IPL 2018 : बेंगलुरु-हैदराबाद मैच रहा रोमांचक पलों से भरपूर

आईपीएल के सीजन 11 का 51वां मैच कई उतार चढ़ावों और रोमांचक पलों से भरा रहा. इस मैच में दोनों टीमों ने 200 ज्यादा रन बनाए  तो कई आसान कैच छूटने के बाद कई हैरतअंगेज कैच भी पकड़े गए.

May 18, 2018, 15:14 PM IST

आईपीएल के सीजन 11 का 51वां मैच कई उतार चढ़ावों और रोमांचक पलों से भरा रहा. इस मैच में दोनों टीमों ने 200 ज्यादा रन बनाए  तो कई आसान कैच छूटने के बाद कई हैरतअंगेज कैच भी पकड़े गए.

1/5

Virat wicket by Rashid

Virat wicket by Rashid

साल 2018 के आईपीएल में गुरुवार को बेंगलुरु ने हैदराबाद को 14 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा. इस मैच में कई उतार चढ़ाव रहे तो कई रोमांचकारी पल भी रहे कुछ शानदार लेकिन असंभव लगने वाले कैचों को लपक लिया गया तो कई आसान कैच छोड़ भी दिए गए. पहले ओवर में हैदराबाद ने पार्थिव पटेल को एक रन पर और पांचवे ओवर में विराट कोहली को 12 रन पर आउट कर हैदराबाद ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली. तभी जब मोईन अली केवल 3 रन बना पाए थे तो तब राशिद खान की गेंद पर श्रीवत्स गोस्वामी ने उनका कैच छोड़ दिया. इसके बाद एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने तूफानी पारी खेलते हुए मैच का रुख पूरा पलट दिया. (फोटो : IANS)

2/5

AB de Villiers and Moin ali

AB de Villiers and Moin ali

इसी बीच 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन ने लांग ऑन पर मोईन अली का कैच तो लिया लेकिन कैच पकड़ कर वे अपना एक पैर बाउंड्री पर लगा बैठे और कैच छक्के में बदल गया. डिविलियर्स और अली ने 14 ओवर तक टीम का स्कोर 144 रन तक पहुंचा दिया. डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 69 और 34 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली. दोनों को राशिद खान ने अपने स्पैल के अंतिम और पारी के 15वें ओवर में आउट कर मैच में हैदराबाद की वापसी करा दी. (फोटो : IANS) 

 

3/5

Collin Grandhome show at the end

Collin Grandhome show at the end

 लेकिन हैदराबाद की खुशी केवल विकेट गिरने तक ही सीमित रह गई जब कोलिन ग्रैंडहोम ने रनों की गति रुकने नहीं दी और अंत तक बल्लेबाजी करते हुए केवल 17 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेल डाली. उनके साथ सरफराज ने भी केवल 8 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली जिसमें एक स्कूप कर विकेट के पीछे लगा छक्का भी शामिल था. और इसके बाद राशिद खान ने ग्रैंडहोम का एक शानदार कैच पकड़ कर उन्हें आउट करवा दिया. लेकिन सरफराज ने आखिर में चौका लगाकर बेंगलुरु का कुल स्कोर 218 कर दिया. इस पारी में हैदराबाद के बासिल थम्पी ने 4 ओवर में 70 रन दे कर एक मैच में सबसे महंगा गेंदबाज बनने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. (फोटो : IANS)

4/5

Ken Williamson and Manish Pandey

Ken Williamson and Manish Pandey

हैदराबाद ने भी बेंगलुरु को उसी अंदाज में जवाब दिया. पहले शिखर धवन (18) और हेल्स(37) ने तेजी से रन बनाए. जब हेल्स विलियमसन के साथ तेजी से रन बना रहे थे, तब 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर डिविलियर्स ने हेल्स का हैरतअंगेज कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया. तब स्कोर 64 था हैदराबाद का. इसके बाद केन विलियमसन और मनीष पांडे ने उसी अंदाज में खेल दिखाया जो डिविलियर्स और मोईन अली ने दिखाया था और 16 ओवर तक विलियमसन 37 गेंदों पर 78 रन और मनीष पांडे 20 गेंदों पर 30 रन बना चुके थे. (फोटो : PTI)

5/5

Mohammed Siraj did it

Mohammed Siraj did it

16 ओवर तक हैदराबाद को 24 गेंदों पर 55 रनों की जरूरत थी. लेकिन इसके अगले ओवर में टिम साउदी ने केवल छह रन दिए और हैदराबाद पर दबाव बढ़ा दिया. लेकिन फिर विलियमसन और पांडे ने 19 ओवर तक टीम का स्कोर 199 रन पर पहुंचा दिया. तब अंतिम ओवर में हैदराबाद को 20 रन चाहिए थे. 20वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने फिर बेंगलुरु को वापसी कराई. पहली गेंद पर विलियमसन को फाइन लेग पर कैच कराया. इसके बाद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और एक भी चौका या छक्का नहीं लगने दिया. लेकिन हां इस बीच दो कैच जरूर छूटे जिसमें एक आसान कैच कप्तान विराट कोहली ने छोड़ा लेकिन तब तक मैच पूरी तरह से बेंगलुरु के पक्ष में जा चुका था और बेंगलुरु ने यह मैच 14 रनों से जीत लिया. (फोटो : PTI)