close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आसाराम के आश्रम में घायल मिला एक साधक, 'प्राइवेट पार्ट' पर मिले हमले के निशान

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं

Jan 04, 2018, 10:58 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/10

Interesting and Important News with city updates

अहमदाबाद: अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित आसाराम आश्रम एक बार फिर सुर्खियों में है. राजस्थान पत्रिका के अहमदाबाद संस्करण में छपी एक खबर के मुताबिक आश्रम में रहने वाला एक साधक लहूलुहान अवस्था में मिला है. सालों से आश्रम में अपनी सेवाएं दे रहा उड़ीसा का मूल निवासी सुदामा राउत (40 वर्ष) के हाथ, गले और गुप्तांग पर किसी धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं. पुलिस का कहना है कि प्रथमदृष्टया मामला खुदकुशी का लगता है लेकिन इसके अन्य कारण भी हो सकते हैं. फिलहाल साधक का अस्पताल में इलाज चल रहा है और पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है.

2/10

Interesting and Important News with city updates

सूरत: दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक बड़ौदा निवासी 19 साल की लड़की के साथ रेप के आरोप का सामना कर रहे जैन मुनि शां‍ति सागर ने सेशन कोर्ट से अपनी जमानत अर्जी वापस ले ली है. उल्लेखनीय है कि लगभग तीन महीने पहले शहर के अठवा पुलिस स्टेशन में जैन मुनि शांति सागर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत पीड़ित लड़की द्वारा की गई थी। बड़ौदा निवासी 19 वर्षीय लड़की का आरोप था कि टीमलियावाड स्थित उपाश्रय में धार्मिक विधि के नाम पर एकांत में बुलाकर जैन मुनि ने उसके साथ दुष्कर्म किया था.

3/10

Interesting and Important News with city updates

सूरत: राजस्थान पत्रिका में गुजरात के प्रवासी परिवार की ऐसी प्रेम कहानी छपी है जो किसी फिल्म जैसी लगती है. गुजरात से कई साल पहले अमेरिका में बसे परिवार में जन्मे पारस शाह (27 वर्ष) चांदनी पटेल (24 वर्ष) से शादी करने वापस नवसारी आए हैं. अभी हाल ही में दोनों ने प्रेम की सबसे बड़ी निशानी माने जाने वाले ताजमहल के सामने विशेष अनुमति ले कर प्री-वेडिंग शूट करवाया. आपको बता दें कि दोनों ही देख नहीं सकते लेकिन उनकी शारीरिक कमजोरी कभी उन पर हावी नहीं हो पाई. उनको पता है कि ये तस्वीरें वे कभी देख नहीं पाएंगे लेकिन उन्हें लगता है कि जो भी इन्हें देखेगा उनकी भावनाओं को महसूस करेगा.

4/10

Interesting and Important News with city updates

सीकर: सीकर के तापमान में लगातार गिरावट के चलते सर्दी के तीखे तेवर बरकरार है. दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक फतेहपुर में लगातार दूसरे दिन भी पारा माइनस में दर्ज किया गया. फतेहपुर में बुधवार को न्यूनतम पारा माइनस दो डिग्री दर्ज किया गया. चूरू में मंगलवार को अधिकतम 23.5 न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री तथा फतेहपुर में अधिकतम 21.8 न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री दर्ज रहा था. श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री रहा. हिल स्टेशन माउंट आबू में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी सवेरे ओस की बूंदें बर्फ बन गईं. यहां का तापमान .4 डिग्री लुढक़कर पहली बार माइनस 0.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

5/10

Interesting and Important News with city updates

जयपुर: राजस्थान पत्रिका में छपी एक खबर के मुताबिक बेटियों को बचाने के मामले में पिछले तीन साल में राजस्थान देश में अव्वल रहा लेकिन उन्हें सुरक्षा देन में पीछे रह गया. खबर में बताया गया है कि राज्य में लिंगानुपात में सुधार के बीच महिला प्रताड़ना और हिंसा लगातार बढ़ रही है. खबर के मुताबिक 2016 में महिला प्रताड़ना में राजस्थान दूसरे नंबर पर रहा जबकि दुष्कर्म के मामले में उसका तीसरा स्थान रहा.

