PICS: कुछ इस अंदाज में नरेंद्र मोदी से मिलीं इवांका ट्रंप, पीएम मोदी की तारीफ में कही ये बातें

Nov 28, 2017, 19:15 PM IST
1/7

ivanka trump with narendra modi in hyderabad

ivanka trump with narendra modi in hyderabad

भारत दौरे पर आईं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इवांका यहां ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने पहुंची हैं. इवांका ने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि हैदराबाद जो इनोवेशन हब के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहां स्वागत करने के लिए धन्यवाद. इवांका ने मोदी के बचपन में चाय बेचने का जिक्र किया. इवांका ने कहा कि एक चाय बेचने से लेकर पीएम बनने का सफर अविश्वसनीय है. इवांका ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की तारीफ की. इवांका ने भारत के चंद्रयान और मंगल मिशन का भी जिक्र किया और कहा कि इन क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि काबिलेतारीफ है.

2/7

ivanka with modi in hyderabad

ivanka with modi in hyderabad

महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए पीएम मोदी ने गार्गी के शास्त्रार्थ, अहिल्या बाई होल्कर और रानी लक्ष्मीबाई के साहस का जिक्र किया. साथ ही कहा किमंगल मिशन में भी महिला वैज्ञानिकों का खासा सहयोग रहा. 

3/7

ivanka with narendra modi

ivanka with narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के उद्घाटन भाषण देते हुए कहा कि हम ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट को होस्ट कर खुश महसूस कर रहे हैं. यह इवेंट सिर्फ सिलि‍कन वैली को हैदराबाद से कनेक्ट नहीं कर रहा बल्‍क‍ि यह भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मील का पत्थर साबित होगा. 

4/7

ivanka trump with pm modi in hyderabad

ivanka trump with pm modi in hyderabad

मोदी ने कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स का भी जिक्र किया. मोदी ने यह भी कहा कि खेल के क्षेत्र में भी महिलाओं ने भारत का नाम रोशन किया है. इस शहर से ही साइना नेहवाल और पीवी सिंधू भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. लिज्जत पापड़ जैसे कई उदाहरण हैं जो महिला आंत्रप्रेन्योरशिप में भारत का नाम रोशन करती हैं.

5/7

ivanka trump with pm modi

ivanka trump with pm modi

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत दौरे पर हैं. इवांका यहां ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने पहुंची हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के उद्घाटन भाषण देते हुए कहा कि हम ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट को होस्ट कर खुश महसूस कर रहे हैं. यह इवेंट सिर्फ सिलि‍कन वैली को हैदराबाद से कनेक्ट नहीं कर रहा बल्‍क‍ि यह भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मील का पत्थर साबित होगा.

6/7

ivanka trump with modi

ivanka trump with modi

महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए पीएम मोदी ने गार्गी के शास्त्रार्थ, अहिल्या बाई होल्कर और रानी लक्ष्मीबाई के साहस का जिक्र किया. साथ ही कहा किमंगल मिशन में भी महिला वैज्ञानिकों का खासा सहयोग रहा. मोदी ने कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स का भी जिक्र किया. 

7/7

ivanka with pm modi

ivanka with pm modi

मोदी ने यह भी कहा कि खेल के क्षेत्र में भी महिलाओं ने भारत का नाम रोशन किया है. इस शहर से ही साइना नेहवाल और पीवी सिंधू भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. लिज्जत पापड़ जैसे कई उदाहरण हैं जो महिला आंत्रप्रेन्योरशिप में भारत का नाम रोशन करती हैं. (नोट: सभी तस्वीरें बीजेपी के ट्विटर से और न्यूज एजेंसी रायटर से ली गई है.)