close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: नर्स ने एक ही सिरिंज से इंजेक्शन लगाए, 25 की तबीयत बिगड़ी, एक की मौत

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 28, 2018, 10:39 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

दतिया के जिला अस्पताल में सिरिंज से फैला इंफेक्शन

Interesting News for NRI readers from Datia

दतिया: दैनिक भास्कर के भोपाल संस्करण के मंगलवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि मध्यप्रदेश के दतिया जिले के जिला अस्पताल में एक ही सिरिंज से इंजेक्शन लगाने की वजह से 25 से ज्यादा मरीजों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें कंपकंपी और घबराहट होने लगी. इसी घबराहट में कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सरनाम सिंह राजपूत के चचेरे भाई की मौत हो गई. बाकी मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है. खबर के मुताबिक यह घटना सोमवार शाम छह बजे की है. खबर में जानकारी दी गई है कि यह इंजेक्शन वार्ड प्रभारी कमला वर्मा के कहने पर नर्स डी. गौतम ने लगाए थे. खबर में सिविल सर्जन डॉ. पीके शर्मा के हवाले से बताया गया है कि नर्स ने मेडिकल वार्ड में भर्ती बुखार और हादसे में घायल मरीजों को सिरिंज बदले बिना (एक ही निडिल) इंजेक्शन लगा दिए. इंजेक्शन लगाते ही तीन वार्डों में भर्ती मरीज कांपने लगे और उन्हें घबराहट होने लगी. इसके पांच से सात मिनट बाद ही ग्राम कुम्हैड़ी निवासी इमरत सिंह (52) की मौत हो गई.

2/5

ट्रेन की छत काटकर लूटे थे 5.78 करोड़ रुपए, नासा ने सैटेलाइट से पहचाने लुटेरे

Interesting News for NRI readers from Chennai

चेन्नई: दैनिक भास्कर के जयपुर संस्करण के मंगलवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि तमिलनाडु पुलिस ने सलेम-चेन्नई इगमोर एक्सप्रेस में हुई 5.78 करोड़ रुपए की लूट का मामला घटना के दो साल बाद नासा की मदद से सुलझा लिया है. खबर में जानकारी दी गई है कि पुलिस की सीआईडी शाखा ने नासा की सैटेलाइट तस्वीरों को देखा जिसके बाद जांच में पता चला कि लुटेरे मप्र और बिहार के थे. खबर में आगे बताया गया है कि कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की गई है. खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि संदिग्ध आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस मध्यप्रदेश पहुंच चुकी है. खबर के मुताबिक मामले में 11 अपराधियों के शामिल होने का शक है. लुटेरों की यह गैंग उत्तर भारत में हुए कई अपराधों में शामिल रही है. खबर में बताया गया है कि घटना तब हुई थी जब ट्रेन सलेम और वृंदाचलम स्टेशनों के बीच सिग्नल का इंतजार कर रही थी. लुटेरों ने ट्रेन की छत काटकर आरबीआई के 5.78 करोड़ रुपए उड़ा लिए थे.

3/5

डोडिया राजवंश का महल गिरा, पूर्व रानी की दबकर मौत

Interesting News for NRI readers from Ratlam

रतलाम: दैनिक भास्कर के रतलाम संस्करण के मंगलवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि रतलाम के सुखेड़ा के गढ़ मोहल्ला स्थित डोडिया राजवंश के राजमहल (गढ़) का आधे से ज्यादा हिस्सा सोमवार रात 8 बजे ढह गया. खबर के मुताबिक मलबे में दबने से डोडिया राजवंश की 85 वर्षीय रानी ज्योतिकुंवर की मौत हो गई. खबर में जानकारी दी गई है कि हादसे के वक्त वे घर पर अकेली थीं. उनके पुत्र गजराजसिंह डोडिया का उदयपुर में प्रॉपर्टी का बिजनेस है. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि सुखेड़ा आसपास के 21 राजपूत ठिकानों का गढ़ है. सोमवार शाम घर का काम निपटाने के बाद कर्मचारी चले गए. रात 8 बजे राजमहल के आगे का हिस्सा भरभरा कर गिर गया. पड़ोस में रहने वाली रानी की कर्मचारी कमलाबाई ने यह देख शोर मचाया और ग्रामीणों को सूचना दी. ग्रामीणों ने मलबा हटाकर दरवाजे के पास से ज्योतिकुंवर डोडिया को निकाला. उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

4/5

दर्जनों बिजली कंपनियों के दिवालिया होने का खतरा

Interesting News for NRI readers from New Delhi

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के मंगलवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि देश के बैंकिंग सिस्टम के फंसे कर्ज (एनपीए) के कचरे को साफ करने की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मुहिम कितनी सफल होगी यह तो आगे पता चलेगा, लेकिन फिलहाल यह समस्या और उलझती जा रही है. खबर के मुताबिक इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वाली बिजली कंपनियों को और राहत देने से मना कर दिया है. खबर में जानकारी दी गई है कि कोर्ट के इस फैसले के बाद डेढ़ दर्जन से ज्यादा बिजली कंपनियों को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल (एनसीएलटी) में मामले दायर किए जा सकते हैं. खबर के मुताबिक वैसे कोर्ट में 34 कंपनियां गई थीं. खबर में यह भी बताया गया है कि केंद्र सरकार पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. मामले के हल के लिए सरकार, बैंकों व आरबीआई के बीच विचार-विमर्श भी शुरू हो चुका है.

5/5

बहिबलकलां गोलीकांड समेत बेअदबी की 222 घटनाओं की जांच रिपोर्ट विधानसभा में पेश

Interesting News for NRI readers from Chandigarh

चंडीगढ़: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के मंगलवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की 222 घटनाओं व बहिबलकलां गोलीकांड की जांच रिपोर्ट मंगलवार को विधानसभा में पेश कर दी गई. खबर के मुताबिक वर्ष 2015-16 में हुई इन घटनाओं की जांच के लिए कैप्टन सरकार ने रिटायर्ड जस्टिस रणजीत सिंह के नेतृत्व में आयोग का गठन किया था. खबर में जानकारी दी गई है कि आयोग ने गोलीकांड की घटना के लिए पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, मुख्यमंत्री कार्यालय और 32 पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है. खबर में यह भी बताया गया है कि आयोग ने पूर्व मुख्य सचिव सर्वेश कौशल की भी लापरवाही उजागर की है. खबर के मुताबिक आयोग ने बेअदबी की 222 घटनाओं में से 162 की जांच मौके पर जाकर करने के बाद रिपोर्ट सरकार को सौंपी है.