close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: शख्स ने शमशान में मनाया बच्चे का जन्मदिन, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली: गुरुवार के राष्ट्रीय अखबारों के पहले पन्ने पर आधार पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को प्रमुखता से कवर किया गया है. इसके अलावा यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 27, 2018, 11:53 AM IST

महाराष्ट्र पुलिस ने कुछ अंधविश्वास विरोधी आंदोलन कार्यकर्ताओं के खिलाफ श्मशान में एक बच्चे का जन्मदिन मनाने और मांस खाने का मामला दर्ज किया है.

1/4

40 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

40 lakh people to get job in telecom sector says govt

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नई दूरसंचार नीति 2018 को मंजूरी दे दी है. सरकार की योजना देश के हर नागरिक को ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जोड़ना है. हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक, सरकार का दावा है कि इस कवायद से देश में अगले चार साल में 40 लाख नई नौकरियों के अवसर पैदा होंगे. संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि नई दूरसंचार नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी मिल गई है. इसे राष्ट्रीय डिजिटल संचार नीति 2018 (एनडीसीपी-2018)भी कहा जाता है.

2/4

एसी-फ्रिज समेत 19 वस्तुएं महंगी

Import duty on AC, Fridge increased

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम जनता को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. आमजन की जेब पर सरकार ने एक बार फिर डाका डाला है. दरअसल, डॉलर के मुकाबले कमजोर रुपये के कारण केंद्र सरकार ने आयात किए जाने वाले 19 वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ा दिया है. इससे आयातित एसी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन समेत तमाम वस्तुएं महंगी हो गई हैं. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, एसी, फ्रिज, 10 किलो से कम की वॉशिंग मशीन पर कस्टम ड्यूटी 10 से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दी गई है. वहीं, एसी और फ्रिज के कंप्रेशर पर ड्यूटी 7.5 से बढ़कर 10 प्रतिशत हो गई है. स्पीकर पर ड्यूटी 10 से बढ़ाकर 15% हो गई है. फुटवियर पर 20 से बढ़ाकर 25 और रेडियल कार टायर पर 10 से बढ़कर 15% बेसिक कस्टम ड्यूटी हो गई है.

 

3/4

अर्धसैनिक बल के असिस्टेंट कमांडेंट की पत्नी बेचती थी बच्चे

Child trafficking racket busted in delhi

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बच्चा बेचने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, अर्धसैनिक बल में तैनात असिस्टेंट कमांडेंट की पत्नी दक्षिण दिल्ली के मुनिरका में आइवीएफ सेंटर की आड़ में बच्चा बेचती थी. पुलिस के मुताबिक, अब तक वह 20 से अधिक नि:संतान दंपतियों को बच्चा बेच चुकी है, जिनमें से छह बच्चों को क्राइम ब्रांच ने बरामद कर लिया है. बरामद बच्चों को पालना गृह में रखवा दिया गया है. खबर के मुताबिक क्राइम ब्रांच इस मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें आईवीएफ सेंटर की मालकिन कविता टोकस, मैनेजर जितेंद्र, कर्मचारी जहांगीर व बच्चा खरीदने वाले दंपति भी शामिल हैं.

 

4/4

अंधविश्वास के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए किया ऐसा

Maharashtra Man celebrates child birthday in crematorium, police files case

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने कुछ अंधविश्वास विरोधी आंदोलन कार्यकर्ताओं के खिलाफ श्मशान में एक बच्चे का जन्मदिन मनाने और मांस खाने का मामला दर्ज किया है. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, वे लोग ऐसा कर समाज में जागरूकता फैलाना चाहते थे. यह मामला मंगलवार का है. पुलिस के हवाले से अखबार ने लिखा है कि परभनी जिले के अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एमएएनएस) और अन्य के खिलाफ श्मशान में जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करने और मांस परोसने का मामला दर्ज किया है. वहां मौजूद कुछ लोगों ने जश्न की तस्वीरें भी खींची थीं, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.