IPL 2018 : क्या क्रिस गेल ने खुद को आईपीएल से भी बड़ा बता दिया?

क्रिस गेल का कहना है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें चुनकर आईपीएल को बचा लिया.

Apr 20, 2018, 16:44 PM IST

क्रिस गेल का कहना है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें चुनकर आईपीएल को बचा लिया.

1/5

Gayle and sehwag

Gayle and sehwag

हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के गुरुवार को हुए मैच में पंजाब की जीत में नाबाद शतकीय पारी खेल अहम भूमिका निभाने वाले क्रिस गेल का कहना है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें चुनकर आईपीएल को बचा लिया. पंजाब की टीम में पहले दो मैचों में बाहर रह कर बाकी दो मैचों में एक शतक के साथ 167 रन बनाने वाले क्रिस गेल ने पंजाब को दोनों मैच जिता कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीत लिया था.

2/5

Chris Gayle was just unsold

Chris Gayle was just unsold

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब टीम के निदेशक सहवाग ने इस साल हुई नीलामी में अंतिम मिनटों में गेल को अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले हुए दो दौर के की नीलामी में किसी टीम ने गेल में रुचि नहीं दिखाई थी. उल्लेखनीय है कि पंजाब ने आईएस बिंद्रा स्टेडियम में गुरुवार रात को खेले गए मैच में पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. इस मैच में गेल ने 104 रनों की नाबाद पारी खेली. गेल ने मैच के बाद दिए बयान में इस बात पर भी जोर देकर निराशा जताई कि नीलामी में पहले दो बार नाम लिए जाने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा और इससे उन्हें काफी दुख हुआ. अंत में पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. (फोटो : PTI)

3/5

Always Committed

Always Committed

गेल ने कहा, "मैं हमेशा से प्रतिबद्ध था. कई लोग कहेंगे कि गेल को अभी बहुत कुछ साबित करना है, क्योंकि उसे नीलामी में पहले दो बार घोषणा किए जाने पर किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. हालांकि, मैं यह कहूंगा कि सहवाग ने मुझे चुन कर आईपीएल को बचा लिया." पंजाब और सहवाग द्वारा एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी कीमत समझे जाने से गेल काफी खुश हैं और उन्हें आशा है कि वह सहवाग की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. (फोटो : PTI)

4/5

Sehwag opted gayle

Sehwag opted gayle

गेल ने कहा, "आईपीएल के 11वें संस्करण में मेरे लिए यह एक अच्छी शुरुआत है. मुझे लगातार दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. सहवाग ने एक साक्षात्कार में कहा था कि अगर गेल दो मैच जीत लेगा, तो उन्हें लगेगा कि उन्होंने गेल पर जो पैसा लगाया था वह जाया नहीं हुआ. मैं अब सहवाग से अन्य लक्ष्यों के बारे में बात करूंगा."

5/5

Chris Gayle is bigger?

Chris Gayle is bigger?

गेल के बयान से एक बार तो यही लगता है कि वे खुद को आईपीएल से बड़ा समझ बैठे हैं. दूसरी तरफ यह भी साफ नहीं हुआ है कि गेल ने कहीं यह बात मजाक में तो नहीं कह दी थी. क्योंकि सभी जानते हैं गेल मजाक भी बहुत करते हैं और अपने खेल को काफी मस्ती के साथ खेलते हैं. वहीं मजेदार बात यह है कि गेल ने यह कतई नहीं बताया कि अगर सहवाग उन्हें न चुनते तो आईपीएल कैसे नहीं बच पाता. जाहिर है गेल की मंशा खुद को आईपीएल से बड़ा बताने उतनी नहीं थी जितनी की खुद की अभी साबित हुई अहमियत जताने की. (फोटो : IANS)