close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर में मतदान केंद्रों पर भारी भीड़, लोगों ने कहा- 'मेरा वोट उसे, जो हमारी आवाज संसद में उठाएगा'

जम्मू कश्मीर के जम्मू और बारामूला लोकसभा क्षेत्रों के लिए गुरुवार को लोग कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर रहे हैं. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे इसका संपन्न होगा. 

आशु दास | Apr 11, 2019, 10:16 AM IST

अधिकारियों ने कहा, "जम्मू और बारामूला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हो गया है." जम्मू के ग्रामीण इलाकों आर.एस.पुरा, सुचेतगढ़, सांबा और नौशेरा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं को कतार में खड़ा देखा गया. गांधीनगर, चिन्नी, सतवारी जैसे शहरी क्षेत्रों में सुबह कम संख्या में मतदाता निकले. अधिकारियों ने दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई है. 

1/4

पूंछ में खाली दिखे वोटिंग केंद्र

Voting centers appear empty in tail

जम्मू कश्मीर में एक तरफ बांदीपोरा में मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिला. वहीं, पूंछ जिले में सुबह 8 बजे तक मतदाता केंद्र खाली दिखे. 

2/4

संसद में आवाज उठाने वाले को वोट

Voices to raise voice in parliament

बांदीपोरा में मतदाता गुलाम मोहम्मद ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा,' इस बार हम किसी ऐसे व्यक्ति को वोट देना चाहते हैं जो संसद में हमारे विशिष्ट मुद्दों को उठाएगा, हम इस क्षेत्र में सामंजस्य चाहते हैं.'

3/4

पहले मतदान फिर कोई काम

First voting no work

बारामूला लोकसभा सीट के लिए मतदान करने के लिए बहुत कम मतदाता आएं खासकर सोपोर, बारामूला ओल्ड टाउन, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जैसे शहरी केंद्रों में सुबह के समय बहुत कम मतदाता घरों से बाहर निकले. मतदान करने आए लोगों ने कहा कि आज लोकतंत्र का महापर्व है, इसलिए पहले मतदान इसके बाद की कोई काम.

4/4

मतदान केंद्रों पर दिखी भारी भीड़

Massive crowd seen at polling booths

बारामूला के गुरेज, कर्नाह और उरी जैसे सीमावर्ती क्षेत्रों से आई रपटों में कहा गया है कि अच्छी-खासी संख्या में मतदाता सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घरों से निकले हैं.