6/10

Interesting and Important News with city updates

जयपुर: राजस्थान में पीने वाले पानी की समस्या के साथ ही साथ दूषित पानी की समस्या भी बनी हुई है. राजस्थान पत्रिका में छपी एक खबर के मुताबिक केन्द्र और राज्य सरकार हर साल पानी पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही हैं. इसके बावजूद प्रदेश का हर पांचवां व्यक्ति किसी न किसी तरह का दूषित पानी पीने को मजबूर है. जिस वजह से यहां के लोगों में कई तरह की बीमारियां फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है.

7/10

Interesting and Important News with city updates

चंडीगढ़: दैनिक भास्कर के चंडीगढ़ संस्करण में एक खबर छपी है जिसके मुताबिक करीब 9 साल की कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद 99 साल के रिटायर कर्नल ने अपने घर की जंग जीत ली है. कोर्ट के आदेश के मुताबिक अब रिटायर्ड कर्नल को घर से बाहर निकालने वाली बहुएं घर से बेदखल होंगी और घर पर फिर से कर्नल का कब्जा होगा. खबर के मुताबिक कोर्ट के ऑर्डर पिछले साल हो गए थे लेकिन अब एडिशनल डिप्टी कमिश्नर राजीव कुमार गुप्ता की कोर्ट ने भी प्यारा सिंह की शिकायत पर उनके अपने घर हाउस नंबर 1038 सेक्टर-27 बी को खाली करने के ऑर्डर जारी कर दिए हैं.

8/10

Interesting and Important News with city updates

नयागांव: दैनिक भास्कर के चंडीगढ़ संस्करण में चंडीगढ़ से सटे नयागांव की एक खबर है जिसके मुताबिक एक नौकरीपेशा लड़की से हाल ही में जमानत पर छुटे एक मुजरिम ने धुंध का फायदा उठाकर बलात्कर की घटना को अंजाम दिया. खबर के मुताबिक लड़की रात 10 बजे अपने नौकरी से वापस घर जा रही थी तभी सूनसान रास्ते में धुंध का फायदा उठाकर बदमाश उसे खाली प्लॉट में उठा ले गया और जान से मार देने की धमकी देकर उसका रेप कर डाला. खबर के मुताबिक धुंध और ठंड ज्यादा होने के चलते रास्ते सुनसान थे और कोई नहीं दिख रहा था. युवती ने पहले तो शोर मचाया लेकिन किसी ने उसकी चीख पुकार नहीं सुनी.

9/10

Interesting and Important News with city updates

बठिंडा: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण में छपी खबर के मुताबिक बठिंडा की एक डांसर ज्योति का उसके प्रेमी ने सूरत में कत्ल कर दिया है. खबर के मुताबिक बठिंडा निवासी मॉडल व बार डांसर युवती ज्योति सुरजीत सिंह उर्फ निशा ज्योति की उसके प्रेमी ने सूरत (गुजरात) के कस्बा कमरेज के गांव टिंबा स्थित अपने फार्म हाउस में निर्मम हत्या कर दी. पुलिस ने फौरन आरोपी प्रेमी टिंबा निवासी प्रियतेश पटेल (30) को गिरफ्तार कर लिया है. खबर में बताया गया है कि 28 दिसंबर को नए साल का जश्न मनाने के लिए दोनों मुंबई गए थे. उस दौरान दोनों मीरा रोड पर स्थित एक होटल में रात भर एक साथ रहे फिर सोमवार को दोनों टिंबा लौट गए. मंगलवार की सुबह प्रियतेश ज्योति के साथ अपने फॉर्म हाउस पहुंचा और फॉर्म हाउस में प्रियतेश ने तेजधार हथियार से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया.

10/10

Interesting and Important News with city updates

मोहाली: दैनिक भास्कर के चंडीगढ़ संस्करण में छपी एक खबर के मुताबिक एक युवक ने शराब के नशे में इसलिए खुद को गोली मार ली क्योंकि उसे उसकी मृतक मां की याद आने लगी थी. खबर में बताया गया है कि मटौर में रहने वाले 31 साल के लड़के ने पहले दोस्तों के साथ मिलकर पार्टी की और जाम से जाम टकराए, जब शराब का नशा चढ़ा तो पिस्टल उठा कर अपनी गर्दन पर फायर कर दिया और कहा मां मैं भी तेरे पास रहा हूं. गोली किरनजीत के गर्दन में लगी है, उसके दोस्तों ने उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में फौरन दाखिल करवाया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.