मुंबई: स्टेशन के करीब झाड़ियों में मिला महिला के कपड़ों में लिपटा मानव कंकाल, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: शुक्रवार के राष्ट्रीय अखबारों के पहले पन्ने पर भारत-पाकिस्तान के बीच वार्ता से जुड़ी खबरों के साथ-साथ मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग जैसी खबरों को प्रमुखता से कवर किया गया है. इसके अलावा यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 21, 2018, 11:35 AM IST

 मालाड रेलवे स्टेशन के करीब पटरी के किनारे से मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. 

1/4

पत्नी पर पति ने किया एसिड अटैक

husband throws acid on wife

नई दिल्ली: गोकुलपुरी इलाके में मंगलवार को एक युवक ने आटा लाने के लिए पैसे मांगने पर अपनी पत्नी पर तेजाब फेंक दिया. इस दौरान पीड़िता का बचाव करने आया युवक भी झुलस गया. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर फरार पति नौशाद की तलाश कर रही है. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, 25 वर्षीय शाहीन परिवार के साथ गोकुलपुरी के न्यू मुस्तफाबाद में रहती है. उसका पति नौशाद एक वेल्डिंग की दुकान पर काम करता है. दंपति की तीन बेटियां हैं. मंगलवार सुबह दोनों के बीच किसी बात को लेकर हबस हुई. इसके बाद नौशाद दुकान पर चला गया. दोपहर करीब ढाई बजे शाहीन आटा लाने के लिए नौशाद से पैसे मांगने दुकान पर जा रही थी. उसी दौरान नौशाद उसे रास्ते में मिल गया और अपने साथ लाया तेजाब उसपर फेंक दिया. घटना में बीच बचाव करने आया चुवक भी घयल हो गया.  

 

2/4

साले को गोली मारकर जीजा ने की आत्महत्या

Man kills self after shooting brother in law

गाजियाबाद: राजधानी से सटे गाजियाबाद में एक दिल दलहा देने वाली घटना सामने आई है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, दहेज प्रताड़ना के मुकदमे से नाराज जीजा ने अपने साले को घर में घुसकर गोली मार दी। इसके बाद जीजा मौके से भाग गया और नये बस स्टैंड के पास एक एकांत जगह पर खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली लगने से घायल साले को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस के मुताबिक, सोनिया नाम की महिला की शादी पवन से फरवरी में हुई थी. पवन अपनी पत्नी सोनिया के साथ अक्सर मारपीट करता था. इसपर विवाहिता के परिवार ने पवन पर दहेज प्रताड़ना का केस कर दिया. इस बात से नाराज पवन ने पहले साले को फोन पर धमकी दी इसके बाद उसे घर में घुसकर गोली मार दी.  

 

3/4

सौ साल बाद सच होगा प्रथम विश्व युद्ध के जांबाज का सपना

Rishikesh-karnprayag railway line

नई दिल्ली: प्रथम विश्व युद्ध के अंत की सौवीं बरसी पर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण शुरू होना इस युद्ध के नायक रहे दरबान सिंह नेगी के सपने को धरातल पर उतारने में लगे सौ साल के रूप में भी देखा जा सकता है. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद यूनाइटेड किंगडम एवं अन्य राष्ट्रमंडल समूह के तत्कालीन महाराजा जॉर्ज पंचम ने दरबान सिंह नेगी को विक्टोरिया क्रॉस से सम्मानित किया था. इस दौरान उन्होंने दरबान सिंह से उनकी दो इच्छाएं पूछीं थी. तब नेगी ने ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक ट्रेन चलवाने की दरख्वास्त की थी. अब उत्तराखंड सरकार ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराना चाहती है. सरकार की कोशिश है कि अक्टूबर में दरबान सिंह नेगी की याद में आयोजित प्रथम विश्व युद्ध समाप्ति के शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित कर इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाई जाए.

 

4/4

फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया कंकाल

Human skeleton found near malad station

मुंबई: गुरुवार (20 सितंबर) मालाड रेलवे स्टेशन के करीब पटरी के किनारे से मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कंकाल महिला के कपड़ों में लिपटा हुआ था इसलिए अंदाजा लगाया गया कि यह किसी महिला का कंकाल है. लेकिन फॉरेंसिक टीम का कहना है कि यह किसी ट्रांसजेंडर का कंकाल भी हो सकता है. मौके पर पहुंची बोरीवली रेलवे पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर उसे जांच के लिए लैब भेज दिया. खबर के मुताबिक, मालाड रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 की लंबाई बढ़ाने का काम चल रहा है. इसके लिए प्लेटफॉर्म के करीब उगे झाड़-झंखाड़ को काटने के दौरान वहां कंकाल पड़ा देख कर्मचारियों के होश उड़ गए.