close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिना इंटरव्यू लिए फेसबुक ने दो छात्रों को दिया 1.42 करोड़ का पैकेज, ये है कारण

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 04, 2018, 11:58 AM IST

फेसबुक और गूगल दोनों ही कंपनियां प्लेसमेंट के लिए कैंपस नहीं आईं और न ही छात्रों का किसी तरह का इंटरव्यू लिया गया. 

1/4

फेसबुक और गूगल ने 5 छात्रों को चुना

IIT kanpur students gets 1.42 crore annual package from facebook

कानपुर: दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने आईआईटी कानपुर के दो छात्रों को 1.42 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज का ऑफर दिया है. अब तक का यह सबसे बड़ा पैकेज है. इसी तरह गूगल ने भी तीन कंप्यूटर इंजीनियरिंग के छात्रों को 1-1 करोड़ के सालाना पैकेज पर जॉब ऑफर किया है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, खास बात यह है कि दोनों ही कंपनियां प्लेसमेंट के लिए कैंपस नहीं आईं और न ही छात्रों का किसी तरह का इंटरव्यू लिया गया. लेकिन इंटरर्नशिप के दौरान छात्रों की काबिलियत देखकर उनका चयन किया गया है. आपको बता दें कि आईआईटी कानपुर में एक दिसंबर से प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है.

 

2/4

कपिल शर्मा की शादी के कार्ड में लगा है बार कोड!

Bar code in kapil sharma's marriage invitation card

जालंधर: कॉमेडियन कपिल शर्मा 12 दिसंबर को जालंधर में गिन्नी के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. शादी का निमंत्रण कार्ड भी लोगों को भेजा जाने लगा है. अमर उजाला की खबर के मुताबिक, कोई अंजान व्यक्ति शादी में शरीक न हो जाए इसके लिए कार्ड में बार कोड लगाया गया है. कार्ड बनाने वाली कंपनी लवली इमैजिनेशन्स ने अखबार को बताया कि हमने हर कार्ड में बार बोड लगाया है ताकि पूर्ण सुरक्षा हो और कोई अन्य शादी में प्रवेश ना कर सके. आपको बता दें कि कपिल गिन्नी की शादी के लिए जो मिठाई बॉक्स लोगों को भेजे जा रहे हैं उसमें ड्राई फ्रूट, पंजीरी और ग्रीन टी शामिल है. 

 

3/4

सिरफिरे ने पत्नी, सास, ससुर और साले को तलवार से काटा

Man attacked wife and inlaws with sward

बठिंडा: एसएसपी दफ्तर से महज 100 मीटर की दूरी पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी समेत  सास, ससुर और साले पर तलवार से हमला कर दिया. सास पर उसने सात बार हमला किया है जबकि अन्य तीनों पर एक-एक बार. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, मामले में बीच बचाव करने गए राहगीर को भी उसने जख्मी कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस के जवान देखते रहे. सभी को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बठिंडा के सिविल अस्पताल में भर्ती साहिल ने अखबार को बताया कि उनकी बहन रुपिंदर कौर की शादी करीब छह साल पहले मलोट वासी अरुण कुमार के साथ हुई थी. उनके दो बच्चे भी हैं. वह नशे करने का आदी था. वह दहेज की मांग करने लगा. दहेज की मांग करते हुए उसकी पिटाई कर देता था. इसके चलते पति-पत्नी में विवाद रहने लगा.

 

4/4

रोडरेज में दिल्ली के इंस्पेक्टर की पिटाई

Delhi's inspector beaten up in road rage

नई दिल्ली: शाहदरा के पंचशील गार्डन में रविवार को कार सवार दो युवकों ने एक पुलिस इंस्पेक्टर की कार में पीछे से टक्कर मार दी. विरोध करने पर बेखौफ युवकों ने सरेआम इंस्पेक्टर की पिटाई कर दी. इस दौरान कोई भी इंस्पेक्टर को बचाने नहीं आया. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, 54 वर्षीय अरुण कुमार दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर हैं और शाहदरा जिले की पुलिस लाइन में तैनात हैं. रविवार दोपहर करीब 12 बजे वह कार से ड्यूटी पर जा रहे थे. कार को टक्कर मार युवक भागने लगे तभी इंस्पेक्टर ने पीछा कर दोनों को रोक लिया. इस पर युवक भड़क गए और अरुण की सरेराह पिटाई कर दी. पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है.