Breaking News
  • नोएडा: सेक्‍टर 64 की एक एक्‍सपोर्ट फैक्‍ट्री में आग, फायर ब्रिगेड की 16 गाडि़यांं मौके पर मौजूद

अंधश्रद्धा: अमीर बनने के चक्कर में शख्स ने चढ़ाई उल्लू की बलि, पहुंचा सलाखों के पीछे

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 13, 2018, 11:50 AM IST

आरोपी ने धनवान बनने के लिए दुर्लभ प्रजाति के उल्लू को मार डाला था. 

1/4

बार्न प्रजाति लुप्त होने की कगार पर

Man sacrifices barn owl to become rich, arrested

नई दिल्ली: राजधानी के सुल्तानपुरी इलाके से अंधश्रद्धा का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक, सुल्तानपुरी पुलिस ने दुर्लभ बार्न प्रजाति के उल्लू की बलि देने के मामले में रविवार को 40 वर्षीय कन्हैया नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने धनवान बनने के लिए दुर्लभ प्रजाति के उल्लू को मार डाला था. खबर के मुताबिक, आरोपी पेशे से ड्राइवर है. रविवार को उसने तांत्रिक अनुष्ठान का आयोजन किया था. इसके लिए उसने अपने जीजा पुन्नू से बार्न प्रजाति का उल्लू मंगवाया. रविवार को पूजा के दौरान कन्हैया ने उल्लू के दोनों पैरों को काटकर उसकी बलि दे दी.

2/4

फिर चर्चा में यूपी पुलिस, इस बार वसूली का वीडियो वायरल

UP Police extortion video viral

बस्ती: यूपी पुलिस अपने एक से बढ़कर एक कारनामों के कारण लगातार चर्चा में बनी रहती है. इस बार यूपी पुलिस द्वारा अवैध वसूली का वीडियो वायरल हो रहा है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, वीडियो बस्ती जिले के सोहना थानाक्षेत्र के असनहरा चौकी का है जिसमें एक सिपाही हाइवे पर वाहन से अवैध वसूली करता नजर आ रहा है. खबर के मुताबिक, वायरल वीडियो में एक ट्रक सड़क के किनारे खड़ा होता है और एक पुलिस वाला उसके ड्राइवर से रुपए मांगता है. उधर, एडिशनल एसपी पंकज पांडेय का कहना है कि वीडियो पुराना है और रिश्वत मांगने वाला पुलिस नहीं बल्कि होमगार्ड का कर्मचारी है. उसे सस्पेंड कर दिया गया है.   

 

3/4

विमान में एयर होस्टेस ने किया कुछ ऐसा कि जीत लिया लोगों का दिल

Air hostess breast feed a baby in flight

नई दिल्ली: फिलीपींस में एक एयर होस्टेस ने कुछ ऐसा किया, जो महिलाओं के लिए एक मिसाल है. पैट्रिशा नाम की इस एयर होस्टेस ने बीच उड़ान रो रही एक यात्री की बच्ची को अपना दूध पिलाया. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, जमीन से हजारों फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहे फिलिपीन के एक विमान में नौ महीने की बच्ची भूख से बिलख रही थी. पैट्रिशा ने जब उसकी मां से वजह पूछी तो उसने नम आंखों से बताया कि फॉर्मूला मिल्क खत्म हो गया है. उसे देने के लिए मेरे पास कुछ नहीं. तब एयर होस्टेस ने बच्ची को गोद में लेकर मां की तरह अपना दूध पिलाया. पैट्रिशा ने यह वाकया अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किया.

 

4/4

नकल पर नकेल के चलते यूपी बोर्ड में कम हुए परीक्षार्थियों की संख्या!

Up board exam: students decreased by 10 lakh

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के तहत होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. बीते साल सरकार ने नकल पर रोक लगाने के लिए कई कारगर कदम उठाए थे, जिसके बाद परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आई थी. माना जा रहा है कि इस साल भी परीक्षार्थियों की संख्या पर इसका असर देखने को मिल सकता है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक इस साल करीब 10 लाख परीक्षार्थी कम होने का अनुमान है. साथ ही करीब 500 केंद्र भी कम बनाए जाएंगे. बोर्ड अधिकारियों के हवाले से अखबार ने लिखा है कि परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के अनुमान के कारण केंद्रों की संख्या कम की जा रही है. पिछले साल जहां करीब साढ़े आठ हजार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे वहीं इस साल केंद्रों की संख्या लगभग आठ हजार होगी.