PICS: डोनाल्ड ट्रंप की बिजनेस टायकून बेटी इवांका ट्रंप के बारे में जानें ख़ास बातें-

Nov 28, 2017, 15:12 PM IST
1/7

 Ivanka Trump

नई दिल्ली: हैदराबाद में हो रहे वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बिजनेस टायकून बेटी इवांका ट्रंप की चर्चा चारों ओर है. इवांका सम्मेलन में ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं. उनके साथ करीब 350 अधिकारी और कारोबारियों का दल हैदराबाद पहुंच चुका है. 36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं. 

2/7

 Ivanka Trump

इवांका ने दो किताबें The Trump Card और Women Who Work भी लिखी हैं. 2015 में जब उनके पिता ने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की तो उनका प्रचार इवांका ने ही संभाला था.

3/7

 Ivanka Trump

स्कूलिंग के समय इवांका ने मॉडलिंग भी की थी. मॉडलिंग के दौरान इवांका कई बड़ी बिज़नेस मैगजीन्स के कवर पेज़ पर छाई रहती थीं. इवांका ने टेलीवीडन शो The Apprentice 5 में भी शिरकत कर चुकी हैं. 

4/7

 Ivanka Trump

अपने पिता का कारोबार संभालने से पहले इवांका ने हीरे-जवाहरात का खुद का बिजनेस शुरू किया था. 

5/7

 Ivanka Trump

इवांका ने अमेरिका के ही सफल बिजनेसमैन जारेड कुशनेर से 25 अक्टूबर, 2009 में शादी की थी. अब उनके एक बेटी और दो बेटे हैं.

6/7

 Ivanka Trump

इवांका के दो भाई डोनाल्ड जूनियर और ऐरिक तथा दो सौतले भाई-बहन हैं. इवांका ने अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की है. वह अंग्रेजी के साथ फ्रेंच भाषा की जानकार हैं. 

7/7

 Ivanka Trump

इवांका ट्रंप का जन्म 30 अक्टूबर, 1981 को हुआ था. वह डोनाल्ड ट्रंप की पहली मॉडल पत्नी इवाना ट्रंप की बेटी हैं. 1991 में जब वह महज 10 साल की थी तो उनके मां-बाप का तलाक हो गया था.