J&K: पहले कार ने CRPF के काफिले को मारी टक्कर, फिर हुआ जोरदार सिलेंडर ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि विस्‍फोट कार में रखे सिलेंडर में हुआ है. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 30, 2019, 13:27 PM IST

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल में देश की सबसे लंबी सुरंग जवाहर टनल के पास शनिवार को एक कार में जोरदार धमाका हुआ. बताया जा रहा है कि विस्‍फोट कार में रखे सिलेंडर में हुआ है. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्‍त सेना का काफिला भी हाइवे से गुजर रहा था. 

1/7

टक्कर मारते ही हुआ धमाका

Happened blast

विस्‍फोट उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ की एक बस वहां से गुजर रही थी. बड़ी बात यह है कि धमाके से पहले कार ने वहां से गुजर से सीआरपीएफ काफिले को पीछे से टक्कर भी मारी, जिसके बाद कार में जोर का धमाका हुआ. 

2/7

वाहन को पहुंची मामूली क्षति

Minor damage to the vehicle

विस्‍फोट के चलते सीआरपीएफ के एक वाहन को मामूली क्षति पहुंची है. हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

3/7

कार ड्राइवर फरार

Car driver abscond

कार में धमाके के बाद से ड्राइवर फरार है. पुलिस को शक है कहीं कार के जरिए सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाए जाने की साजिश तो नहीं थी. 

4/7

कार के उड़े परखच्चे

car damage

शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि कार में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. कार के परखच्चे उड़ गए हैं. देश की सबसे लंबी सुरंग के पास धमाके की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जांच शुरू कर दी है. 

5/7

नहीं हुआ कोई नुकसान

No damage done

पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि कार में हुए इस धमाके से CRPF वाहन को आंशिक नुकसान पहुंचा है. इस मामले की जानकारी देते हुए जम्मू के आईजी ने कहा कि कार ने सीआरपीएफ की गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी.  इस धमाके में सीआरपीएफ जवान या कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है. 

6/7

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

Security forces surrounded the area

फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है. आईजी जम्मू ने कहा कि कार का ड्राइवर धमाके के बाद से फरार है, उसे ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है. इस धमाके को लेकर एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. 

7/7

पुलवामा में भी हुआ था विस्फोट

Blasts in Pulwama

अभी तक सेंट्रो कार के ड्राइवर का पता नहीं चला है. बता दें कि 14 फरवरी को भी पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में एक संदिग्‍ध कार द्वारा किए गए विस्‍फोट में 40 जवान शहीद हो गए थे.