इस खूबसूरत शहर में रचाएं शादी, सिर्फ 77 रुपये में मिलेगा घर

इन दिनों वेडिंग सीजन है. कोई शादी के लिए हॉल ढूढ रहा है, तो कोई कैटरिंग के लिए परेशान है. किसी के घर रिश्तेदार जमावड़ा लगा रहे हैं, तो कोई इंतजाम करकरे परेशान है. 

आशु दास | May 18, 2019, 09:31 AM IST

कितनी परेशानियां होती है घर पर शादी करने में. पड़ोसियों को न्योता दो, रिश्तेदारों को घर बुलाओ, उनके खाने का इंतजाम करो, उसके बाद भी उनकी शिकायतें कम नहीं होती है. इन्हीं सब परेशानियों से बचने के लिए लोग आजकर डेस्टिनेशन वेडिंग कर रहे हैं, ताकि सारा काम कराया कराया मिले और रिश्तेदार 2 से 3 दिनों में ही रफ्फू-चक्कर हो जाएं.

1/4

इस शहर में करिए शादी की प्लानिंग

Wedding Planning in this City

अगर आप भी कुछ ऐसी ही शादी की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार इस शहर के अनोखे प्लान के बारे में जान लीजिए. क्योंकि यहां शादी करने के लिए आपको ज्यादा जेब नहीं ढीली करनी पड़ेगी, आपको एक पूरा घर सिर्फ 77 रुपये में किराए पर मिल जाएगा. 

 

2/4

घर खरीदने के लिए रखी गई है ये शर्त

This condition is kept for buying the house

दरअसल, इटली में घर खरीदने के लिए एक अनोखे ऑफर का ऐलान किया गया है. यहां सिर्फ 77 रुपये (1 यूरो) में घर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. लेकिन करीब 500 घरों की इस दर से बिक्री के लिए शर्त रखी गई है कि इन्हें रिनोवेट कराना होगा. 

3/4

क्यों बेचे जा रहे हैं घर

Why are the homes being sold

ऑनलाइन पोर्टल पर जिन घरों की बिक्री का ऐड डाला गया है वहां के ज्यादातर लोग घर छोड़कर गांव से शहर चले गए हैं. कई घर छोटे हैं तो कई बड़े, लेकिन यहां से नजारा बेहद खास दिखता है. घरों में कई बेडरूम बनाए घए हैं. हालांकि, 77 रुपये में खरीदने के साथ-साथ 5.5 लाख रुपये सिक्योरिटी के तौर पर भी जमा करने होंगे.

4/4

शादी के लिए खास माना जाता है इटली

Italy is considered special for marriage

बता दें कि इटली को वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए जाना जाता है. यह जगह अब दुनियाभर के सेलेब्स और बिजनेसमैन के बीच वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर भी मशहूर हो रहा है. अभी कुछ दिनों पहले मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई भी लेक कोमो में हुई थी. इसके बाद दीपिका और रणवीर की शादी भी इस जगह पर हुई थी.