...तो इस अस्पताल में खुलेगा देश का पहला 'सेक्स चेंज' ओपीडी! ऑपरेशन करवाने वालों की लगी लाइन

जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी के लिए इस सेंट जॉर्ड अस्पताल में बाकायदा एक विशेष ओपीडी शुरू करने पर विचार किया जा है. 

Jun 12, 2018, 10:55 AM IST

जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी के लिए इस सेंट जॉर्ज अस्पताल में बाकायदा एक विशेष ओपीडी शुरू करने पर विचार किया जा है. 

1/4

St George hospital may open gender reassignment opd

St George hospital may open gender reassignment opd

मुंबई: महाराष्ट्र के बीड की कॉन्स्टेबल ललिता साल्वे स्त्री से पुरुष बनकर अभी सेंट जॉर्ज अस्पताल से निकली नहीं हैं कि इस तरह के ऑपरेशन करवाने के इच्छुक लोगों की कतार लग गई है. सूत्रों के हवाले से नवभारत टाइम्स की एक खबर में लिखा गया है कि लिंग बदलने का ऑपरेशन कराने के लिए इतने लोग सामने आ रहे हैं कि सेक्स-चेंज (जेंडर रीअसाइनमेंट) सर्जरी के लिए इस अस्पताल में बाकायदा एक विशेष ओपीडी शुरू करने पर विचार किया जा रहा है. सूत्र ने अखबार को बताया कि, इस बारे में संबंधित लोगों से विचार-विमर्श किया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसका औपचारिक प्रस्ताव तैयार करके मुंबई में सरकारी अस्पतालों के मुखिया जे.जे. अस्पताल के डीन को सौंपा जाएगा. अगर यह चर्चा फलीभूत होती है, तो सेंट जॉर्ज अस्पताल ऐसी ओपीडी संचालित करने वाला राज्य का ही नहीं, देश का भी पहला अस्पताल बन जाएगा.

 

2/4

HC Says if just because u have a car doesn't mean you can park anywhere

HC Says if just because u have a car doesn't mean you can park anywhere

मुंबई: मुंबई उच्च न्यायालय ने मुंबई यातायात पुलिस से पूछा है कि वह भीड़ भरे बाजारों में लोगों के सुगम आवागमन के लिए क्या कदम उठाए हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक यह निर्देश खासकर दक्षिण मुंबई के क्रॉफर्ड मार्केट, भूलेश्वर और जवेरी बाजार को लेकर है. न्यायाधीश नरेश पाटील ने कहा कि इन बाजारों में कोई भी पैदल चलने वालों की परवाह नहीं करता. ‘किसी के पास कार होने का मतलब यह नहीं है कि वह कहीं भी उसे पार्क कर दे.’ कोर्ट ने कहा कि इन जगहों पर यातायात को सुगम बनाने के लिए यातायात पुलिस बीएमसी की मदद ले. यह टिप्पणी कोर्ट ने एक जनहित याचिका की सुनवाई पर की, जिसमें दक्षिण मुंबई में यातायात की समस्या का जिक्र किया गया है.

 

3/4

cousin brothers killed one in noida gaur city

cousin brothers killed one in noida gaur city

मथुरा: ममेरे भाई की लाश को सूटकेस में लिए घूम रहे युवक समेत दो लोगों को वृंदावन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, युवक नोएडा में हत्या कर शव को ठिकाने लगाने वृंदावन आए थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. खबर के मुताबिक सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे इस्कॉन मंदिर के पीछे एमवीटी गेस्ट हाउस की गली में दो युवक ई-रिक्शा में एक बड़ा सूटकेस लेकर जा रहे थे. इस पर खून लगा देख किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. दोनों की तलाशी लेते समय पुलिस के भी होश उड़ गए. दोनों युवकों ने हत्या की बात कबूल कर ली. आरोपी विकास और पौरुष ने बताया कि तीनों नोएडा एक्सटेंशन के गौर सिटी स्थित एक फ्लैट में साथ रहते थे. 

 

4/4

fraud in puri's jagannath temple

fraud in puri's jagannath temple

पुरी: भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं से दुर्व्यवहार और लूट रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद व्यवस्था जस की तस है. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन से मंदिर के अंदर तक सेवकों का वसूली नेटवर्क है. वे जल्दी दर्शन, भगवान के गर्भगृह से स्पेशल प्रसाद और पूजा के नाम पर सौदेबाजी करते हैं. पैसा मन मुताबिक न मिले तो बदतमीजी पर उतर आते हैं. खबर में दावा किया गया है कि 1100 साल से यहां 1500 सेवकों की पीढ़ियां काम कर रही हैं. मंदिर समिति उन्हें कोई मानदेय या वेतन नहीं देती. मंदिर में सेवकों के 36 से ज्यादा समूह श्रद्धालुओं से वसूली करते हैं. जगन्नाथ मंदिर समिति की तरफ से सेवकों की निगरानी या कार्रवाई की कोई व्यवस्था नहीं है. इस बारे में कोई शिकायत केंद्र भी नहीं है.