के सामने महापड़ाव स्थल पर कर्मचारियों ने यज्ञ कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

2/4

ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलेटर, किशोर की मौत

Tractor driver presses accelerator on the place of break, man dead

नई दिल्ली: दिल्ली के नंद नगरी इलाके में रविवार को गणेश विसर्जन के दौरान एक दर्दनाक घटना में युवक की मौत हो गई. अमर उजाला की खबर के मुताबिक, गणेश विसर्जन के दौरान ट्रैक्टर चालक ने ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया, जिससे बेकाबू ट्रैक्टर की चपेट में आकर किशोर की मौत हो गई. घटना में चार महिलाएं भी घायल हो गईं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद आरोपी चालक गौतम ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. खबर के मुताबिक, 16 वर्षीय करण गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में रहता था. रविवार को वह गणेश विसर्जन में शामिल होने दिल्ली गया था, उसी दौरान यह दुर्घटना हो गई.  

 

3/4

कार चालक ने बोनट पर चढ़े युवक को ढाई किमी तक घसीटा

Man died in an accident

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर शनिवार रात को समसपुर जागीर के बस स्टैंड के पास गणेश मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान कार चालक से विवाद के बाद एक युवक कार की बोनट से लटक गया, लेकिन चालक ने कार नहीं रोकी. इससे युवक करीब ढाई किलोमीटर तक कार के साथ घसीटता चला गया. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, 23 वर्षीय राहुल राज शनिवार शाम गणेश नगर स्थित शिव मंदिर से गणेश मूर्ति का विसर्जन जुलूस में शामिल हुए थे. समसपुर जागीर गांव बस स्टैंड के सामने गाजियाबाद की ओर से आ रही कार जुलूस में चल रही स्कूटी से टच हो गई. गुस्साए लोगों ने कार का बंपर और खिड़की का शीशा तोड़ दिया. इस दौरान जुलूस में शामिल राहुल कार के आगे खड़े हो गए. इसके बाद भी चालक नहीं रुका. बचने के लिए राहुल बोनट से लटक गए. जुलूस में शामिल युवक बाइक व स्कूटी से कार का पीछा करते रहे, लेकिन चालक कार को नोएडा की ओर भगा ले गया.क्रॉउन प्लॉजा होटल के सामने वाले फ्लाईओवर पर राहुल लहूलुहान हालत में मिले. राहुल को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

 

4/4

असमिया भाषा में लिखी गई है किताब

Fir against four for mentioning about PM modi in godhra kand in the book

नई दिल्ली: गुजरात के 2002 के दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका का जिक्र करने पर असम पुलिस ने दो लोगों की शिकायत के आधार पर तीन लेखकों और एक पब्लिशर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह किताब 12वीं के छात्रों को पढ़ाई जाती है. असमिया भाषा में लिखी गई यह किताब 2011 से सर्कुलेशन में है. रिपोर्ट के मुताबिक, किताब के पेज नंबर 376 पर लिखा है कि साल 2002 में जब गुजरात में दंगे हो रहे थे, साबरमती एक्सप्रेस की बोगी को गोधरा स्टेशन पर आग लगा दी गई थी, जिसमें 57 लोगों की मौत हुई थी उस वक्त तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी चुप थे. किताब लिखने वाले तीन लेखक दुर्गा कांता शर्मा (पूर्व एचओडी आर्य विद्यापीठ कॉलेज), रफीक जमान (पूर्व एचओडी गोलपारा कॉलेज) और मानस प्रोतिम बरुआ (पूर्व एचओडी साउथ कामरुप कॉलेज) में से दुर्गा कांता शर्मा की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है. एफआईआर सौमित्रा गोस्वामी और मानव ज्योति बोरा ने दर्ज कराई थी.